पुनेरी पलटन ने इस सीजन दमदार प्रदर्शन किया है।

प्रो कबड्डी लीग में पुनेरी पलटन के कोच अनूप कुमार ने यू मुम्बा को हराकर ‘महारास्ट्रियन डर्बी’ जितने पर खुशी जताई है। साथ ही उन्होंने जीत का श्रेय टीम के कप्तान नितिन तोमर और बाकी खिलाड़ियों को दिया है।

उन्होंने कहा, “हमारे लिए ये जीत काफी पॉजिटिव है क्यूंकि अगर हम हार जाते तो दिक्कत होती। हमारे डिफेन्स और रेडिंग दोनों ने अच्छा खेल दिखाया, खासकर मोहित और अबिनेष ने।”

पुणे के कोच अनूप कुमार ने बताया कि उनके अनुभवहीन टीम में नितिन तोमर जैसा एक अनुभवी कप्तान के होने से कितना फर्क पड़ता है। उन्होंने कहा, “इतनी बड़ी लीग में किसी भी नए और बिना एक्सपीरियंस के खिलाड़ी को खेलना बहुत मुश्किल रहता है। न्यू यंग प्लेयर्स (एनवाईपी) को बताना, उनको समझाना और खिलाना बहुत मुश्किल रहता है लेकिन हमारे लिए नितिन अंदर रहता है जो टीम को अपने हिसाब से खेलाता है वो हमारे पास प्लस पॉइंट है।”

प्रो कबड्डी लीग के सीजन 8 में पुनेरी पलटन की ये लगातार चौथी जीत है। उनकी टीम ने इस सीजन यू मुम्बा का दो बार सामना किया है और दोनों बार ही जीतने में कामयाब रहे जिसपर अनूप कुमार ने कहा, “जीत किसी के भी खिलाफ मिले काफी खुशी मिलती है। यू मुम्बा में फजल जैसा अनुभवी कप्तान है और अभिषेक एवं अजित जैसे अच्छे खिलाड़ी हैं जो इस सीजन अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं। उनके होते हुए भी सामने एक यंग टीम खेलना और लगातार दो में से दो मैच जीतना बहुत अच्छी बात है और मेरे लिए तो खुशी की बात है।”

नए खिलाड़ी कर रहे कमाल 

हालांकि, पुणे की टीम में नितिन तोमर के अलावा कोई बड़ा नाम नहीं है फिर भी टीम के नए खिलाड़ी एकजुट होकर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इसपर पुणे के कोच अनूप कुमार ने कहा,“यहां पर सब टैलेंटेड बच्चे है, यहां कोई ऐसा नहीं है जिसको कबड्डी के बारे में पता ही नहीं है। यहां पर कोई ऐसा नहीं कह सकता कि उन्होंने एन वाई पी प्लेयर को बना दिया, ये खिलाड़ियों का खुद का टैलेंट है। हमारे पास जितनी भी नॉलेज है कबड्डी की चाहे कोई भी कोच हो वो सिखाता है बताता है, लेकिन उनके अंदर टैलेंट है तब ही टीमों ने उन्हें लिया है। मैं कोच से ज्यादा क्रेडिट प्लेयर्स को देता हूं कोच से ज्यादा।”

फिलहाल टीम के मेन फोकस पर बात करते हुए पुणे के कोच ने बताया,”अभी तो सिर्फ जीत जरुरी है क्यूंकि टेबल में सिर्फ दो-तीन टीमें है जिनका पॉइंट्स ज्यादा है। बाकी सारी टीमों के बीच सिर्फ एक-दो पॉइंट्स का अंतर है। अभी कोई भी मैच हारना मुश्किल कर देगा हमारा जगह टॉप-6 के लिए।”