टूर्नामेंट के तीसरे हफ्ते में भी कई बेहतरीन मुकाबले देखने को मिले।

प्रो कबड्डी लीग का तीसरा हफ्ता बीत चुका है और इस दौरान हमें कई जबरदस्त मुकाबले देखने को मिले। टूर्नामेंट का कारवां लगातार आगे बढ़ रहा है। शुरूआत से लेकर अब तक खेले गए सभी मुकाबले काफी रोमांचक रहे हैं। हर मैच एक नया रोमांच लेकर आया है।

मैट पर नए रिकॉर्ड्स बन रहे हैं। तीसरे हफ्ते के मुकाबले भी अब समाप्त हो चुके हैं और इस हफ्ते भी कई खिलाड़ियों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। हम आपको तीसरे हफ्ते में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले टॉप 7 प्लेयर्स के बारे में बताते हैं।

रेडर्स

नवीन कुमार (दबंग दिल्ली)

दबंग दिल्ली से चलने वाली नवीन ‘एक्सप्रेस’ प्रो कबड्डी लीग सीजन 8 में भी रुकने का नाम नहीं ले रही है। उन्हें देखकर बिल्कुल भी नहीं लग रहा है कि वो कभी मैट से बाहर भी गए थे। सातवें सीजन की तरह आठवें सीजन में भी नवीन कुमार का बेहतरीन प्रदर्शन जारी है। वहीं पीकेएल के तीसरे हफ्ते में उन्होंने एक बड़ा कीर्तिमान भी अपने नाम कर लिया।

नवीन कुमार पीकेएल में सबसे तेज 600 प्वॉइंट हासिल करने वाले प्लेयर बन गए। उन्होंने यह कारनामा महज 53वें मैच में किया और ‘डुबकी किंग’ परदीप नरवाल का रिकॉर्ड तोड़ा। इस सीजन तकरीबन 18 रेड प्वॉइंट्स प्रति मैच के हिसाब से वो प्रदर्शन कर रहे हैं। तीसरे हफ्ते में उन्होंने कुल मिलाकर 3 मैचों में सबसे ज्यादा 50 प्वॉइंट हासिल किए।

मनिंदर सिंह (बंगाल वॉरियर्स)

बंगाल वॉरियर्स के कप्तान मनिंदर सिंह भी इस सीजन लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं और अपनी टीम के लिए लगातार प्वॉइंट्स पर प्वॉइंट्स ला रहे हैं। तीसरे हफ्ते में उन्होंने कुल मिलाकर दो मैच खेले और इस दौरान 27 प्वॉइंट हासिल किए। हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ 14 और पुनेरी पलटन के खिलाफ 13 प्वॉइंट उन्होंने लिए।

इन प्लेयर्स लीग में दमदार प्रदर्शन किया है।

पवन सेहरावत (बेंगलुरु बुल्स)

‘हाई फ्लायर’ पवन सेहरावत को आप बिल्कुल भी नजरंदाज नहीं कर सकते हैं। नवीन और मनिंदर की ही तरह उनका भी परफॉर्मेंस तीसरे हफ्ते में बेहतरीन रहा है। उन्होंने प्रो कबड्डी लीग सीजन 8 के हफ्ते दो मैचों में 23 प्वॉइंट हासिल किए। पवन सेहरावत ने जयपुर पिंक पैंथर्स के खिलाफ 18 प्वॉइंट हासिल किए थे लेकिन यूपी योद्धा के खिलाफ पूरी तरह फ्लॉप रहे थे और सिर्फ पांच ही प्वॉइंट ले पाए थे और इसी वजह से हमने उन्हें तीसरे नंबर पर रखा है।

ऑलराउंडर्स

मोहम्मदरेजा (पटना पाइरेट्स)

ईरान के ऑलराउंडर मोहम्मदरेजा इस सीजन शुरूआत से ही काफी अच्छा खेल रहे हैं और तीसरे हफ्ते में भी उनका बेहतरीन प्रदर्शन लगातार जारी है। मोहम्मदरेजा ने तीसरे हफ्ते में कुल मिलाकर तीन मैच खेले और इस दौरान 10 प्वॉइंट टैकल में हासिल किए। उन्होंने तमिल थलाइवाज के खिलाफ 3, गुजरात जायंट्स के खिलाफ 2 और यू-मुम्बा के खिलाफ 5 प्वॉइंट हासिल किए थे।

जयदीप (हरियाणा स्टीलर्स)

हरियाणा स्टीलर्स की टीम में ऑलराउंडर्स की भरमार है और सभी एक से बढ़कर एक ऑलराउंडर हैं और इसी कड़ी में जयदीप का नाम भी शामिल है। जयदीप भले ही एक ऑलराउंडर हैं लेकिन वो हरियाणा के डिफेंस की जिम्मेदारी उठाते हैं। उन्होंने प्रो कबड्डी लीग सीजन 8 के तीसरे हफ्ते में दो मैचों में कुल मिलाकर 8 प्वॉइंट हासिल किए। बंगाल वॉरियर्स और तमिल थलाइवाज के खिलाफ उन्होंने 4-4 प्वॉइंट हासिल किए।

डिफेंडर्स

सुरजीत सिंह (तमिल थलाइवाज)

तमिल थलाइवाज की शुरूआत प्रो कबड्डी लीग सीजन 8 में अच्छी नहीं रही थी लेकिन टूर्नामेंट आगे बढ़ने के साथ ही अपने डिफेंस के दम पर उन्होंने जबरदस्त वापसी की है और प्वॉइंट्स टेबल में वो चौथे पायदान पर हैं। तमिल थलाइवाज के डिफेंस का नेतृत्व उनके कप्तान सुरजीत सिंह ने किया है जो लगातार अपनी कप्तानी और डिफेंस से टीम को आगे ले जा रहे हैं। सुरजीत सिंह ने हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ मुकाबले में अकेले 8 प्वॉइंट हासिल किए थे वहीं पटना के खिलाफ 4 प्वॉइंट लिए थे। उनके नाम इस सीजन सबसे ज्यादा टैकल करने का रिकॉर्ड है।

नीरज कुमार (पटना पारइटे्स)

पटना पाइरेट्स की टीम इस प्रो कबड्डी लीग सीजन 8 में अगर लगातार जीत हासिल कर रही है तो उसके पीछे उनके डिफेंस का काफी बड़ा योगदान है और इसमें नीरज कुमार सबसे आगे रहे हैं। तीसरे हफ्ते में उनका परफॉर्मेंस काफी अच्छा रहा है और 3 मैचों में उन्होंने 12 प्वॉइंट लिए। तमिल थलाइवाज के खिलाफ 2, गुजरात जायंट्स के खिलाफ भी 2 और यू-मुम्बा के खिलाफ उन्होंने 8 प्वॉइंट हासिल किए।