टीम के पास रेडिंग में ज्यादा बड़े नाम नहीं मौजूद हैं।

गुजरात जायंट्स ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के 9वें सीजन के लिए एक बेहतरीन टीम तैयार की है। कोच राम मेहर सिंह की अगुवाई में टीम में कई युवा और अनुभवी खिलाड़ी मौजूद हैं। रेडिंग में टीम के पास ज्यादातर युवा ही प्लेयर हैं। केवल चंद्रन रंजीत ही एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके पास ज्यादा अनुभव है। वहीं डिफेंस में बलदेव सिंह, रिंकू और संदीप कंडोला टीम की सबसे बड़ी ताकत होंगे। गुजरात ने ऑक्शन के दौरान परदीप नरवाल और सचिन तंवर को भी खरीदने की कोशिश की थी लेकिन उनकी टीमों ने एफबीएम कार्ड का प्रयोग कर लिया था और इसी वजह से गुजरात के हाथ निराशा लगी थी। हालांकि इसके बावजूद कोच राम मेहर सिंह के पास वो कला है कि वो इस टीम को भी चैंपियन बना सकते हैं। सीजन के आगाज से पहले आइए जान लेते हैं गुजरात जायंट्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन क्या हो सकती है।

रेडिंग में इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

गुजरात जायंट्स के पास रेडिंग में काफी विकल्प मौजूद हैं। ऑलराउंडर्स को मिलाकर गुजरात के पास 15 रेडिंग विकल्प होंगे। हालांकि इनमें से ज्यादातर खिलाड़ियों के पास उतना एक्सपीरियंस नहीं है। टीम ने बीते सीजन बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले एचएस राकेश और परदीप नरवाल को रिटेन किया है। पीकेएल के 8वें सीजन में प्रदीप ने 17 मैचों में 79 प्वॉइंट हासिल किए और दिखाया कि उन्हें अगर एक और मौका मिले तो वो काफी दमखम दिखा सकते हैं। इसके अलावा एच एस राकेश भी टीम में हैं। एचएस राकेश ने पिछले सीजन 140 रेड प्वाइंट लिए थे और इसलिए उन्हें रिटेन किया गया था। इन दो रेडर्स को स्टार्टिंग सेवन में जगह मिल सकती है। प्रदीप के अलावा महेंद्र गणेश राजपूत का भी विकल्प टीम के पास है। बीते सीजन उन्होंने अपने खेल से सबको सरप्राइज किया था। उनको भी टीम ने रिटेन किया है। प्रदीप और महेंद्र में से किसी एक को ही मौका मिलेगा।

वहीं चंद्रन रंजीत इस बार गुजरात जायंट्स में मेन रेडर की भूमिका निभा सकते हैं। हालांकि रंजीत अभी तक हर एक टीम में सपोर्ट रेडर के तौर पर ही खेलते आए थे लेकिन गुजरात जायंट्स में उन्हें मेन रेड की भूमिका मिल सकती है। उन्होंने अभी तक 83 मैचों में 431 प्वाइंट लिए हैं और उन्हें अपने अनुभव का पूरा प्रयोग करना होगा।

डिफेंस में ये खिलाड़ी दिखा सकते हैं दमखम

गुजरात जायंट्स के लिए डिफेंस में बलदेव सिंह और संदीप कंडोला सबसे बड़ी ताकत हो सकते हैं। इन दोनों ही खिलाड़ियों के पास डिफेंस का अच्छा अनुभव है और ये अपनी पोजीशन पर काफी सशक्त हैं। यदि बलदेव और संदीप ने अच्छी लय हासिल कर ली तो युवा खिलाड़ियों के साथ मिलकर टीम को काफी आगे ले जा सकते हैं। वहीं रिंकू भी टीम में हैं जो इससे पहले बंगाल वॉरियर्स में बलदेव के साथ खेल चुके हैं। इसी वजह से उनका और बलदेव का कॉम्बिनेशन काफी जबरदस्त हो सकता है।

संदीप कंडोला की अगर बात करें तो बीते सीजन वो तेलुगु टाइटंस टीम का हिस्सा थे। उन्होंने कुल मिलाकर 16 मैच खेले थे और 42 प्वॉइंट हासिल किए थे। बलदेव बीते सीजन पुनेरी पलटन की टीम में थे लेकिन उन्हें ज्यादा मैच खेलने का मौका ही नहीं मिला था। इसलिए देखने वाली बात होगी कि वो कितने लय में होंगे। इन तीन डिफेंडर्स के अलावा लेफ्ट कवर में उज्जवल सिंह को शामिल किया जा सकता है। ऑक्शन के दौरान गुजरात जायंट्स ने उन्हें 10 लाख की रकम में खरीदा था। उनका ये डेब्यू सीजन होगा और वो चाहेंगे कि पहले ही सीजन में अपने बेहतरीन खेल से सबको प्रभावित करें। कोच राम मेहर सिंह की कोचिंग में उन्हें काफी कुछ सीखने का मौका मिल सकता है।

पीकेएल के आगामी सीजन के लिए गुजरात जायंट्स की स्टार्टिंग सेवन

रेडर्स – चंद्रन रंजीत, एच एस राकेश और प्रदीप कुमार।

डिफेंडर्स – बलदेव, रिंकू, संदीप कंडोला और उज्जवल सिंह।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram and join our community on Telegram.