टीम के पास रेडिंग और डिफेंस में इस बार काफी जबरदस्त बैलेंस है।

तेलुगु टाइटंस की टीम पिछले दो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) सीजन से काफी खराब प्रदर्शन कर रही है। बीते सीजन टीम का परफॉर्मेंस तो काफी खराब रहा था। टीम को 22 में से केवल एक ही मुकाबले में जीत मिली थी और 17 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। उनके चार मैच टाई रहे थे। यही वजह थी कि टीम अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर थी। हालांकि पीकेएल के 9वें सीजन के लिए तेलुगु टाइटंस ने एक बेहतरीन टीम बनाने की कोशिश की है।

उन्होंने मंजीत छिल्लर को अपना असिस्टेंट कोच नियुक्त किया है और दिग्गज डिफेंडर ने रेडिंग और डिफेंस दोनों ही डिपार्टमेंट पर अच्छी तरह से फोकस किया है। कह सकते हैं कि इस बार तेलुगु टाइटंस की टीम केवल कुछ ही खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं है। उनके पास एक से बढ़कर एक कई बेहतरीन खिलाड़ी है। इसी कड़ी में आइए जान लेते हैं कि आगामी सीजन के लिए तेलुगु टाइटंस की संभावित स्टार्टिंग सेवन क्या हो सकती है।

रेडिंग में सिद्धार्थ देसाई, मोनू गोयत और अभिषेक सिंह जैसे खिलाड़ी हैं

रेडिंग डिपार्टमेंट में टीम का चयन करने में टीम को बिल्कुल भी दिक्कत नहीं होने वाली है। तेलुगु टाइटंस ने सिद्धार्थ देसाई को लगातार अपने साथ बनाया हुआ है और इस बार वो उनसे बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे। बीते सीजन सिद्धार्थ देसाई के चोटिल होकर बाहर होने जाने के बादपूरी टीम बिखर सी गई थी और कभी वापसी ही नहीं कर पाई थी। तेलुगु टाइटंस के लिए अच्छी बात ये है कि उनके पास इस बार सिद्धार्थ देसाई के रूप में केवल एक ही स्टार नहीं है। टीम के पास मोनू गोयत और अभिषेक सिंह जैसे खिलाड़ी हैं जो अकेले दम पर मैच जिताने की क्षमता रखते हैं।

अभिषेक ने पिछले सीजन 177 रेड प्वाइंट हासिल किए थे। वो लगातार दो सीजन से यू-मु्ंबा के लिए काफी अच्छा काम कर रहे थे। वहीं मोनू गोयत पीकेएल इतिहास के सबसे सफल रेडर्स में से एक हैं। पिछले सीजन जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले अंकित बेनीवाल को भी टीम ने रिटेन किया है। वहीं रजनीश और विनय भी हैं। अंकित बेनीवाल ने बीते पीकेएल सीजन 21 मैचों में 111 प्वॉइंट हासिल किए थे। वहीं युवा रजनीश ने भी 13 मैचों में 106 प्वॉइंट हासिल कर खुद को साबित किया था। कुल मिलाकर टीम के पास इतने जबरदस्त रेडर हैं कि वे किसी को भी मैट पर उतार सकते हैं। हालांकि स्टार्टिंग सेवन में सिद्धार्थ देसाई, मोनू गोयत और अभिषेक सिंह को ही मौका मिलने की उम्मीद है।

डिफेंस में टीम के पास कई विकल्प मौजूद हैं

मंजीत छिल्लर ऑक्शन टेबल पर मौजूद थे और इसका असर दिखा भी। तेलुगु टाइटंस का डिफेंस इस सीजन काफी मजबूत नजर आ रहा है। इस सीजन टाइटंस के डिफेंस में सुरजीत सिंह और परवेश भैंसवाल जैसे दिग्गज खिलाड़ी मौजूद हैं। इसके अलावा रविंदर पहल और विशाल भारद्वाज जैसे खिलाड़ी भी टाइटंस के खेमे में मौजूद हैं।

सुरजीत सिंह 331 टैकल प्वाइंट के साथ पीकेएल इतिहास के पांचवें सबसे सफल डिफेंडर हैं। उनका अनुभव टीम के काफी काम आ सकता है। वहीं प्रवेश भैंसवाल ने भी 248 टैकल प्वाइंट्स हासिल लिए हैं। प्रवेश भैंसवाल और रविंदर पहल बीते सीजन गुजरात टाइटंस के लिए एक साथ खेल चुके हैं और इनके बीच का तालमेल शानदार होगा। वहीं विशाल भारद्वाज ने काफी कम उम्र में ही अपनी डिफेंस से काफी प्रभावित किया है। यदि इन सभी दिग्गज डिफेंडर्स ने अपना बेस्ट प्रदर्शन दे दिया तो टाइटंस की डिफेंस नौवें सीजन के सबसे खतरनाक डिफेंस में से एक बन सकती है।

पीकेएल के 9वें सीजन के लिए तेलुगु टाइटंस की संभावित स्टार्टिंग सेवन

रेडिंग – सिद्धार्थ देसाई, मोनू गोयत और अभिषेक सिंह।

डिफेंडर्स – रविंदर पहल, सुरजीत सिंह, विशाल भारद्वाज और प्रवेश भैंसवाल।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on Facebook, TwitterInstagram and join our community on Telegram.