पैंथर्स के लिए ये मुकाबला करो या मरो जैसा होगा।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) में आज कुल मिलाकर दो मुकाबले खेले जाएंगे। पहला मैच मनिंदर सिंह की अगुवाई वाली बंगाल वॉरियर्स और विकाश कंडोला की हरियाणा स्टीलर्स के बीच होगा। वहीं दूसरा मुकाबला दीपक हूडा की जयपुर पिंक पैंथर्स और पुनेरी पलटन के बीच खेला जाएगा। मुकाबलों की शुरूआत शाम 7:30 बजे से होगी।

बंगाल वॉरियर्स की टीम छह मैचों में तीन जीत और तीन हार के साथ प्वॉइंट्स टेबल में छठे पायदान पर है। वहीं हरियाणा स्टीलर्स की टीम सातवें पायदान पर है। पुनेरी पलटन को पिछले मुकाबले में जीत जरूर मिली थी लेकिन अभी भी अंक तालिका में वो सबसे निचले पायदान पर हैं। वहीं जयपुर की टीम एक और मैच हारकर आ रही है।

बंगाल वॉरियर्स Vs हरियाणा स्टीलर्स

पीकेएल 8 में लगातार तीन हार के बाद बंगाल वॉरियर्स को अपने पिछले मुकाबले में जीत हासिल हुई थी। कप्तान मनिंदर सिंह और मोहम्मद नबीबख्श ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम को जीत दिलाई थी। ऐसे में इस मुकाबले में भी बंगाल वॉरियर्स की टीम हरियाणा स्टीलर्स को कड़ी चुनौती पेश कर सकती है। हालांकि बंगाल वॉरियर्स के लिए उनका डिफेंस अभी भी एक कमजोर कड़ी रहा है। पिछले मैच में टीम के डिफेंस ने काफी खराब खेल दिखाया था। ऐसे में इस मुकाबले में उन्हें इस पर काफी ध्यान देना होगा।

हरियाणा स्टीलर्स की अगर बात करें तो पिछला पीकेएल मुकाबला उनके लिए टाई रहा था। हरियाणा का डिफेंस तो काफी अच्छा खेल रहा है लेकिन रेडर्स उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। विकाश कंडोला पिछले मैच में 10 रेड में सिर्फ 5 ही प्वॉइंट हासिल कर पाए थे। वहीं मीतू भी 9 रेड में सिर्फ एक प्वॉइंट ला पाए थे। ऐसे में हरियाणा स्टीलर्स को रेडिंग में प्वॉइंट लाने होंगे। खासकर विकाश कंडोला को चलना होगा। टीम को इस मुकाबले में हार-हाल में जीत दर्ज करनी होगी।

दोनों टीमों की संभावित स्टार्टिंग सेवन

बंगाल वॉरियर्स – मनिंदर सिंह (कप्तान), दर्शन जे, अमित नरवाल, रोहित, मोहम्मद नबीबख्श, अबोजार मिघानी और सचिन विट्ठाला।

हरियाणा स्टीलर्स – विकाश कंडोला, जयदीप, मीतू, रोहित गूलिया, रवि कुमार, मोहित और सुरेंदर नाडा।

जयपुर पिंक पैंथर्स Vs पुनेरी पलटन

पुनेरी पलटन ने पिछले मुकाबले में अपनी लगातार हार का सिलसिला तोड़ा और गुजरात जायंट्स जैसी मजबूत टीम को हराया। गुजरात के खिलाफ टीम के रेडर्स ने कमाल किया और बेहतरीन प्वॉइंट्स लगाकर टीम को जीत दिलाई। कोच अनूप कुमार ने असलम ईनामदार और मोहित गोयत जैसे युवा रेडर्स के ऊपर भरोसा जताया है और उसका फल अब मिल रहा है। राहुल चौधरी और नितिन तोमर लगातार प्लेइंग सेवन का हिस्सा नहीं हैं। हालांकि पुनेरी पलटन को डिफेंस में अभी भी काफी सुधार करना है। विशाल भारद्वाज और बलदेव सिंह जैसे दिग्गजों की जोड़ी भी डिफेंस में टैकल नहीं कर पा रही है और इस कमी को कोच अनूप कुमार जरूर दूर करना चाहेंगे।

जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम एक और मुकाबला हारकर आ रही है। पिछले मैच में उन्हें बेंगलुरू बुल्स से हार झेलनी पड़ी थी। दीपक हूडा का खराब फॉर्म यहां भी जारी रहा और रेडिंग की जिम्मेदारी अकेले अर्जुन देशवाल उठा रहे हैं। इसके अलावा टीम का डिफेंस काफी खराब रहा है। पूरे टूर्नामेंट में जयपुर पिंक पैंथर्स का डिफेंस सबसे खराब खेला है और यही वजह है कि वो मुकाबलों को जीत नहीं पा रहे हैं। उन्हें इस गलती से बचना होगा। डिफेंस में टीम को गलतियां करने से बचना होगा और दीपक हूडा को भी जल्द से जल्द फॉर्म में आना होगा।

दोनों टीमों की संभावित स्टार्टिंग सेवन

पुनेरी पलटन – असलम ईनामदार, मोहित गोयत, एस विश्वास, अबिनेश नदराजन, सोमबीर, बलदेव सिंह और विशाल भारद्वाज।

जयपुर पिंक पैंथर्स – अर्जुन देशवाल, दीपक हूडा, नवीन, दीपक सिंह, साहुल कुमार, धर्मराज चेरालाथन और संदीप धुल।