नौ मैचों में बंगाल वॉरियर्स की यह चौथी जीत है।

मौजूदा चैम्पियन बंगाल वॉरियर्स जीत की पटरी पर लौट आए हैं। अपने कप्तान मनिंदर सिंह के सुपर-10 और अमित नरवाल के हाई-5 की मदद से बंगाल ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन के 51वें मैच में गुरुवार को तमिल थलाइवाज को 37-28 से हरा दिया। 

नौ मैचों में बंगाल की यह चौथी जीत है। थलाइवाज को पांच मुकाबलों के बाद पहली हार मिली है। थलाइवाज के लिए कप्तान सुरजीत ने हाई-5 पूरा किया जबकि मंजीत ने आठ अंक लिए। इस मैच में बंगाल के अनुभवी डिफेंडर पहली बार खेलते हुए चार टैकल प्वाइंट लेने में सफल रहे। इस जीत से बंगाल को एक स्थान का फायदा हुआ है। 

दोनों टीमों ने सावधान शुरुआत की। छह मिनट के बाद स्कोर 4-4 था। शुरुआत में थोड़ा सुस्त आने के बाद मनिंदर ने दो अंक की रेड के साथ लय पकड़ी और स्कोर 7-4 कर दिया। फिर बंगाल के डिफेंस ने अजिंक्य पवार को लपक कर स्कोर 8-5 कर दिया। थलाइवाज ऑल आउट की कगार पर थे लेकिन सुरजीत सिंह ने सुपर टैकल के साथ मनिंदर को आउट किया। स्कोर 6-8 हो गया था।   

थलाइवाज के लिए सुपर टैकल अभी भी आन था। मोहम्मद नबीबक्श को लपक कर सुरजीत ने फिर सुपर टैकल किया लेकिन लाबी के बाहर जाने पर वह भी आउट हुए। वह इसी के साथ हाई-5 पूरा कर चुके थे। थलाइवाज हालांकि उनके जाने के बाद ऑल आउट नहीं टाल सके। बंगाल को 14-9 की लीड मिल गई थी। इसके बाद थलाइवाज ने दो अंक लिए लेकिन बंगाल को तीन अंक मिले। 

मनिंदर ने डू ओर डाई रेड पर साहिल को बाहर किया। मंजीत भी कम नहीं थे। उन्होंने अगली रेड पर दो अंक लिए और स्कोर 14-18 कर दिया। मंजीत ने पहले हाफ की अंतिम रेड पर नबीबक्श को आउट कर स्कोर 15-20 किया। हाफ टाइम से पहले की अंतिम रेड पर थलाइवाज ने मनिंदर को लपक इसी स्कोर पर विराम लिया। 

ब्रेक के बाद एमएस अतुल थलाइवाज की पहली डू ओर डाई रेड पर आए। वह लपक लिए गए लेकिन उन्हें लपकने से पहले अमित नरवाल भी बाहर गए। अगली रेड पर मंजीत को आउट कर नबीबक्श ने मनिंदर को रिवाइव कराया। स्कोर 24-19 था और बंगाल काफी समय पांच की लीड बनाए हुए थे। मनिंदर अब डू ओर डाई रेड पर थे। सुरजीत ब्लॉक करने आए लेकिन मनिंदर निकल गए।  

अतुल फिर डू ओर डाई रेड पर थे और वह बोनस लेकर गए। मनिंदर ने अगली रेड पर पीकेएल सीजन-8 का सातवां सुपर-10 पूरा कर स्कोर 26-20 कर दिया। सुरजीत बाहर थे और अब मंजीत भी बाहर हो गए। अब थलाइवाज के लिए सुपर टैकल आन था। ऑलआउट का भी खतरा था। अगली रेड पर अतुल ने बोनस लिया लेकिन वह डैश कर दिए गए। इसके बाद बंगाल ने थलाइवाज को दूसरी बार ऑल आउट कर 32-21 की लीड ले ली। 

थलाइवाज ने इसके बाद वापसी की राह पकड़ी और लगातार तीन अंक अपने नाम किए। अमित ने भवानी राजपूत को लपक कर इस पीकेएल सीजन का अपना दूसरा हाई-5 पूरा कर बंगाल की लीड फिर 10 की कर दी। अगली रेड पर मंजीत ने एक अंक लिया। अगली रेड पर हालांकि वह लपक लिए गए। मनिंदर की वापसी हुई। स्कोर 35-25 था। वापसी पर मनिंदर डु ओर डाई रेड पर गए और अंक लेकर आए। यहां से थलाइवाज की वापसी मुश्किल थी और हुआ थी यही। वे 9 अंकों यह मैच गंवा चुके थे। 

पुणे ने महाराष्ट्र डर्बी जीती

पीकेएल के आठवें सीजन का द ग्रेट महाराष्ट्र डर्बी पुनेरी पल्टन के नाम रहा। पीकेएल में पल्टन ने लीग के 52वें और अपने नौवें मैच में गुरुवार को यू मुम्बा को 42-23 के अंतर से हरा दिया। पल्टन की यह इस सीजन की चौथी जीत है।

मुम्बा के लिए इस मैच में कुछ नहीं चला। वह सीजन में पहली बार तीन बार ऑल आउट हुई। दो बार पल्टन के खिलाड़ियों ने उसके खिलाफ सुपर रेड किए और पल्टन के डिफेंस ने कुल 17 अंक अपने नाम किए। जवाब में मुम्बा का डिफेंस पूरे मैच में सिर्फ छह अंक ले सका। यही कारण है कि यह टीम सीजन की तीसरी हार को मजबूर हुई।  

कबड्डी के गढ़ माने जाने वाले महाराष्ट्र की दो टीमों के बीच के इस मुकाबले में पांच मिनट के खेल के बाद स्कोर 3-3 था। डू ओर डाई रेड पर मोहित गोयत ने पल्टन को 5-3 से आगे किया। राहुल सेतपाल ने हालांकि विशाल को आउट कर स्कोर 4-5 कर दिया। अभिषेक की लम्बे समय वापसी हुई। वह रेड पर गए लेकिन लेफ्ट कार्नर से नितिन तोमर ने उन्हें डैश कर स्कोर 6-4 कर दिया। 

मुम्बा के डिफेंस ने अगली रेड पर असलम इनामदार को पकड़ लिया। फिर जशनदीप सिंह ने बोनस लेकर स्कोर 6-6 कर दिया। मुम्बा यहीं नहीं रुके। राहुल ने मोहित को आउट कर मुम्बा को लीड दिलाई। नितिन 12 मिनट के बाद पहली रेड पर आए मुम्बा के तीन डिफेंडरों को साफ कर पल्टन को 9-7 की लीड दिल दी। मुम्बा के लिए सुपर टैकल आन था। जशनदीप रेड पर आए और विशाल द्वारा लपके गए। फिर पल्टन ने मुम्बा को ऑल आउट कर 14-8 की लीड दिला दी। 

आल इन के बाद असलम ने बोनस लिया। फिर अभिषेक ने अबिनेश को आउट किया। पल्टन के डिफेंस ने छठे टैकल प्वाइंट के लिए जशनदीप को लपका। स्कोर 16-9 हो गया था।। अगली रेड पर नितिन ने अभिषेक को बैकहोल्ड कर लिया। मोहित अब डू ओर डाई रेड पर थे लेकिन वह लपक लिए गए। स्कोर 10-17 हो गया था। हाफ टाइम तक स्कोर 18-10 से आगे थे। कप्तान फजल अतराचली के नेतृत्व वाला मुम्बा का डिफेंस अब तक नाकाम रहा। 

ब्रेक के बाद असलम ने सुपर रेड के साथ लीड 11 की कर ली। फजल बाहर हो गए थे। मुम्बा ऑलआउट की कगार पर थे। डू ओर डाई रेड पर आए सेतवाल लपके गए और इस तरह मुम्बा दूसरी बार ऑल आउट हुए। पल्टन को 25-11 की लीड मिल चुकी थी। शिवम ने पहली ही रेड पर पल्टन को दो डिफेंडर साफ कर दिए। मोहित डू ओर डाई रेड पर थे लेकिन सेतपाल सेल्फ आउट हुए। पल्टन ने एक बार फिर मुम्बा को ऑल आउट कर 34-15 की लीड ले ली। 

अभिषेक को एंकल होल्ड कर विशाल ने पीकेएल सीजन का पहला हाई-5 पूरा किया। मुम्बा के डिफेंस ने सुपर टैकल कर दो अंक अर्जित किए औऱ ऑल आउट टाला। फजल ने इसके बाद डू ओर डाई रेड पर असलम को लपक कर अपना खाता खोला। अभिषेक ने अंतिम मिनट में दो अंक लिए। स्कोर 23-39 था। पल्टन के लिए सुपर टैकल आन था और अभिषेक सुपर टैकल कर दिए गए। इस तरह पल्टन ने एक बड़ी जीत पूरी की।