बुल्स सीजन 8 में सबसे ज्यादा जीत हासिल करने वाली टीम है।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) में रविवार को दो मुकाबले खेले जाएंगे। शाम साढ़े सात बजे से खेले जाने वाले पहले मुकाबले में तमिल तलाइवाज और जयपुर पिंक पैंथर्स आमने-सामने होंगे। दोनों टीमें अंकतालिका में एक दूसरे के आसपास ही हैं‍।

ऐसे में यह मैच दोनों के लिए काफी अहम है। दिन के दूसरा मुकाबला तीन बार की चैंपियन पटना पाइरेट्स और बेंगलुरु बुल्स के बीच खेला जाएगा। इस मैच का फैंस बेसब्री से इंतजार हैं क्योंकि यह दोनों ही टीमें पीकेएल सीजन 8 में सर्वश्रेष्ठ टीम बनकर सामने आई हैं।

तमिल तलाइवाज Vs जयपुर पिंक पैंथर्स

तमिल तलाइवाज की टीम ने पीकेएल 8 में अब तक नौ मैच खेले हैं। इन नौ मैचों में उसे केवल तीन में ही जीत मिली है। टीम को दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है वहीं उसके चार मैच ड्रॉ रहे हैं। पिछले मुकाबले में टीम को बंगाल वॉरियर्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। तमिल तलाइवाज की ताकत उसके स्टार रेडर मंजीत और कप्तान सुरजीत सिंह हैं। रेडर और डिफेंडर की यह जोड़ी कमाल कर रही है। हालांकि, सुरजीत को डिफेंस में किसी का बहुत ज्यादा साथ नहीं मिला है यहीं उन के लिए मुश्किल खड़ी कर सकती है।

जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम लगातार तीन मैचों में जीती है जिस से टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ है। टीम ने पीकेएल 8 में नौ मैचों में से पांच में जीत हासिल की है। वहीं चार मुकाबले हारे हैं। हालांकि अब तक उसका कोई भी मुकाबला टाई नहीं रहा है। पिछले मुकाबले में टीम के रेडर्स ने शानदार खेल दिखाते हुए पटना के खिलाफ 10 अंकों के अंतर से जीत दर्ज की थी। टीम के स्टार रेडर दीपक हुड्डा और अर्जुन देशवाल ने एक बार फिर शानदार खेल दिखाया। हालांकि टीम का डिफेंस पिछले मैच में काफी देर से एक्शन में आया था अगर फिर से ऐसा होता है तो रेडर्स की मेहनत पर पानी फिर सकता है।

दोनों टीमों की संभावित स्टार्टिंग 7

तमिल तलाइवाज – सुरजीत सिंह (कप्तान), सागर, साहिल सिंह, मोहित, मंजीत, अजिंक्य पवार और के प्रपंजन।

जयपुर पिंक पैंथर्स – दीपक हुड्डा (कप्तान), अर्जुन देशवाल, नवीन, अमित, साहुल कुमार और संदीप धुल।

पटना पाइरेट्स Vs बेंगलुरु बुल्स

बेंगलुरु बुल्स लीग में सबसे ज्यादा जीत हासिल करने वाली टीम है। उसने 10 में से सात मैच अपने नाम किए हैं। इनमें से उसके नाम सात जीत और दो हार हैं। वहीं एक मैच टाई रहा। बुल्स की टीम पिछले पांच मैचों में केवल एक में ही हार का सामना करना पड़ा है। टीम की सबसे बड़ी ताकत हैं उसके कप्तान और स्टार रेडर पवन सेहरावत जो पिछले मैच में जीत के बाद इस सीजन में सबसे ज्यादा रेड पॉइंट हासिल करने वाले खिलाड़ी बन गए थे।

उनके अलावा भरत और रंजीत भी रेडिंग में लगातार अंक ला रहे हैं। हालांकि टीम का डिफेंस को बेहतर खेल दिखाने की जरूरत है। टीम को जो पांच मैचों में एक हार मिली है वह कमजोर डिफेंस के कारण ही मिली थी।

पटना पाइरेट्स का प्रदर्शन पीकेएल सीजन 8 में अभी तक काफी ज्यादा जबरदस्त रहा है। रेडिंग में मोनू गोयत, प्रशांत कुमार राय और सचिन तंवर ने शानदार खेल दिखाया है। हालांकि पिछले मैच में टीम का डिफेंस थोड़ा कमजोर दिखा जिसका फायदा जयपुर पिंक पैंथर्स को मिला। मोहम्मदरेजा चिनायेह, सुनील और सजिन में से कोई भी हाई फाइव भी हासिल नहीं कर सका। टीम को इस बार उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। टीम ने अब तक नौ मैच खेले हैं जिसमें उसके नाम छह जीत और दो हार हैं। एक मुकाबला टाई रहा था।

पटना पाइरेट्स – प्रशांत कुमार (कप्तान), सचिन, सुनील, नीरज कुमार, साजिन सी, मोनू गोयत और मोहम्मदरेजा।

बेंगलुरु बुल्स – पवन सेहरावत (कप्तान), मयूर जीबी मोरे, चंद्रन रंजीत, सौरभ नांदल, जगन्नाथ, महेंद्र सिंह और अमन।