थलाइवाज को पिछले मैच में पाइरेट्स ने बड़ी हार दी थी।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) में रविवार को दो मुकाबले खेले जाएंगे। पहला मैच पटना पाइरेट्स और जयपुर पिंक पैंथर्स के बीच खेला जाएगा। वही दूसरा मुकाबला तमिल थलाइवाज और बेंगलुरु बुल्स के बीच होगा। पहला मैच शाम साढ़े सात बजे खेला जाएगा। वहीं दिन का दूसरा मैच रात साढ़े आठ बजे शुरू होगा।

पटना पाइरेट्स Vs जयपुर पिंक पैंथर्स

तीन बार की चैंपियन पटना पाइरेट्स इस साल शानदार फॉर्म में है। टीम ने अब तक पीकेएल सीजन 8 में 12 मैच खेले हैं। इन 12 मैच में से उसे 8 में जीत मिली है वहीं तीन में उसके हाथ आई है।कोरोना के कारण टीम को ब्रेक लेना लेकिन इसके बाद तमिल तलाइवाज को 52-24 से मात देकर टीम ने शानदार वापसी की है। पिछले मैच टीम के सभी रेडर्स ने शानदार खेल दिखाया था। कई सुपर 10 हासिल नहीं कर पाया था लेकिन मोनू और प्रशांत ने 9-9 अंक हासिल किए थे।

पटना के लिए उसे रेडर मोनू गोयत, प्रशांत कुमार और सचिन तंवर की तिकड़ी शानदार खेल दिखाया। इस पीकेएल सीजन में उन्होंने हर टीम के डिफेंडरों को परेशान किया है। वहीं तो मोहम्मद्रेजा चियानेह, नीरज कुमार और सुनील कुमार डिफेंस में टीम के लिए अंक हासिल कर रहे हैं। हालांकि वह नियमित प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं जो कि टीम के लिए परेशानी है।

पहले पीकेएल सीजन की चैंपियन जयपुर की टीम लीग में 13 मैच खेल चुकी है। उन्हें इन 13 मैचों में से पांच में जीत हासिल हुई है वहीं छह में उसके हाथ हार आई है। टीम को पिछले मैच में मौजूदा चैंपियन बंगाल वॉरियर्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। टीम के रेडर्स ने तो इस मैच में अच्छा खेल दिखाया लेकिन डिफेंडर्स बंगाल के कप्तान को रोकने में नाकाम दिखाई दिए जिन्होंने 13 अंक हासिल किए।

जयपुर के लिए अर्जुन देशवाल फॉर्म में है। टीम के लिए एक और अच्छी बात यह भी है कि सीनियर खिलाड़ी दीपक हुडा भी लय में आते दिखाई दे रहे हैं। साहुल कुमार और संदीप धूल ने पिछले पीकेएल मैच में गजब का डिफेंस दिखाया था। उनसे फिर से वैसी ही उम्मीद होगी।

दोनों मैचों की संभावित स्टार्टिंग 7

पटना पाइरेट्स: प्रशांत कुमार राय, सचिन तंवर, मोनू गोयत, नीरज कुमार, मोहम्मदरेजा चिनायेह, सुनील और सजिन सी।
जयपुर पिंक पैंथर्स: अर्जुन देशवाल, दीपक हूडा, साहुल कुमार, संदीप ढुल, अमित खर्ब, नवीन और विशाल।

तमिल थलाइवाज Vs बेंगलुरु बुल्स

तमिल थलाइवाज की टीम की बात करें तो पीकेएल सीजन 8 में अब तक उन्होंने 13 मैच खेले हैं। इन 13 मैचों में से उसे 13 में जीत हासिल हुई है। वहीं 3 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वह अंकतालिका में भी आखिर की टीमों में शामिल है। पिछले मैच में पटना पाइरेट्स ने उसे 52-24 से बड़ी हार दी थी। टीम को इस हार के बाद वापसी का इंतजार होगा।

रेडिंग विभाग में मंजीत टीम के लिए लगभग हर पीकेएल मैच में अंक ला रहे हैं और कई सुपर 10 लगा चुके हैं। हालांकि टीम को दूसरे रेडर की कमी खल रही है। भवानी राजपूत और अतुल एमएस में से किसी को यह कमी पूरी करनी होगी। टीम के कप्तान सुरजीत सिंह डिफेंस की नींव है वहीं सागर ने भी उनका अच्छा साथ दिया है। दोनों सीजन के बेस्ट डिफेंडर्स में से एक हैं।

पीकेएल 8 में अब तक सबसे ज्यादा मुकाबले बेंगलुरु बुल्स ने खेले हैं। टीम 15 मैच खेले चुकी है जिसमें से उसे 8 में जीत हासिल हुई है। वहीं छह में उसके हाथ हार आई है। टीम का एक मुकाबला ड्रॉ रहा है। बेंगलुरु फिलहाल अंकतालिका में टॉप पर है लेकिन उसका हाल का फॉर्म अच्छा नहीं है। पिछले पांच मैचों में उसे केवल एक में ही जीत हासिल हुई है।

टीम के कप्तान पवन सहरावत शानदार फॉर्म में है और उन्हें रोकना हर टीम के डिफेंडर्स के लिए चुनौती साबित हुई है। पवन के अलावा रेडिंग में चन्द्रन रणजीत और भरत ने भी टीम के लिए कई महत्वपूर्ण रेड प्वाइंट्स हासिल किए हैं। वहीं डिफेंस में जिम्मेदारी सौरभ नांदल के नाम पर है। अमन और महेंदर सिंह पर उनका साथ देने की जिम्मेदारी होगी।

दोनों मैचों की संभावित स्टार्टिंग 7

तमिल थलाइवाज: सुरजीत सिंह, सागर, साहिल सिंह, मंजीत, के प्रपंजन, मोहित और भवानी राजपूत

बेंगलुरु बुल्स: पवन कुमार सेहरावत, अमन, सौरभ नंदल, दीपक नरवाल, चंद्रन रंजीत, महेंदर सिंह और मयुर कदम।