कई टीमों के लिए ये मुकाबले सम्मान की लड़ाई होगी।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) सीजन 8 अब अपने आखिरी पड़ाव पर है। कुछ टीमें पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी हैं, तो वहीं बाकी कुछ टीमों के लिए हर मैच करो या मरो वाला है। शुक्रवार को कुल मिलाकर तीन मुकाबले खेले जाएंगे। पहला मैच पुनेरी पलटन और बंगाल वॉरियर्स के बीच होगा। दूसरा मुकाबला तेलुगु टाइटंस और दबंग दिल्ली के बीच होगा। वहीं आखिरी मैच तमिल थलाइवाज और गुजरात जायंट्स के बीच खेला जाएगा।

पुनेरी पलटन Vs बंगाल वॉरियर्स

पुनेरी पलटन के स्टार रेडर राहुल चौधरी पूरी तरह फिट हैं जिससे टीम और मजबूत हुई है। वहीं दूसरी ओर असलम इनामदार और मोहित गोयत ने शानदार प्रदर्शन किया है। डिफेंस में सोमबीर तो अच्छा प्रदर्शन कर ही रहे हैं, उनका टैकल में कोई जवाब नहीं। दिग्गज डिफेंडर विशाल भारद्वाज भी फॉर्म में लौट चुके हैं। पुनेरी पलटन की टीम ने इस पीकेएल सीजन 20 मुकाबले खेले हैं। इनमें से वह 11 में जीत हासिल कर चुके हैं और 8 में हार का सामना करना पड़ा है। टीम का एक मैच टाई रहा है।

बंगाल की टीम प्लेऑफ की ऑफ रेस से बाहर हो चुकी है। पिछले सीजन की विजेता इस बार कुछ खास कमाल नहीं कर पाई है। टीम के कप्तान और स्टार रेडर मनिंदर सिंह ने अपनी भूमिका हर मुकाबले में निभाई। वह सिर्फ टीम के ही नहीं लीग के स्टार रेडर बने हैं लेकिन उन्हें दूसरे प्लेयर्स का बहुत ज्यादा साथ नहीं मिला। ऑलराउंडर मोहम्मद नबीबख्श और रण सिंह भी लाजवाब रहे। डिफेंस में अबोजार मिघानी ने बढ़िया प्रदर्शन किया लेकिन टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे हैं। बंगाल की टीम 21 मुकाबले खेल चुकी हैं। इनमें से उन्हें केवल 8 में जीत मिली है, वहीं 10 में हार का सामना करना पड़ा है।

दोनों टीमों की संभावित स्टार्टिंग 7

बंगाल वॉरियर्स– मनिंदर सिंह, रण सिंह, अबोजार मिघानी, मोहम्मद इस्माइल नबीबख्श, अमित नरवाल, सुकेश हेगड़े और तपस पाल।

पुनेरी पलटन – नितिन तोमर, असलम इमानदार, मोहित गोयत, संकेत सावंत, सोमबीर, अबिनेश नादराजन और विशाल भारद्वाज।

तेलुगु टाइटंस Vs दबंग दिल्ली केसी

तेलुगु टाइटंस की टीम इस पीकेएल सीजन की सबसे असफल टीम रही है। टीम ने कुल 21 मुकाबले खेले हैं जिनमें से केवल एक ही मैच में जीत हासिल कर पाए हैं। वहीं 16 में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। टीम के चार मुकाबले टाई रहे हैं। प्लेऑफ की रेस से तो टीम काफी पहले ही बाहर हो गई थी। टीम भले ही आखिरी पायदान पर है लेकिन कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने इस सीजन शानदार प्रदर्शन किया है। संदीप कंडोला ने बड़े से बड़े रेडर को धूल चटाई है। वहीं अंकित बेनिवाल और दर्शन ने ऑलराउंड खेल से सबका दिल जीता है। हालांकि आखिरी समय में गलतियां टीम को डुबो देती हैं।

दबंग दिल्ली की बात करें तो टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के काफी करीब है। 20 में से 10 मैच जीतने वाली दिल्ली की टीम दूसरे स्थान पर है। पिछले पांच मैचो में भले ही उन्हें एक ही जीत हासिल हुई हो लेकिन वह फिर भी अगले राउंड में जाने के दावेदार हैं। सबसे बेहतरीन रेडर नवीन कुमार फॉर्म में वापस आ चुके हैं। विजय और संदीप नरवाल ने उनकी अनुपस्थिति में रेडिंग विभाग को संभाला था। ऐसे में वो नवीन के साथ दिल्ली के रेडिंग विभाग को मजबूत करेंगे। जोगिंदर नरवाल, मंजीत छिल्लर और कृष्ण धुल का परफॉर्मेंस भी अच्छा रहा है।

दोनों टीमों की संभावित स्टार्टिंग 7

तेलुगु टाइटंस: राजू गल्ला, सुरेंदर सिंह, राकेश गौड़ा, अंकित बेनीवाल, आकाश चौधरी, टी आदर्श और मुहम्मद शिहास।

दबंग दिल्ली- नवीन कुमार, जोगिंदर नरवाल, संदीप नरवाल, कृष्णन, मंजीत छिल्लर, विजय मलिक और नीरज नरवाल।

तमिल थलाइवाज Vs गुजरात जायंट्स

थमिल तलाइवाज की टीम इस पीकेएल सीजन 8 के प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। वह अंक तालिका में केवल तेलुगु टाइटंस से सिर्फ ऊपर हैं। टीम ने अब तक 21 मुकाबले खेले हैं जिनमें से केवल पांच में ही जीत हासिल कर पाए हैं। वहीं 10 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। उनके छह मैच टाई रहे हैं। टीम को अपने पिछले मैच में बंगाल के खिलाफ 21-52 से बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद वो आखिरी मुकाबले में जरूर जीत हासिल करना चाहेंगे।

मंजीत और अजिंक्य पवार टीम को रेड में अंक दिला रहे हैं, तो सागर राठी और कप्तान सुरजीत सिंह डिफेंस संभाल रहे हैं। हालांकि इस सीजन के बेस्ट डिफेंडर सागर पिछले मुकाबलों में पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। टीम को हिमांशु के रूप में एक नया खतरनाक खिलाड़ी मिला है, जो रेड और डिफेंस में टीम को मजबूत प्रदान करता है।

गुजरात जायंट्स की टीम पीकेएल 8 में अब तक 20 मैच खेल चुकी है। इन 20 मैचों में से उन्हे 8 में जीत हासिल हुई है वहीं 8 में हार का सामना करना पड़ा है। टीम के चार मैच ड्रॉ भी रहे हैं। वह प्लेऑफ की रेस में तो शामिल नहीं है लेकिन टीम फिलहाल अच्छी फॉर्म में है। गिरीश एर्नाक और कप्तान सुनील कुमार का प्रदर्शन अच्छा रहा है। वहीं एच एस राकेश के साथ अजय कुमार और परदीप ने भी काफी प्रभावित किया है। पिछले मैच में वह पुनेरी पलटन के खिलफ मैच ड्रॉ कराने में कामयाब रहे थे।

दोनों टीमों की संभावित स्टार्टिंग 7

तमिल थलाइवाज : सुरजीत सिंह, साहिल सुरेंदर, सागर, मोहित, मंजीत दहिया, अजिंक्य पवार और भवानी राजपूत।

गुजरात जायंट्स : राकेश, परदीप कुमार, अजय कुमार, सुनील कुमार, परवेश भैंसवाल, हादी ओस्त्राक और गिरीश मारूती एर्नाक।