दोनों टीमों ने दमदार मुकाबला खेला।

गुजरात जाएंट्स ने शेराटन ग्रैंड, व्हाइटफील्ड होटल एवं कन्वेंशन सेंटर में जारी प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन में राइवलरी वीक के तहत मंगलवार को खेले गए अपने 14वें मैच में मौजूदा चैम्पियन बंगाल वॉरियर्स को 34-25 से हरा दिया।

गुजरात की यह इस सीजन की पांचवीं जीत है जबकि बंगाल को 15 मैचों में सातवीं हार मिली है। गुजरात के जीत के नायकों में अजय कुमार (9) और परदीप कुमार (7) रहे, लेकिन असल नायक उसका डिफेंस रहा, जिसने 14 अंक लेने की दिशा में सात बार बंगाल के कप्तान मनिंदर (9 अंक) को आउट किया। बंगाल के लिए रण सिंह ने बेहतरीन हाई-5 लगाया।

मनिंदर ने इस सीजन में 27वीं मल्टी प्वाइंट रेड के साथ बंगाल का खाता खोला। पांच मिनट के बाद स्कोर बंगाल के पक्ष में 3-2 था लेकिन राकेश नरवाल ने मोहम्मद नबीबक्श को आउट कर गुजरात को 4-3 की लीड दिला दी।

सुपर टैकल की स्थिति में हालांकि मनिंदर का शिकार हुआ और इस तरह यह टीम 12-11 से आगे हो गई। अंतिम मिनट में अजय डू ओर डाई रेड पर गए। वह अंक लेकर लौटे। फिर रविंदर कुमावत ने डू ओर डाई रेड पर अंक ले गुजरात की लीड बरकरार रखी।

पहले हाफ में सबकुछ बराबरी पर चला। दोनों टीमों को चार-चार टैकल अंक मिले। रेड में गुजरात (9) को एक अंक की लीड मिली। गुजरात ने इस हाफ में बंगाल के कप्तान मनिंदर को तीन बार लपका। हालांकि रण सिंह ने सभी चार टैकल अंक लेकर संतुलन बनाए रखा।

ब्रेक के बाद अमित नरवाल ने अजय को थाई होल्ड कर स्कोर 13-13 कर दिया। मनिंदर रिवाइव हुए लेकिन अगले ही पल वह सुपर टैकल की स्थिति में लपक लिए गए। अब गुजरात 15-13 की लीड पर थे।

सुपर सब एचएस राकेश अब गुजरात के लिए डू ओर डाई रेड पर थे। सुपर रेड के साथ उन्होंने स्कोर 18-13 कर दिया। बंगाल पर ऑलआउट का खतरा था। परदीप ने अगले रेड पर एक अंक लिया और फिर बंगाल को ऑल आउट कर गुजरात 22-15 से आगे हो गए।

अगली डू ओर डाई रेड पर बंगाल नहीं आए। नबी आए लेकिन परवेश भैंसवाल ने उन्हें लपक लिया। फिर गुजरात के लिए छठी कामयाब डू ओर डाई रेड पर परदीप ने दो अंक लेकर स्कोर 32-20 कर दिया। अगली रेड पर मनिंदर ने दो अंक लिए। ढाई मिनट बचे थे। फासला 10 का था लेकिन परवेश ने कुमावत को लपक फासला 11 का कर दिया। अजय अगली डू ओर डाई रेड पर गए लेकिन डैश कर दिए गए। बावजूद इसके गुजरात राइवलरी वीक का यह रोमांचक मैच जीतने में सफल रहा।

बेंगलुरु का दमदार प्रदर्शन

पवन सेहरावत और परदीप नरवाल पीकेएल इतिहास के सबसे सफल रेडरों में से एक हैं। लीग के आठवें सीजन में राइवलरी वीक के तहत मंगलवार को पवन के बेंगलुरू बुल्स का सामना जब परदीप के यूपी योद्धा से हुआ तो न परदीप चले और ना ही पवन। मैच के हीरो दोनों टीमों के डिफेंडर रहे और बुल्स ने यह मैच 31-26 से अपने नाम किया।

बुल्स की 17 मैचों में यह नौवीं जीत है जबकि यूपी को लगातार तीसरी हार मिली है। बुल्स के लिए पवन ने नौ अंक लिए जबकि उनके डिफेंडरों ने 15 अंक अपने नाम किए, जिसमें अमन के सात अंक शामिल हैं। यूपी के लिए परदीप सिर्फ चार अंक ले सके लेकिन डिफेंस में नितेश ने 6, सुमित ने चार और आशू ने तीन अंक लिए।

पवन ने हालांकि यूपी को ऑल आउट कर अपनी टीम को 6 अंक की लीड दिला दी। बीते पांच मिनट में बुल्स को 8 जबकि यूपी को 2 अंक मिले। फिर परदीप ने 16 मिनट बाद अपना पहला टच प्वाइंट हासिल किया। अगली रेड पर भरत ने बुल्स को अंक दिलाया।

ब्रेक के बाद पवन ने दो रेड पर दो अंक लिए। बुल्स के डिफेंस ने जाधव को भी बाहर कर दिया। फिर भरत डू ओर डाई रेड पर गए लेकिन सुमित ने उन्हें लपक लिया। फिर यूपी के लिए गिल डू ओर डाई रेड पर गए और लपक लिए गए। स्कोर 24-16 था।

नितेश ने हालांकि अगली रेड पर पवन को चौथी बार आउट कर सीजन का अपना दूसरा हाई-5 पूरा किया। अगली यूपी की डू ओर डाई रेड और जाधव एक अंक लेकर लौटे। फिर दीपक नरवाल बुल्स के लिए डू ओर डाई रेड पर गए लेकिन सुमित ने उनका शिकार कर लिया। 10 मिनट बाकी थे और स्कोर अभी भी 24-19 से बुल्स के पक्ष में था। बुल्स ने सुपर टैकल की स्थिति में जाधव को डैश कर लीड सात की कर ली। अमन ने हाई-5 पूरा किया। अगली रेड पर भरत ने एक और अंक लिया। काफी देर बार परदीप ने अंक लिया।

साहिल ने फिर अमन को आउट कर यूपी की वापसी की उम्मीद जगाई। बुल्स का डिफेंस हालांकि ऐसा नहीं होने देना चाहता था। 31-25 के स्कोर पर भरत डू ओर डाई रेड पर थे लेकिन लपक लिए गए लेकिन तब तक उनकी 6 फरवरी तक चलने वाली राइवलरी वीक का यह मैच जीत चुकी थी।