सभी टीमों से दमदार प्रदर्शन की उम्मीद है।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) सीजन 8 में गुरुवार को दो मैच खेले जाएंगे। पहला मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से शुरू होगा जो बंगाल वॉरियर्स और दबंग दिल्ली के बीच खेला जाएगा। वहीं दिन का दूसरा मुकाबला पटना पाइरेट्स और पुनेरी पलटन के बीच होगा जो कि साढ़े आठ बजे शुरू होगा।

बंगाल वॉरियर्स Vs दबंग दिल्ली

मौजूदा चैंपियन बंगाल वॉरियर्स की टीम के हालात इस समय अच्छे नहीं है। उन्होंने पीकेएल 8 में 18 मैच खेले हैं जिसमें से उसे सात में जीत हासिल हुई हैं वहीं नौ में उसे हार का सामना करना पड़ा है। पिछले चार मैचों से टीम जीत के लिए तरस रही है। उसका पिछला मुकाबला ड्रॉ रहा लेकिन उससे पहले उसे लगातार तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। टीम की ताकत हैं उसके कप्तान मनिंदर सिंह जो रेड में लगातार अंक हासिल किए हैं। टीम को आगे भी उनसे यही उम्मीद होगा। हालांकि पिछले मैच में उसका डिफेंस नहीं चला था। उसे वहां सुधार की जरूरत है।

दबंग दिल्ली की टीम लीग की टॉप टीमों में शामिल है। पीकेएल 8 में 17 मैचों में उसे नौ में जीत मिली और पांच में हार का सामना करना पड़ा है। उसके तीन मैच टाई रहे हैं। बंगाल की तरह दिल्ली का पिछला मुकाबला भी टाई रहा था। लगातार दो जीत के बाद पिछले दो मैचों में वह जीत के लिए संघर्ष करती दिखाई दे रही है। दिल्ली की टीम के लिए अच्छी बात है यह कि नवीन कुमार अब पूरी तरह लय में आ गए हैं। पिछले मैच में उन्होंने सुपर-10 पूरा किया साथ ही टैकल पॉइंट भी हासिल किए। दिल्ली को फिर उनसे ऐसे ही उम्मीद होगी।

दोनों टीमों की संभावित स्टार्टिंग 7

दबंग दिल्ली – जोगिंदर नरवाल, संदीप नरवाल, आशु मलिक, विजय मलिक, नवीन कुमार, मंजीत छिल्लर और कृष्णा।
बंगाल वॉरियर्स – मनिंदर सिंह, सुकेश हेगड़े, अबोजार मिघानी, मोहम्मद नबीबक्श, रण सिंह, अमित नरवाल और विशाल माने।

पुनेरी पटलन Vs पटना पाइरेट्स

अनूप कुमार की पुनेरी पलटन पीकेएल 8 में शानदार लय में है और पिछले चार मैचों में उसे लगातार जीत हासिल हुई है। अबतक उसने जो 15 मैच खेले हैं जिसमें से आठ में जीत हासिल हुई हैं वहीं सात में उसे हार का सामना करना पड़ा। पीकेएल 8 में टीम का कोई भी मैच टाइ नहीं रहा है। टीम के लिए असलम इनामदार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। अभिनेश नादराजन ने डिफेंस को मजबूत किया है। नीतिन तोमर ने भी अच्छा खेल दिखाया। लीग के पहले हाफ में टीम ने अच्छा खेल नहीं दिखाया था लेकिन अब उसने अच्छी वापसी की है।

लीग की टॉप टीम पटना पाइरेट्स भी पुनेरी पलटन की तरह शानदार फॉर्म में है। वह भी पिछले चार मैचों से अजेय है। ऐसे में गुरुवार को किसी एक का विजयी रथ रुकना तय है। पिछले मैच में पटना ने यू मुंबा को बड़े अंतर से हराया था। सचिन तंवर, प्रशांत राय, मोनू गोयत के साथ गुमान ने लगातार टीम को रेड प्वाइंट्स दिलाए हैं। टीम का डिफेंस भी अच्छा खेल दिखा रहा है जिससे यह टीम लीग की सबसे संतुलित टीम है।

दोनों टीमों की संभावित स्टार्टिंग 7

पटना पाइरेट्स – प्रशांत कुमार राय (कप्तान), मोहम्मदरेजा चियानेह, सचिन तंवर, नीरज कुमार, सी सजिन, गुमन सिंह और सुनील।

पुनेरी पलटन – असलम इमानदार, मोहित गोयत, नितिन तोमर, सोमबीर, कर्मवीर, अबिनेश नादराजन और संकेत सावंत।