इस जीत ने जयपुर को 12 टीमों की तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंचा दिया है।

पीकेएल मैच का फैसला अंतिम रेड पर हुआ। स्कोर 30-29 से मुम्बई के पक्ष में था। मैच के हीरो वी. अजीत (15 अंक) मैच की अंतिम रेड पर थे। यह डू ओर डाई रेड भी थी। वह बोनस लेकर जाना चाहते थे लेकिन थलाइवाज के डिफेंस ने उन्हें लपक लिया।

दोनों टीमों का यह तीसरा मैच था। इससे पहले, यू मुम्बा को एक मैच में हार और एक में जीत मिली थी जबकि थलाइवाज का पहला मुकाबला टाई रहा था। दूसरे मुकाबले में उसे हालांकि हार मिली थी। थलाइवाज अब तक दो पीकेएल टाई खेल चुके हैं।

अभिषेक सिंह ने मुम्बई के लिए पहले ही रेड में अंक लिया लेकिन थलाइवाज के डिफेंस ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए अपनी टीम को 5-2 की लीड दिला दी।पीकेएल मैच के छठे मिनट में ही थलाइवाज ने मुम्बई को आलआउट कर 10-2 की लीड ले ली।

थलाइवाज का डिफेंस शानदार खेल रहा था जबकि मुम्बई दोनों विभागों में पीछे थे। जल्द ही थलाइवाज ने 15-5 की लीड ले ली। यू मुम्बा ने एक रेड औऱ इस मैच के पहले टैकल प्वाइंट की मदद से स्कोर 7-15 कर दिया। इसके बाद अभिषेक ने एक और अंक हासिल कर स्कोर 8-15 कर दिया।

यह शायद मुम्बई की वापसी का समय था। थलाइवाज ने हालांकि एक और अंक लेते हुए स्कोर 16-8 कर दिया। पर आगे होना कुछ और ही था। वी. अजीत कुमार ने सुपर रेड (4 अंक) को अंजाम देते हुए मैच का रुख बदल दिया। स्कोर 11-18 कर दिया।

मुम्बई ने अगली रेड पर थलाइवाज को आलआउट कर स्कोर 14-16 कर दिया। पिछले पांच मिनट में मुम्बई ने नौ अंक हासिल किए जबकि थलाइवाज को सिर्फ एक अंक मिला। ब्रेक से पहले एक अंक लेकर थलाइवाज 17-14 स्कोर के साथ हाफ टाइम में गए।

थलाइवाज ने ब्रेक के बाद दो अंक हासिल करते हुए स्कोर 19-14 कर दिया। भवानी राजपूत ने थलाइवाज के लिए डू ओर डाई रेड लिया। बोनस आन नहीं था। भवानी ने दो अंक लेकर पीकेएल स्कोर 21-14 किया।

यू मुम्बा के लिए सुपर टैकल आन था। मंजीत खाली वापस गए लेकिन अजीत ने अगली रेड पर एक अंक हासिल किया औऱ स्कोर 16-21 कर दिया। अजीत लगातार अंक बटोर रहे थे। उन्होंने अगली रेड पर अपना सुपर-10 पूरा किय और पीकेएल स्कोर 18-21 कर दिया।

मंजीत की अगली पीकेएल रेड डू ओर डाई थी। कप्तान फजल मैट पर नहीं थे। उनकी गैरमौजूदगी में डिफेंडरों ने मंजीत को लपक कर स्कोर 19-21 कर दिया। एम. एस. अतुल ने हालांकि अगली रेड पर अंक लेकर स्कोर 22-19 कर दिया।

अजीत फिर आए औऱ टीम को अंक दिलाया। फजल अब अहम मुकाम पर मैट पर थे। वह अब तक अपना खाता भी नहीं खोल सके हैं। अंतिम 10 मिनट बाकी रहते थलाइवाज 23-20 से आगे थे। ब्रेक के बाद अजीत ने डू ओर डाई रेड पर सागर कृष्णा को छकाते हुए स्कोर 21-23 कर दिया।

थलाइवाज के लिए सुपर टैकल आन था। अजीत आए और अंक लिया। स्कोर 22-23 हो गया। थलाइवाज का डू ओर डाई रेड था। अतुल आए थे। फजल ने उन्हें लपका लेकिन उनके साथियों ने सपोर्ट नहीं किया। स्कोर थलाइवाज के पक्ष में 25-22 हो गया था।

अजीत ने हालांकि अपने 13वें अंक के साथ स्कोर 23-25 किया। अगली रेड पर थलाइवाज को आलआउट कर पहली बार इस मैच में 27-26 की लीड ले ली। फजल ने ब्रेक के बाद मंजीत को आउट कर अपना पहला टैकल प्वाइंट हासिल किया।

अतुल की अगली रेड पर थलाइवाज को दो अंक मिले जबकि एक अंक मुम्बा को मिला। स्कोर 28-29 था। अजीत ने अगली रेड पर अंक लेकर मुम्बई को 30-28 से आगे कर दिया। अजीत पवार ने थलाइवाज की अंतिम रेड पर एक अंक लिया। स्कोर 29-30 था।

अजीत मैच की अंतिम रेड पर थे। यह डू ओर डाई रेड भी थी। वह बोनस लेकर जाना चाहते थे लेकिन थलाइवाज के डिफेंस ने उन्हें लपक लिया। इस तरह यह मुकाबला 30-30 से टाई हुआ।

पहले पीकेएल सीजन के चैम्पियन जयपुर पिंक पैंथर्स टीम ने शेरेटन ग्रैंड, व्हाइटफील्ड, बेंगलुरू में जारी प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन के 16वें मैच में सोमवार को यूपी योद्धा को 32-29 से हरा दिया। इस जीत ने जयपुर को 12 टीमों की तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंचा दिया है।

दोनों टीमों का यह तीसरा मैच था। जयपुर को दो मैचों में जीत मिली है जबकि युपी को दो मैचों में हार। जयपुर के खाते में 11 अंक हैं जबकि अपने स्टार रेडर परदीप नरवाल की नाकामी से हैरान यूपी के खाते में अब तक तीन मैचों से सिर्फ सात अंक आए हैं।

यह मैच पूरी तरह दूसरी श्रेणी के रेडरों का रहा। परदीप की गैरमौजूदगी में सुरेंदर गिल (10 अंक) और रोहित तोमर (7 अंक) ने अपनी टीम का स्कोर आगे बढ़ाने का काम जारी रखा वहीं जयपुर के लिए कप्तान दीपक निवास हुड्डा (7 अंक) की तुलना में अर्जुन देसवाल (11 अंक) स्टार साबित हुए

बहरहाल, मैच की शुरुआत धीमी गति से हुई। दो रेड खाली जाने के बाद परदीप नरवाल ने अंक बटोरा। जयपुर के लिए कप्तान दीपक और अर्जुन देसवाल लगातार अंक ले रहे थे। पटना पाइरेट्स के खिलाफ 8 बार टैकल होने वाले परदीप इस मैच में पहली बार टैकल किए गए।

10 मिनट बीतने के बाद स्कोर 8-5 से जयपुर के पक्ष में था। परदीप बीते पांच मिनट से मैट से बाहर थे। यूपी को बोनस के तौर पर एक अंक मिला लेकिन वे परदीप को रिवाइव नहीं करा सके। यूपी के पाले में अब तीन खिलाड़ी बचे थे। सुपर टैकल आन था। श्रीकांत जाधव डू ओर डाई रेड पर गए। उन्होंने एक अंक लिया और परदीप की वापसी हुई।

परदीप की रेड खाली गई लेकिन अर्जुन देसवाल ने एक अंक लेकर स्कोर 10-7 कर दिया। अगली रेड पर परदीप ने डुबकी की कोशिश की लेकिन वह लपके गए। जयपुर को चार अंकों की लीड मिल चुकी थी। यूपी को आलआउट कर जयपुर ने अपनी लीड को 15-8 का कर लिया।

परदीप का रेड खाली जा रहा था। इसलिए सुरेंदर गिल को भेजा गया। वह एक अंक लेकर आए औऱ स्कोर 9-16 किया। यूपी के लिए अगली रेड पर सुरेंदर गए औऱ सुपर रेड पूरा कर स्कोर 12-16 कर दिया। इसके हिसाब में कप्तान दीपक ने हाफ टाइम से ठीक पहले सुपर रेड पूरा करते हुए जयपुर को 19-12 से आगे कर दिया।

परदीप ने ब्रेक के बाद लगातार दो अंक बटोरे औऱ स्कोर 14-19 कर दिया। अगली रेड जयपुर के लिए डू ओर डाई थी। देसवाल ने बेहतरीन टो टच के साथ स्कोर 20-14 किया और अगली रेड पर परदीप को लपक कर जयपुर के डिफेंस ने स्कोर 21-14 किया।

अब सुरेंदर पर अंक बटोरने और परदीप को रिवाइव कराने की जिम्मेदारी थी लेकिन वह दबाव में सफल नहीं हो सके। यूपी ने देसवाल का शिकार कर स्कोर 16-22 कर लिया। रेडर की गलती के कारण जयपुर को एक अंक मिला और स्कोर 23-17 हो गया।

इसके बाद यूपी ने दो लगातार अंक लिए। परदीप का रिवाइवल हो चुका था। देसवाल की अगली रेड पर यूपी के डिफेंस ने गलती की और अंक दे दिया। स्कोर 24-19 था। जयपुर के संदीप ढुल लगातार गलतियां कर रहे थे। उनकी गलती से यूपी को ब्रेक से ठीक पहले अंक मिला।

ब्रेक के बाद नितिन राव ने एक बेहतरीन डैश पर परदीप को आउट किया। परदीप अब तक सिर्फ तीन अंक बटोर सके हैं। वह 11 रेड्स में चार बार टैकल हो चुके हैं। देसवाल ने जयपुर के लिए डू ओर डाई रेड पर दो अंक लेकर अपनी टीम को 7 अंकों की अहम पीकेएल लीड दिला दी।

अगली रेड पर देसवाल ने सुपर-10 पूरा किया। सुरेंदर अकेले कोशिश किए जा रहे थे। उन्होंने स्कोर 22-28 किया। पांच मिनट का खेल बचा था। इस बीच यूपी ने दो अंक लिए और स्कोर 24-28 हो गया। परदीप रिवाइव हो गए थे लेकिन अगली ही रेड पर वह टैकल कर दिए गए।

अगली रेड जयपुर के लिए डू ओर डाई थी। देसवाल ने लगातार छठी बार अपनी टीम को अंक दिलाते हुए स्कोर 30-24 कर दिया। गिल ने अगली रेड पर बोनस अंक लिया और सुपर-10 पूरा किया। देसवाल बिना डिफेंडर को टच किए बाहर गए। यूपी को लगातार अंक मिल रहे थे। स्कोर 27-30 हो गया था।

रोहित तोमर ने अगली पीकेएल रेड पर अंक लेते हुए स्कोर 28-30 कर दिया। अगली रेड जयपुर की थी, जो निर्णायक हो सकती है। दीपक ने समय बर्बाद किया और अपने पाले में गए। अगली रेड पर यूपी को एक अंक मिला। अगली रेड जयपुर के लिए डू ओर डाई थी। कप्तान दीपक ने यह रेड ली औऱ दो अंक लेकर जयपुर को जीत दिला दी।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram and join our community on Telegram.