फैंस इन खिलाड़ियों को आगामी सीजन में मिस करेंगे।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) का आंठवा सीजन 22 दिसंबर 2021 से शुरू होने जा रहा है जिसके लिए सभी टीमें जोरों-शोरों से तैयारियों में जुटी हुई हैं। लगभग सभी टीमों ने अपने प्रैक्टिस कैंप दिवाली से पहले ही लगा लिए थे जिसमें विदेशी खिलाड़ी शामिल नही थे। दिवाली की छुट्टियों के बाद सभी टीमों ने फिर से अपने प्रैक्टिस कैंप शुरू कर दिए हैं। सभी टीमें अपने आप को पहले से ज्यादा मजबूत बनाने में जुटी हुई हैं।

उनकी नजरें अब प्रो कबड्डी लीग की ट्रॉफी पर ही होंगी। फैंस भी लीग के आंठवे सीजन का बेसब्री से इंतज़ार कर रहें हैं। सभी टीमें अबकी बार प्रो कबड्डी लीग की ट्रॉफी उठाने के लिए बराबर की दावेदार हैं। हरियाणा स्टिलर्स भी इन टीमों में से एक है। वो एक काफी मजबूत टीम है और ट्रॉफी जीतने की प्रबल दावेदार है। साथ ही साथ गुजरात जायंट्स का डिफेंस भी काफी मजबूत दिखाई दे रहा है। इन दोनो टीमों ने अपने प्री-सीजन कैंप अक्टूबर से ही बैंगलोर में शुरू कर दिए थे।

हालांकि, प्रो कबड्डी लीग से पहले दोनों टीमों को बड़ा झटका लगा है। चोट के कारण कुछ बड़े खिलाड़ी इन दोनों टीमों से बाहर हुए हैं। हरियाणा स्टीलर्स से तीन और गुजरात जायंट्स का एक खिलाड़ी चोट के कारण बाहर हुआ है। आइए इन खिलाड़ियों पर नजर डालते हैं।

गुजरात जायंट्स

गुजरात के सोनू जागलान को कैंप के दौरान चोट लगी। सोनू अब पूरे सीजन के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह भुवनेश्वर गौर को गुजरात की टीम में शामिल किया गया है। भुवनेश्वर गौर एक लेफ्ट रेडर हैं और पिछले सीजन में बंगाल वॉरियर्स के साथ चैंपियन भी रहें हैं। सोनू जागलान की टीम में इस बार अहम भूमिका मानी जा रही थी क्योंकि अबकी बार उन्हें टीम का मेन रेडर होना था। उन्होंने पिछले सीजन में कुल 17 मैच में 74 रेड पॉइंट्स हासिल किए थे। आगामी सीजन में गुजरात को सोनू की कमी जरुर खलेगी।

हरियाणा स्टीलर्स

बृजेंद्र चौधरी एक बेहतरीन ऑल-राउंडर हैं जो राजस्थान से सीनियर नेशनल खेलते हैं। वह प्रो कबड्डी लीग के सीजन 6 में जयपुर पिंक पैंथर्स का भी हिस्सा रहे थे। हरियाणा स्टीलर्स ने अबकी बार बृजेंद्र चौधरी पर भरोसा दिखाया और उनको 55 लाख की कीमत पर अपनी टीम में शामिल किया। जैसा की हर टीम लीग शुरू होने से पहले कई बार अपने सभी खिलाड़ियों का फिटनेस चैकअप करवाती हैं, हरियाणा स्टीलर्स ने भी यह किया जिसके दौरान उसके तीन खिलाड़ी अनफिट पाए गए जिसमें बृजेंद्र चौधरी भी शामिल हैं। बृजेंद्र चौधरी के साथ साथ चांद सिंह और विकास छिल्लर भी अनफिट पाए गए।

विकाश और चांद सिंह को हरियाणा ने रिटेन किया था। हरियाणा ने इन तीनों खिलाड़ियों की रिप्लेसमेंट भी ले ली है। विकाश छिल्लर एक रेडर हैं उनकी जगह पर आशीष नरवाल को टीम में शामिल किया गया। आशीष नरवाल एक राइट रेडर हैं जो पिछले सीजन में पटना पाइरेट्स की तरफ से खेले थे। चांद सिंह एक लेफ्ट कॉर्नर डिफेंडर हैं उनकी जगह अक्षय राठी को शामिल किया गया। अक्षय राठी एक लेफ्ट कॉर्नर डिफेंडर हैं जो पिछले सीनियर नेशनल में हरियाणा राज्य की तरफ से खेले थे। बृजेंद्र चौधरी एक राइट कॉर्नर ऑल-राउंडर हैं उनकी जगह पर श्रीकांत तेवातिया को टीम में शामिल किया गया। श्रीकांत तेवथिया भी एक बेहतरीन राइट कॉर्नर ऑल-राउंडर हैं जो प्रो कबड्डी लीग सीजन 6 में बंगाल वॉरियर्स का हिस्सा रहें हैं।

सभी फैंस प्रो कबड्डी लीग के आंठवे सीजन के लिए बहुत ज्यादा उत्सुक हैं। सभी यही चाहते हैं की किसी भी खिलाड़ी को चोट न लगे और उनके पसंदीदा सितारे अपना असली गेम उनको आने वाली 22 तारीख से शुरू हो रहे लीग में दिखा सके।