दर्शकों की तीन दमदार मुकाबले देखने को मिलेंगे।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के 8वें सीजन में शनिवार को तीन मुकाबले खेले जाएंगे। दिन का पहला मुकाबला यूपी योद्धा बनाम दबंग दिल्ली के बीच खेला जाएगा। दूसरा मैच यू मुंबा बनाम तेलुगू टाइटंस होगा और आखिरी मैच गुजरात जायंट्स और पटना पाइरेट्स के बीच खेला जाएगा।

दबंग दिल्ली अभी पीकेएल टेबल में दूसरे स्थान पर है। दिल्ली ने छह में से चार मैच जीते हैं जबकि यूपी योद्धा अभी तक छह मुकाबले में से सिर्फ एक में ही जीत हासिल कर पाई है। यू मुंबा दो जीत के साथ पांचवें पायदान पर है, उसका सामना 11वें पायदान पर मौजूद तेलुगू टाइटंस से होगा, जिसे पहली जीत की तलाश है। गुजरात जायंट्स को पहली जीत मिल गई है और उसका सामना तीसरे नंबर की टीम पटना पाइरेट्स से होगा।

यूपी योद्धा Vs दबंग दिल्ली

दबंग दिल्ली की बात करें तो पीकेएल में उसके हौसले बुलंद हैं। उसने अपने पिछले मुकाबले में तेलुगू टाइटंस को रोमांचक 36-35 से हराया था। ये दिल्ली के छठे मैच में पांचवी जीत थी, तो यूपी योद्धा को अभी भी दूसरी जीत का इंतजार है। दिल्ली की सबसे बड़ी ताकत नवीन कुमार ने पिछले मैच में दमदार प्रदर्शन करते हुए 25 रेड प्वाइंट हासिल किए और इस सीजन का 100वां रेड पॉइंट भी पूरा किया।

दिल्ली के समाने यूपी की राह आसान नहीं होने वाली है। वहीं अगर बात करें यूपी की तो उसे अभी तक सिर्फ एक ही मैच में जीत मिली है। यूपी के स्टार खिलाड़ी परदीप नरवाल की खराब फॉर्म चिंता का विषय बनी हुई है। हालांकि, पिछले मैच के दौरान परदीप नरवाल ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने में कामयाबी पाई। परदीप नरवाल ने प्रो कबड्डी लीग करियर में 1200 रेड पॉइंट्स पूरे करते ही इतिहास रचा था।

दोनों टीमों की संभावित स्टार्टिंग 7

दबंग दिल्ली – नवीन कुमार, जीवा कुमार, मंजीत छिल्लर, जोगिंदर नरवाल, संदीप नरवाल, विजय मलिक और अजय ठाकुर।
यूपी योद्धा- प्रदीप नरवाल, आशु सिंह, शुभम कुमार, श्रीकांत जाधव, सुरेंदर गिंल, सुमित और नितेश कुमार।

यू मुंबा Vs तेलुगू टाइटंस

सीजन दो की चैंपियन यू मुंबा का प्रदर्शन अभी तक अच्छा रहा है और अपने छह मुकाबलों में वो दो जीत और तीन टाई के साथ पांचवें स्थान पर है। हालांकि तेलुगू टाइटंस को अभी तक अपनी पहली जीत का इंतजार है। चार मैच हारने की वजह से तेलुगू अंक तालिका में 11वें स्थान पर चली गई है।

यू मुंबा का पीकेएल में पिछला मैच हरियाणा स्टीलर्स के साथ 24-24 से बराबर रहा था। मुंबई के लिए कप्तान फजेल उम्दा प्रदर्शन करते हुए चार अंक जुटाए थे। जबकि टीम भी शानदार प्रदर्शन दिखा रही है।

दोनों टीमों की संभावित स्टार्टिंग 7

यू मुंबा– अभिषेक सिंह, वी अजीत, आशीष सांगवान, शिवम, प्रिंस, राहुल सेतपाल और फजल अत्राचली।

तेलुगु टाइटंस- रोहित कुमार, राकेश गौड़ा, सुरेंदर सिंह, सी अरुण, ऋतुराज कोरावी, संदीप कंडोला और अंकित बेनीवाल।

पटना पाइरेट्स Vs गुजरात जायंट्स

तीन बार की चैंपियन पटना पाइरेट्स का प्रदर्शन जहां इस सीजन भी शानदार रहा है, तो वहीं गुजरात जायंट्स अभी तक एक मैच ही जीत सकी है। पटना के रेडरों का अच्छा प्रदर्शन जारी है। खासकर मोनू गोयत फार्म में हैं और उन्हें कप्तान प्रशांत कुमार राय का अच्छा साथ मिल रहा है। टीम के रेडर मोनू गोयत, सचिन और प्रशांत राय की तिकड़ी विपक्षी डिफेंडरों के लिए चुनौती बनी हुई है।

अनुभवी गुजरात जायंट्स छह मैचों में एक जीत और तीन हार के साथ अंक तालिका में आठवें स्थान पर है। अनुभवी गुजरात जायंट्स को पिछले मुकाबलें में पुनेरी पल्टन से 33-26 से शिकस्त मिली थी। गुजरात जायंट्स की रक्षापंक्ति फिर विफल रही थी। वहीं पटना पाइरेट्स को रोकना गुजरात के लिए बड़ी चुनौती होगी।

दोनों टीमों की संभावित स्टार्टिंग 7

पटना पाइरेट्स – मोनू गोयत, प्रशांत कुमार, सचिन तंवर, नीरज कुमार, साजिन सी, सुनील और मोहम्मदरेजा।
गुजरात जायंट्स– राकेश नरवाल, अजय कुमार, राकेश, सुनील कुमार (कप्तान), प्रवेश भैंसवाल, रविंदर पहल और गिरीश मारूति।