‘डुबकी किंग’ अब अपने पुराने फॉर्म में आ चुके हैं।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) में बुधवार को 28वां मैच गुजरात जायंट्स और यूपी योद्धाज के बीच खेला जाएगा। एक तरफ परदीप नरवाल होंगे जिन्होंने पिछले मैच में जबरदस्त प्रदर्शन किया था तो दूसरी तरफ राम मेहर सिंह की गुजरात जायंट्स होगी। ऐसे में कह सकते हैं कि ये गुरू और शिष्य के बीच की टक्कर हो सकती है। यूपी योद्धाज ने अभी तक चार में से दो मैच जीते हैं और दो मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। वहीं गुजरात जायंट्स के लिए ये सीजन अभी तक उतना अच्छा नहीं रहा है। टीम को चार में से केवल एक ही मुकाबले में जीत मिली है और दो में हार का सामना करना पड़ा है, जबकि एक मुकाबला टाई रहा है। आइए जानते हैं कि दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और कौन किस पर भारी है।

स्क्वाड

गुजरात जायंट्स

राम मेहर सिंह की अगुवाई में गुजरात जायंट्स लगातार बेहतर खेल नहीं दिखा पा रही है। राकेश के जबरदस्त प्रदर्शन की बदौलत टीम ने पुनेरी पलटन के खिलाफ तो जीत हासिल कर ली थी लेकिन अगले ही मैच में जयपुर पिंक पैंथर्स के खिलाफ उन्हें एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में राकेश सिर्फ दो और कप्तान चंद्रन रंजीत एक ही प्वॉइंट हासिल कर पाए थे। वहीं टीम का डिफेंस भी फ्लॉप रहा था। इसलिए कह सकते हैं कि गुजरात जायंट्स के पास निरंतरता की कमी रही है। टीम के ना तो रेडर चल पा रहे हैं और ना ही डिफेंस अच्छा कर रहा है। इसलिए कह सकते हैं कि यूपी योद्धाज के खिलाफ भी उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। देखने वाली बात होगी कि कोच राम मेहर सिंह इस मुकाबले में किस रणनीति के साथ उतरते हैं।

गुजरात जायंट्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन

राकेश, सौरव गूलिया, प्रतीक दहिया, चंद्रन रंजीत, रोहित कुमार, शंकर गदई और बलदेव सिंह।

यूपी योद्धाज

डुबकी किंग परदीप नरवाल फॉर्म में आ गए हैं और यूपी योद्धाज के लिए सबसे बड़ी खबर यही है। परदीप नरवाल ने पिछले मैच में बेंगलुरू बुल्स के खिलाफ जिस तरह का प्रदर्शन किया था उससे उनके पुराने अंदाज की झलक देखने को मिली थी। परदीप नरवाल ने 14 प्वॉइंट हासिल किए थे, जिसमें से एक सुपर रेड भी था। उन्होंने एक ही रेड में चार प्वॉइंट ले लिए थे। परदीप नरवाल का फॉर्म में आना दूसरी टीमों के लिए खतरे की घंटी है। वहीं सुरेंदर गिल ने भी 14 प्वॉइंट हासिल किए थे। हालांकि यूपी योद्धाज को अपने डिफेंस पर ध्यान देना होगा। टीम का डिफेंस उतना अच्छा नहीं खेल रहा है और इसीलिए ये एक कमजोर कड़ी है।

यूपी योद्धाज की संभावित स्टार्टिंग सेवन

परदीप नरवाल, आशु सिंह, शुभम कुमार, सुरेंदर गिल, दुर्गेश कुमार, नितेश कुमार और सुमित।

दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड आंकड़े

यूपी योद्धाज और गुजरात जायंट्स के बीच अगर हेड टू हेड आंकड़ों की बात करें तो दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल मिलाकर पीकेएल में 6 मैच हुए हैं। इसमें से गुजरात जायंट्स ने तीन और तेलुगु टाइटंस ने महज एक ही मैच में जीत हासिल की है। वहीं दो मुकाबला टाई रहा है। यूपी की टीम इस रिकॉर्ड को बेहतर करना चाहेगी।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

यूपी योद्धाज की टीम में एक बार फिर सारी निगाहें परदीप नरवाल पर होंगी। उन्होंने जिस तरह से पिछले मैच में खेला था उससे ऐसा लग रहा है कि हमें पुराना परदीप नरवाल देखने को मिलेगा। इसी वजह से उनके फैंस बेसब्री से अगले मैच का इंतजार कर रहे होंगे। वहीं गुजरात जायंट्स की टीम में सारी निगाहें राकेश पर होंगी जो लगातार प्वॉइंट ला रहे हैं।

सफलता का मंत्र

गुजरात जायंट्स को अगर सफल होना है तो फिर उन्हें यूपी योद्धाज के दो मेन रेडर्स सुरेंदर गिंल और परदीप नरवाल को रोककर रखना होगा। परदीप नरवाल जिस तरह के फॉर्म में चल रहे हैं अगर वो दोबारा उसी तरह खेल गए तो फिर अकेले ही मैच जिता देंगे। वहीं यूपी योद्धाज के लिए जरूरी है कि परदीप और सुरेंदर गिल उसी तरह का खेल दिखाएं, जबकि डिफेंस एडवांस टैकल से बचे।

फैंटेसी के लिए टीम

रेडिंग

परदीप नरवाल (यूपी योद्धाज), राकेश (गुजरात जायंट्स) और सुरेंदर गिल (यूपी योद्धाज)।

ऑलराउंडर

शंकर गदई (गुजरात जायंट्स)।

डिफेंस

सुमित (यूपी योद्धाज), आशु सिंह (यूपी योद्धाज) और सौरव गूलिया (गुजरात जायंट्स)।

क्या आप जानते हैं ?

परदीप नरवाल पीकेएल इतिहास में सबसे ज्यादा प्वॉइंट हासिल करने वाले प्लेयर हैं। उन्होंने अभी तक 1390 प्वॉइंट हासिल किए हैं, जबकि कोई दूसरा रेडर 1100 के आंकड़े को भी हासिल नहीं कर पाया है।

यूपी योद्धाज और गुजरात जायंट्स के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं ?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram and join our community on Telegram.