दोनों ही टीमें टूर्नामेंट में लगभग एक जैसी ही हैं।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) में शुक्रवार यानि 14 अक्टूबर को कुल मिलाकर तीन मुकाबले खेले जाएंगे और पहला मैच तमिल थलाइवाज और यू-मुम्बा के बीच होगा। ये मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। यू-मुम्बा की टीम इस सीजन एक मैच जीत चुकी है। उन्होंने यूपी योद्धाज जैसी मजबूत टीम को हराया था और इससे निश्चित तौर पर उनका कॉन्फिडेंस काफी बढ़ गया होगा। वहीं तमिल थलाइवाज को पहली जीत की तलाश है। वो एक मुकाबला हार चुके हैं और एक मैच टाई खेला है। अगर देखा जाए तो दोनों ही टीमें लगभग एक जैसी दिखती हैं। पवन सेहरावत के बिना तमिल थलाइवाज के पास वो बढ़त नहीं रह गई है। ऐसे में ये मुकाबला काफी बराबरी का हो सकता है। इस मुकाबले से पहले जान लेते हैं कि दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और क्या कहते हैं आंकड़े।

स्क्वाड

तमिल थलाइवाज

पवन सेहरावत के ना होने से तमिल थलाइवाज के ऊपर काफी बड़ा असर पड़ा है। खबर है कि पवन सेहरावत को पूरी तरह से फिट होकर मैदान में लौटने के लिए अभी कुछ दिन और लग सकता है। ऐसे में यू-मुम्बा के खिलाफ टीम को बिना अपने स्टार रेडर के ही मैदान में उतरना होगा। हालांकि उनकी अनुस्थिति में टीम के बाकी रेडर उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। अजिंक्य कापरे दोनों मैचों में पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं और नरेंद्र भी सिर्फ एक ही मैच में चले। इसलिए ये एक चिंता का विषय है। हालांकि टीम का डिफेंस जाग गया है। पिछले मुकाबले में सौरव गूलिया और सागर ने कई जबरदस्त टैकल किए थे। हिमाशुं ने भी बेहतरीन योगदान दिया था।

तमिल थलाइवाज की संभावित स्टार्टिंग सेवन – अजिंक्य पंवार, एम अभिषेक, मोहित, नरेंद्र, हिमांशु, सागर और साहिल गूलिया।

यू-मुम्बा

यू-मुम्बा की टीम ने अपने पिछले मैच में यूपी योद्धाज को हरा दिया और इसकी उम्मीद किसी ने नहीं की थी। एक बेहतरीन टीम के खिलाफ जीत हासिल करने से टीम के खिलाड़ियों का आत्मविश्वास काफी बढ़ गया होगा। टीम के युवा रेडर जय भगवान काफी अच्छा कर रहे हैं। वहीं डिफेंस ने भी प्वॉइंट लाने शुरू कर दिए हैं। यूपी योद्धाज के खिलाफ कप्तान सुरेंदर सिंह ने चार टैकल प्वॉइंट हासिल किए थे। वहीं हरेंद्र कुमार और किरण मागर ने भी उन्हें काफी अच्छी तरह से सपोर्ट किया था। ऐसे में कहा जा सकता है कि तमिल थलाइवाज को इस मुकाबले में वो काफी कड़ी टक्कर दे सकते हैं। प्लेइंग सेवन में बदलाव की संभावना काफी कम ही है।

यू-मुम्बा की संभावित स्टार्टिंग सेवन – गुमान सिंह, सुरेंदर सिंह, हरेंद्र कुमार, आशीष, जय भगवान, रिंकू और किरण मागर।

दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड आंकड़े

तमिल थलाइवाज और यू-मुम्बा के बीच पीकेएल में अभी तक जितने भी मुकाबले हुए हैं उनमें पूरी तरह से यू-मुम्बा का पलड़ा भारी रहा है। दोनों टीमों ने अभी तक कुल मिलाकर सात मुकाबले खेले हैं और इस दौरान यू-मुम्बा ने पांच और तमिल थलाइवाज ने महज एक ही मैच जीता है। वहीं एक मुकाबला टाई रहा है। हालांकि इस बार तमिल थलाइवाज की टीम यू-मुम्बा को कड़ी टक्कर दे सकती है।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

यू-मुम्बा की टीम में उनके डिफेंस यानि सुरेंदर सिंह, हरेंद्र कुमार और किरण मागर पर एक बार फिर सबकी निगाहें होंगी। वहीं तमिल थलाइवाज की टीम भी पूरी तरह से अपने डिफेंस के ऊपर निर्भर करेगी। कुल मिलाकर ये दोनों टीमों के डिफेंस के बीच का मुकाबला होगा।

सफलता का मंत्र

यू-मुम्बा को अगर इस मैच में जीत हासिल करनी है तो एक बार फिर उन्हें उसी तरह का खेल दिखाना होगा जैसा उन्होंने पिछले मैच में किया था। एक मजबूत डिफेंस ही उनकी सफलता की चाबी है। दूसरी तरफ तमिल थलाइवाज को भी डिफेंस में अच्छा करना होगा। इसकी वजह ये है कि उनके रेडर्स बेहतर नहीं कर पा रहे हैं और इसी वजह से डिफेंडर्स के ऊपर जिम्मेदारी काफी ज्यादा बढ़ गई है।

फैंटेसी के लिए टीम

रेडर – नरेंद्र कुमार (तमिल थलाइवाज), आशीष (यू-मुम्बा) और जय भगवान (यू-मुम्बा)।

डिफेंस – किरण मागर यू-मुम्बा), रिंकू यू-मुम्बा), सागर (तमिल थलाइवाज) और साहिल गूलिया (तमिल थलाइवाज)।

क्या आप जानते हैं ?

यू-मुम्बा ने दूसरे सीजन का पीकेएल टाइटल अपने नाम किया था और उस टीम में अनूप कुमार, सुरेंदर नाडा और शब्बीर बापू समेत कई दिग्गज खिलाड़ी थे। फजल अत्राचली भी उस टीम का हिस्सा थे जिन्होंने बाद में कई सीजन तक टीम की कप्तानी की।

तमिल थलाइवाज और यू-मुम्बा के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं ?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram and join our community on Telegram.