लगभग दो साल बाद लीग की वापसी होगी ।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के 8वें सीजन के ऑक्शन की तारीखों का ऐलान हो गया है। लीग के ऑर्गेनाइजर्स मशाल स्पोर्ट्स ने औपचारिक तौर पर पीकेएल ऑक्शन की डेट्स का ऐलान कर दिया है। इस सीजन का ऑक्शन 29 से 31 अगस्त तक तीन दिनों तक चलेगा।

लगभग दो साल बाद प्रो कबड्डी लीग की इस ऑक्शन के जरिए जबरदस्त वापसी होगी। इस बार ऑक्शन में डोमेस्टिक, ओवरसीज और न्यू यंग प्लेयर्स को शामिल किया जाएगा और इन्हें चार कैटेगरी ए, बी, सी और डी में बांटा जाएगा। हर कैटेगरी में प्लेयर्स को ऑलराउंडर्स, डिफेंडर्स और रेडर्स में बांटा जाएगा। कैटेगरी ए की बेस प्राइस 30 लाख रुपये, कैटेगरी बी की 20 लाख रुपये, कैटेगरी सी की 10 लाख रुपये और कैटेगरी डी की 6 रुपये लाख रखी गई है।

लीग के 8वें सीजन के लिए हर टीम का पर्स 4.4 करोड़ रुपये का होगा। पीकेएल के 8वें सीजन के प्लेयर पूल में 500 से ज्यादा खिलाड़ी शामिल होंगे, जिसमें सीजन 6 और 7 के सभी टीमों के खिलाड़ी तो शामिल रहेंगे ही साथ ही इसमें 2020 और 2021 के सीनियर मेंस नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप के टॉप 8 टीमों के खिलाड़ी भी शामिल होंगे।

मशाल स्पोर्ट्स लीग के कमिश्नर अनुपम गोस्वामी ने कहा “प्रो कबड्डी लीग की वापसी से हम काफी एक्साइटेड हैं। लगभग दो साल बाद इसकी वापसी हो रही है। पीकेएल में भारत और पूरी दुनिया के फैंस को टॉप क्वालिटी की कबड्डी देखने को मिलती है। आठवें सीजन के लिए खिलाड़ियों में भी काफी उत्साह है। आगामी ऑक्शन से हमें नए हीरोज मिलने की उम्मीद है।”

उन्होंने आगे कहा “पीकेएल का 8वां सीजन सरकार के नियमों के हिसाब से सेफ्टी प्रोटोकॉल्स का पालन करते हुए होगा।”

ऑक्शन में जाने से पहले लीग की पॉलिसी के हिसाब से सभी टीमों को अपनी रिटेंशन लिस्ट का भी ऐलान करना होगा। हर सीजन में टीमें एलीट रिटेन्ड प्लेयर्स कैटेगरी के तहत 6 और न्यू यंग प्लेयर्स कैटेगरी से भी 6 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं।

मुंबई में होने वाले तीन दिनों के ऑक्शन के दौरान प्लेयर्स पूल से 500 से ज्यादा और रिटेन नहीं किए जाने वाले खिलाड़ियों के लिए बोली लगेगी। इसका सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा।