इन खिलाड़ियों ने लीग में दमदार शुरुआत की हैं।

प्रो कबड्डी लीग के आठवें सीजन में खेल नाओ पॉवर रैंकिंग्स दी जाएंगी। इस प्रक्रिया के तहत हम हर मुकाबले के तीन बेस्ट खिलाड़ियों को चुनेंगे और उन्हें पॉइंट्स के हिसाब से रैंक किया जाएगा। पहली रैंक पर आने वाले खिलाड़ी को पांच पॉइंट्स मिलेंगे। दूसरी रैंक पर आने वाले खिलाड़ी को तीन और तीसरी रैंक पर आने वाले खिलाड़ी को एक पॉइंट मिलेगा। इन पॉइंट्स को खिलाड़ी की टैली पर जोड़ा जाएगा और जिस खिलाड़ी के सर्वाधिक पॉइंट्स होंगे उसे उसी हिसाब से ओवरऑल रैंक दी जाएगी।

इस प्रक्रिया के तहत हर फेज के आखिर में रैंकिंग जारी की जाएंगी और इससे खिलाड़ियों के बीच रोमांचक मुकाबला देखा जा सकेगा। इस रैंकिंग के चलते हमें खिलाड़ियों के प्रदर्शन की निरंतरता को मापने का मौका भी मिलेगी। पावर रैंकिंग प्रक्रिया के तहत बनाई गई इस लिस्ट में देखिए कौन रहे हैं टॉप-10 खिलाड़ी।

नोट- फेज 1 22 दिसम्बर 2021 से 30 दिसम्बर 2021 तक चला।

10. मनजीत (तमिल तालइवाज) – 8

मनजीत 8 अंकों के साथ रैकिंग में 10वें स्थान पर है। उन्होंने तक तीन मुकाबलों 24 रेडिंग पॉइंट हासिल किए। उन्होंने तेलगु टाइटंस के खिलाफ पहले मैच में 12 अंक हासिल किए। इसके बाद बेंगलुरु बुल्स और यू मुंबा के खिलाफ भी उन्होंने कमाल का खेल दिखाया।

9. सिद्धार्थ देसाई (तेलुगु टाइटन्स) – 9

सिद्धार्थ देसाई प्रो कबड्डी लीग के सबसे खतरनाक रेडर्स में शुमार हैं। तेलगु टाइटंस का यह खिलाड़ी पावर रैंकिंग में नौवें स्थान पर हैं। उन्होंने पहले फेज में तीन मैचों में 35 अंक हासिल किए। वह दो बार सुपर-10 हासिल कर चुके हैं। उन्होंने पुनेरी पल्टन के खिलाफ मैच में 14 अंक हासिल किए थे।

8. सचिन तंवर (पटना पाइरेट्स)

पटना पाइरेट्स के रेडर सचिन इस पावर रैंकिंग में आठवें स्थान पर हैं। इस युवा खिलाड़ी ने 27 अंक हासिल किए हैं। इस रैंकिंग में वह नौ अंकों के साथ आठवें स्थान पर हैं। उन्होंने अब तक शानदार खेल दिखाया है जिसमें पुणेरी पल्टन के खिलाफ सुपर 10 शामिल है।

7. प्रदीप नरवाल (यूपी योद्धा)- 11

प्रदीप नरवाल प्रो कबड्डी लीग के सबसे शानदार रेडर्स में से एक हैं। इस सीजन वो यूपी योद्धा की तरफ से मैदान में हैं और अब तक उनका प्रदर्शन काफी बेहतरीन रहा है। नरवाल को उनके प्रदर्शन को बरकरार रखने के चलते 11 पॉइंट्स मिले हैं। नरवाल ने चार मुकाबलों में 34 पॉइंट हासिल किए और उम्मीद है कि वो अपना ये प्रदर्शन बरकरार रखते हुए आगे के मुकाबलों में और पॉइंट्स हासिल करेंगे।

6. मनिंदर सिंह (बंगाल वॉरियर्स)- 11

मनिंदर सिंह लीग के बेहतरीन रेडर्स में शामिल हैं। इन्हें भी बेहतरीन प्रदर्शन के चलते खेल नाओ की फर्स्ट फेज की रैंकिंग्स में 11 पॉइंट मिले हैं। बंगाल वॉरियर्स के कप्तान को उम्मीद है कि उनकी टीम एक बार फिर खिताब अपने नाम करेगी। उन्होंने चार मुकाबलों में 48 पॉइंट्स हासिल किए, जिसमें बुल्स के खिलाफ 17 और दबंग दिल्ली के खिलाफ 16 पॉइंट्स वाले मुकाबले भी शामिल हैं।

5. वी अजीत कुमार (यू-मुंबा) – 12

अजीत कुमार यू-मुंबा के रोस्टर में शामिल सबसे अच्छे रेडर्स में से एक हैं, जिसके चलते उन्हें 12 पॉइंट्स मिले हैं। उन्होंने पहले फेज में खेले चार मुकाबलों में उन्होंने 39 पॉइंट्स हासिल किए। इस सीजन में उनका सबसे बेहतरीन प्रदर्शन थलाइवा के खिलाफ रहा, जिसमें उन्होंने 15 पॉइंट्स हासिल किए थे।

4. पवन शेहरावत (बेंगलुरु बुल्स)- 13

बेंगलुरु बुल्स के पवन कुमार शेहरावत को 13 पॉइंट्स दिए गए हैं। बुल्स के कप्तान टीम के एक अहम हिस्से हैं। उन्होंने चार मुकाबलों में 58 पॉइंट्स हासिल किए, जो कि इस लीग में दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

3. राकेश नरवाल (गुजरात जाइंट्स)- 16

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर 16 पॉइंट्स के साथ राकेश नरवाल हैं। चार मुकाबलों में 41 पॉइंट्स के साथ वो प्रो कबड्डी लीग में सबसे ज्यादा पॉइंट्स हासिल करने वालों की लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं। इन चार में से दो मुकाबलों में नरवाल ने सुपर 10 हासिल किया था जबकि दबंग दिल्ली के खिलाफ उन्होंने 9 पॉइंट्स हासिल किए थे।

2. अर्जुन देशवाल (जयपुर पिंक पैंथर्स)- 20

अर्जुन देशवाल मौजूदा प्रो कबड्डी लीग के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं और पावर रैंकिंग पॉइंट्स सिस्टम के अनुसार उन्हें अब तक खेले चारों मुकाबलों में पांच-पांच पॉइंट्स मिले। जयपुर पिंक पैंथर्स के इस रेडर ने चार मुकाबलों में 53 पॉइंट्स हासिल किए, जिसके चलते उनकी टीम ने चार में से दो मुकाबलों में जीत दर्ज की। सुपर 10 की बात करें तो देशवाल के नाम चारों मुकाबलों में सुपर 10 दर्ज है। वो इस लिस्ट में दबंग दिल्ली के नवीन कुमार के बराबर हैं।

1. नवीन कुमार (दबंग दिल्ली)- 20

नवीन कुमार ने लीग के इतिहास में सबसे तेजी से 500 पॉइंट्स हासिल करने का रिकॉर्ड तोड़ा है। उन्होंने यह कारनामा सिर्फ 47 मुकाबलों में कर दिखाया। दबंग दिल्ली के इस दमदार खिलाड़ी को भी पावर रैंकिंग पॉइंट्स सिस्टम के मुताबिक 20 पॉइंट्स मिले हैं और वो इस लिस्ट में अर्जुन देशवाल के साथ पहले पायदान पर हैं। नवीन कुमार ने चार मुकाबलों में 68 पॉइंट्स हासिल किए, जो कि इस लीग में सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर है। उन्होंने अब तक खेले चारों मुकाबलों में सुपर-10 भी हासिल किए हैं।