इस टीम में कई दिग्गज प्लेयर्स को शामिल किया गया है।

एशियन गेम्स के लिए हाल ही में अमैच्योर कबड्डी फेडरेशन ऑफ इंडिया (एकेएफआई) ने पुरुष और महिला दोनों ही टीमों के लिए संभावित 24 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। एकेएफआई द्वारा जारी की गई लिस्ट में परदीप नरवाल, नवीन कुमार, मनिंदर सिंह और दीपक हूडा जैसे प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के बड़े स्टार्स शामिल हैं। जहां एक ओर टीम में दीपक हूडा और गिरीश एर्नाक जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं वहीं दूसरी ओर जयदीप और मोहित गोयत जैसे युवाओं को भी मौका दिया गया है।

10 सिंतबर से शुरू होने वाले एशियन गेम्स में भारतीय टीम गोल्ड मेडल जीतने के इरादे से उतरेगी। इन गेम्स का आयोजन हांगजू में होगा। पिछले एशियन गेम्स में भारत की पुरुष और महिला दोनों ही टीमें गोल्ड मेडल जीतने में नाकाम रही थीं। लंबे अरसे बाद भारत की बादशाहत खत्म हुई थी। ऐसे में यह एशियन गेम्स भारत के लिए काफी अहम है जहां उन्हें अपना वर्चस्व साबित करना है। पुरुष टीम में प्रो कबड्डी लीग के कई बड़े स्टार्स को मौका दिया है, जिन्होंने लीग में अपने शानदार प्रदर्शन से सेलेक्टर्स को प्रभावित किया था।

पीकेएल के कई दिग्गजों को मिली जगह

बंगाल वॉरियर्स के कप्तान मनिंदर सिंह पीकेएल सीजन 8 के टॉप तीन खिलाड़ियों में रहे थे। उन्होंने 22 मैचों में 262 रेड प्वॉइंट हासिल किए थे, जिसमें 16 सुपर-10 शामिल थे। वहीं दबंग दिल्ली के दिग्गज नवीन कुमार को रोकना भी पीकेएल में काफी मुश्किल हो गया था। वह लीग में चोटिल होने के कारण कुछ मैच नहीं खेल पाए लेकिन इसके बावजूद 27 मैचों में उन्होंने 207 अंक हासिल किए थे। बीते सीजन उन्होंने 12 सुपर-10 हासिल किए थे।

उनके अलावा पवन सेहरावत को भी टीम में शामिल किया है, जिन्होंने लीग में अकेले दम पर अपनी टीम को संभाले रखा। पीकेएल के 8वें सीजन में जयदीप ने अपने डिफेंस के दम पर हरियाणा स्टीलर्स को कई मुकाबले जिताए थे। दीपक हूडा, मनिंदर सिह और गिरीश एर्नाक टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी होंगे, वहीं साल 2002 में पैदा हुए मोहित गोयत टीम के सबसे युवा खिलाड़ी हैं।

एशियन गेम्स के लिए भारत की संभावित 24 सदस्यीय टीम

अभिषेक मनोकरन, अर्जुन देशवाल, असलम इनामदार, दीपक हूडा, गिरीश एर्नाक, जयदीप, महेंद्र सिंह, मनिंदर सिंह, मोहित गोयत, नवीन कुमार, नितेश कुमार, पंकज मोहित, परदीप नरवाल, प्रवेश भैंसवाल , पवन कुमार, रविंदर पहल, सचिन, सागर बी कृष्ण, शुभम, सुनील कुमार, सुरजीत, विजय, विकाश और विशाल भारद्वाज।