हरियाणा स्टीलर्स आगामी सीजन में लीग जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के 8वें सीजन के लिए हरियाणा स्टीलर्स की टीम काफी मजबूत दिखाई दे रही है। कोच राकेश कुमार और कप्तान विकाश कंडोला की अगुवाई में टीम के इरादे बुलंद हैं। हरियाणा स्टीलर्स की टीम में इस बार एक से बढ़कर एक कई खिलाड़ी हैं। उन्होंने ऑक्शन के दौरान रोहित गूलिया और विकास जगलान समेत कई बेहतरीन प्लेयर्स का चयन किया।

रोहित गूलिया आगामी सीजन में हरियाणा स्टीलर्स के लिए एक शानदार खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। वो पिछले सीजन गुजरात जांयट्स की टीम का हिस्सा थे और उनके लिए अच्छा प्रदर्शन किया था। हालांकि इस बार ऑक्शन के दौरान हरियाणा ने उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया।

हरियाणा स्टीलर्स के कोच राकेश कुमार ने रोहित गूलिया के ऊपर काफी भरोसा जताया है। सीजन की शुरूआत से पहले उन्होंने कहा है कि रोहित एक ऐसे प्लेयर हैं जिन्हें आप कहीं भी खिला सकते हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि रोहित टीम के लिए रेडिंग के अलावा डिफेंस में भी अपनी अहम भूमिका निभाएंगे।

टीम के प्रेस कॉन्फ्रेंस में खेल नाओ के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “रोहित गूलिया एक बहुत ही बेहतरीन ऑलराउंडर हैं ये बात सबको पता है। वो इंडियन रेलवे के लिए खेलते हैं और तीन बार के नेशनल चैंपियन भी हैं। उनकी सबसे खास बात ये है कि वो एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं जो कहीं भी किसी भी पोजिशन पर खेल सकते हैं। इसलिए हमारी टीम मैनेजमेंट ने ये फैसला लिया था कि ऑक्शन के दौरान रोहित गूलिया को खरीदना है। वो रेडिंग के अलावा डिफेंस में भी बेहतरीन योगदान दे सकते हैं। वो राइट कॉर्नर, लेफ्ट कॉर्नर, कवर कहीं भी खेल सकते हैं। इसके अलावा बैक भी वो काफी अच्छा मारते हैं। इसलिए हमने रोहित को चुना था। उनके होने से टीम को काफी फायदा होगा।”

विकाश कंडोला ने बेहतरीन प्रदर्शन का भरोसा जताया

हरियाणा स्टीलर्स ने विकाश कंडोला को टीम का कप्तान बनाया है और पिछली बार की तरह इस बार भी वह बेहतरीन खेल दिखाना चाहेंगे। हरियाणा ने पिछले सीजन प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया था और उसमें विकाश कंडोला का योगदान काफी अहम था। उन्होंने 20 मैचों में 195 प्वॉइंट हासिल किए थे।

विकाश कंडोला ने एक बार फिर से टीम के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जताई है और कहा है कि वो पिछली गलतियों को दोहराना नहीं चाहेंगे।

खेल नाओ के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “पिछली बार हमने जो गलतियां की थी इस बार हमने उनके ऊपर काफी काम किया है। हमने कुछ छोटी-छोटी गलतियां की थी जिसकी वजह से प्लेऑफ से बाहर होना पड़ा था। हालांकि इस बार कैंप के दौरान हमने उन सभी कमियों को दूर करने की कोशिश की है।”

आपको बता दें कि प्रो कबड्डी लीग के 8वें सीजन की शुरूआत 22 दिसंबर से होगी। इस बार पीकेएल के सभी मुकाबले बिना किसी फैंस के बेंगलुरू में ही खेले जाएंगे।