पहली बार इस खेल पर एक एनिमे बन रहा है।

कबड्डी प्रेमियों के लिए एक खुशखबरी है। अब जापान में कबड्डी के ऊपर भी एक एनिमे बन रहा है। अप्रैल 2021 में बर्निंग कबड्डी टीवी टोक्यो पर रिलीज होगा और इस शो को वर्तमान में चल रहे मांगा से लिया गया है।

इस शो को टीएमएस एंटरटेनमेंट द्वारा प्रोड्यूस किया जाएगा। इस प्रोडक्शन हाउस ने डिटेक्टिव कोनन और अकीरा जैसी बेहतरीन लोकप्रिय एनिमे बनाए हैं। इसके अलावा वेस्टर्न कार्टून स्पाइडरमैन और बैटमैन पर भी काम किया है।

कबड्डी और एनिमे एक दूसरे से काफी अलग हैं और इससे पहले इनको आपस में कभी मिक्स नहीं किया गया। जिन लोगों को एनिमे के बारे में नहीं पता है उन्हें बता दें कि ये जापान का अपना एनिमेटेड कार्टून वर्जन होता है। आमतौर पर एनिमे मंगा से ही लिए जाते हैं जो एक कॉमिक बुक का जैपनीज वर्जन है। अगर कुछ मशहूर एनिमे सीरीज की बात करें तो ड्रैगन बॉल, नारुटो और पोकमैन काफी लोकप्रिय हैं।

बर्निंग कबड्डी मंगा साल 2019 में यूआरए संडे वेबसाइट और शोगाकुकन मंगा ऐप पर पहली बार आया था। हालांकि, इस पर एनिमे बनाने से ये काफी लोकप्रिय हो जाएगा और पूरे वर्ल्ड में इसकी पहुंच होगी जिससे कबड्डी के खेल को भारत के बाहर भी लोकप्रियता हासिल होगी।

अगर कबड्डी पर बन रहे एनिमे के स्टोरी की बात करें तो इसकी कहानी हाई-स्कूल में पढ़ने वाले एक जबरदस्त फुटबॉल प्लेयर की है। हालांकि, वो इस खेल से बोर हो जाता है और इसके बाद उसे कबड्डी क्लब ज्वॉइन करने का ऑफर मिलता है और उसकी दिलचस्पी कबड्डी में बढ़ जाती है। कबड्डी में काफी एक्शन और रोमांच होता है और इसी वजह से उसे ये खेल पसंद आ जाता है।

अगर जापान में कबड्डी के ऊपर एनिमे बन रहा है तो निश्चित तौर पर इससे इस स्पोर्ट्स की लोकप्रियता बढ़ेगी। भारत को चाहिए की अब कबड्डी को वो इटंरनेशनल लेवल पर और पॉपुलर करें और लोगों का ध्यान इस तरफ आकर्षित करें। कबड्डी के जो खिलाड़ी होते हैं वो काफी फिट होते हैं और इसमें काफी जबरदस्त फिटनेस लेवल की जरुरत भी होती है।

हालांकि, ये देखना दिलचस्प होगा कि कबड्डी पर बनी एनिमे किस तरह से इस खेल को दिखाती है। सोशल मीडिया पर इसका टीजर रिलीज हो चुका है और उसमें ये काफी जबरदस्त दिख रहा है। इससे पहले फुटबॉल, बास्केटबॉल, वॉलीबाल और बॉक्सिंग जैसे कई लोकप्रिय खेलों पर एनिमे शो बन चुके हैं और अब कबड्डी भी इस शानदार लिस्ट में शामिल हो गया है।