दिन में तीन मुकाबले खेले जाएंगे।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) सीजन 8 में रविवार को तीन मुकाबले खेले जाएंगे। दिन के पहले मैच में हरियाणा स्टीलर्स और यू मुंबा का आमना-सामना होगा। वहीं दूसरे मैच में बेंगलुरु बुल्स और जयपुर पिंक पैंथर्स मैट पर उतरेंगे। दिन के आखिरी मैच में यूपी योद्धा गुजरात जायंट्स की चुनौती का सामना करेंगे। तीनों मैच बेंगलुरु के शेरातन ग्रैंड में होंगे।

हरियाणा स्टीलर्स Vs यू मुंबा

हरियाणा स्टीलर्स की टीम ने अब तक पीकेएल 8 में 19 मुकाबले खेले हैं जिसमें से उन्हें नौ में जीत हासिल हुई है वहीं सात में उसे हार का सामना करना पड़ा। टीम के तीन मुकाबले टाई रहे हैं। हरियाणा का स्टार है उनका रेडर विकास कंडोला जो टीम के लिए लगातार अंक ला रहे हैं। वह 150 से अधिक रेड प्वाइंट्स हासिल कर चुके हैं। मीतू और रोहित गुलिया ने भी उनका साथ दिया है। हरियाणा की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने के काफी करीब है।

दूसरी ओर यू मुंबा की टीम अपने खराब डिफेंस के कारण काफी संघर्ष कर रही हैं। टीम में जैसे स्टार खिलाड़ी हैं वैसा प्रदर्शन नहीं रहा है उसका। पिछले कुछ मुकाबलों से प्रिंस और रिंकु ने टैकल अंक हासिल किए हैं, वहीं कप्तान फजल अत्राचली बीच-बीच में अपना योगदान दे रहे हैं। हालांकि डिफेंस में टीम ने अच्छा खेल दिखाया है। वी अजीत कुमार चोट के बाद शानदार वापसी कर चुके हैं, तो अभिषेक सिंह का कोई जवाब नहीं है। टीम ने 17 मैच खेले हैं जिसमें उन्हें छह में जीत मिली है वहीं छह में उसे हार का सामना करना पड़ा।

दोनों टीमों की संभावित स्टार्टिंग 7

हरियाणा स्टीलर्स – विकास कंडोला, जयदीप कुलदीप, आशीष कुमार, मीतू, मोहित, विनय और रवि कुमार।

यू-मुम्बा – अभिषेक सिंह, राहुल सेतपाल, हरेंद्र कुमार, अजिंक्य कापरे, वी अजीत, रिंकू और फजल अत्राचली।

बेंगलुरु बुल्स Vs जयपुर पिंक पैंथर्स

बेंगलुरु बुल्स की टीम ने पीकेएल 8 में 19 मैच खेले हैं जिसमें से उनके खाते में नौ जीत आई हैं और आठ में उसे हार का सामना करना पड़ा है। बेंगलुरु के लिए पवन सहरावत इकलौते खिलाड़ी रहे हैं जो लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। सौरभ नांदल और अमन जैसे बेहतरीन डिफेंडर्स को पिछले कुछ मुकाबलों में संघर्ष करना पड़ा। यही कारण है कि उसे कई मैचों में हार का सामना करना पड़ा है और वह क्वालिफाई करने के लिए संघर्ष करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

जयपुर की टीम का सफर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। टीम के स्टार रेडर अर्जुन देशवाल और दीपक हुड्डा अंक ला रहे हैं, तो संदीप धुल दूसरे हाफ के सबसे खतरनाक डिफेंडर्स में से शुमार हो चुके हैं। साहुल कुमार, विशाल और दीपक सिंह ने उनका अच्छा साथ दिया है। हालांकि, यूपी के खिलाफ पिछले मैच में टीम ने आखिरी मुकाबले में लगातार गलती की थी जिसका उन्हें खामियाजा उठाना पड़ा है।

दोनों टीमों की संभावित स्टार्टिंग 7

जयपुर पिंक पैंथर्स – दीपक हूडा, अर्जुन देशवाल, संदीप ढुल, दीपक सिंह, साहुल कुमार, विशाल और नवीन।

बेंगलुरु बुल्स – पवन कुमार सेहरावत, अमन, सौरभ नंदल, मोहित सेहरावत, भरत, अंकित और जीबी मोरे।

यूपी योद्धा Vs गुजरात जायंट्स

यूपी की टीम ने लीग में अब तक 19 मुकाबले खेले हैं। इन 19 मैचों में से टीम नौ मुकाबले जीतने में कामयाब हो चुकी है वहीं 8 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। टीम के लिए अच्छी बात ये है कि अब परदीप नरवाल फॉर्म में लौट चुके हैं और सुरेंदर गिल के साथ मिलकर बाकी सभी टीमों को चकमा दे रहे हैं। डिफेंस में सुमित सांगवान के साथ कप्तान नीतेश कुमार और आशु सिंह भी अच्छा खेल दिखा रहे हैं।

गुजरात जायंट्स को पीकेएल 8 में पिछले कुछ मैचों से एक अनुभवी रेडर की कमी काफी खली है जिसके कारण वह कई मैच आखिरी समय में जाकर हारी है। परवेश भैंसवाल और सुनील कुमार की डफेंस में वापसी ने जायंट्स की प्लेऑफ्स की उम्मीदों को फिर से जिंदा कर दिया है। प्रदीप कुमार और अजय कुमार ने रेडिंग विभाग को मजबूती देने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन अब उन्हें प्लेऑफ की जगह के लिए और बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है।

दोनों टीमों की संभावित स्टार्टिंग 7

यूपी योद्धा – परदीप नरवाल, नितेश कुमार, सुरेंदर गिल, श्रीकांत जाधव, सुमित सांगवान, शुभम कुमार और गुरदीप।

गुजरात जायंट्स – रजनीश, सुरिंदर सिंह, सी अरुण, टी आदर्श, अंकित बेनीवाल, आकाश चौधरी और संदीप कंडोला।