टीम इंडिया के पूर्व कप्तान से दबंग दिल्ली को काफी उम्मीदें होंगी।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के 8वें सीजन के लिए ऑक्शन पूरा हो चुका है। सभी टीमों ने अपने-अपने कॉम्बिनेशन के हिसाब से इस बार ऑक्शन में खिलाड़ियों के लिए बोली लगाई। दबंग दिल्ली की टीम ने भी ऑक्शन में कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों को खरीदा और उनकी टीम काफी शानदार लग रही है। खास बात ये है कि टीम ने इस बार इंडिया के पूर्व कप्तान अजय ठाकुर को भी अपनी टीम में शामिल किया है।

अनुभवी खिलाड़ी ठाकुर का फॉर्म पिछले दो सीजन से अच्छा नहीं रहा है लेकिन इसके बावजूद दबंग दिल्ली ने उनके लिए ऑक्शन में बोली लगाकर उन्हें खरीदा।

दबंग दिल्ली के कोच कृष्ण कुमार हूडा इस दिग्गज खिलाड़ी को लेकर काफी कॉन्फिडेंट दिखे। उनका मानना है कि इस बार अजय ठाकुर अपने पुराने अंदाज में प्रो कबड्डी लीग में दिखेंगे। खेल नाओ से खास बातचीत में कृष्ण कुमार हूडा ने अजय ठाकुर को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी।

उन्होंने कहा, “मैं तीन महीने पहले ही बड़े विश्वास के साथ आपको कह रहा हूं कि अजय ठाकुर आपको अलग अंदाज में दिखेंगे। मैं टीम का कोच हूं और अजय ठाकुर को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हूं। मेरी रोज उनसे बात होती है और मैं ये गारंटी के साथ कह सकता हूं कि आपको इस बार प्रो कबड्डी लीग में पुराना अजय ठाकुर देखने को मिलेगा।”

कोच अपनी खिलाड़ी पर है पूरा भरोसा

अजय ठाकुर के अगर पिछले सीजन के परफॉर्मेंस को देखें तो वो काफी खराब रहा था। तमिल थलाइवाज की कप्तानी करते हुए उन्होंने बेहद ही खराब प्रदर्शन किया था। उन्होंने 13 मैचों में सिर्फ 58 प्वॉइंट ही हासिल किए थे और इसकी वजह से उनके खेल पर काफी सवाल उठने लगे थे। हालांकि कोच कृष्ण कुमार हूडा को उनके ऊपर पूरा भरोसा है।

उन्होंने कहा, “लोगों का मानना है कि अजय ठाकुर की फॉर्म वैसी नहीं रह गई है लेकिन आगामी सीजन में वो जबरदस्त प्रदर्शन करेंगे।”

दबंग दिल्ली टीम में अजय ठाकुर और मंजीत छिल्लर दो ऐसे खिलाड़ी हैं टीम इंडिया के लिए भी काफी खेल चुके हैं। अजय ठाकुर ने 2016 के कबड्डी वर्ल्ड कप फाइनल में ईरान के खिलाफ सुपर 10 लगाकर इंडियन टीम को जीत दिलाई थी। कृष्ण कुमार हूडा के मुताबिक इन दोनों का एक्सपीरियंस टीम के काफी काम आएगा।

उन्होंने कहा, “अजय ठाकुर और मंजीत छिल्लर देश के लिए भी खेल चुके हैं और अब पूरी ईमानदारी और अनुशासन से दबंग दिल्ली के लिए भी खेलने जा रहे हैं। इन खिलाड़ियों ने अभी से ही प्रैक्टिस शुरू कर दी है। दोनों ही प्लेयर्स का परफॉर्मेंस टीम के लिए इस सीजन काफी अच्छा रहने वाला है।”

दबंग दिल्ली की टीम ने पिछले सीजन फाइनल तक का सफर तय किया लेकिन वहां पर उन्हें बंगाल वॉरियर्स से हार का सामना करना पड़ा था। इस बार टीम उससे एक कदम आगे जाकर खिताब अपने नाम करना चाहेगी।