मुंबई सिटी एफसी और केरला ब्लास्टर्स गुरुवार को जब मुंबई फुटबॉल एरेना में होने वाले मुकाबले के लिए एक-दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेंगी तो उनकी कोशिश हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में अपनी दूसरी जीत दर्ज करने की होगी।

जॉर्ज कोस्टा के मार्गदर्शन वाली मुंबई सिटी सीजन के अपने पहले मैच में केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद से पिछले पांच मैचों में एक भी जीत दर्ज नहीं कर पाई है। मुंबई की टीम छह मैचों में इतने ही अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर है जबकि केरला के मुंबई से एक अंक कम है और वह अपने प्रतिद्वंद्वी से एक स्थान नीचे भी है।

मुंबई को अपनी डिफेंस में सुधार करने की जरूरत है क्योंकि हाल के समय में टीम इससे काफी जूझती रही है। टीम को अपने पिछले मैच में भी एटीके के खिलाफ इंजुरी टाइम में गोल खाकर ड्रॉ पर मजबूर होना पड़ा था।

कोस्टा ने इस बात को माना है कि जीत हासिल करने के लिए मुंबई की टीम दबाव में है। उन्होंने हालांकि साथ ही यह भी कहा कि उनके विपक्षी का भी यही हाल है।

कोस्टा ने कहा, ‘‘दबाव दोनों टीमों पर होगा। हम दबाव में खेल रहे हैं क्योंकि हमें प्वॉइंट्स की जरूरत है। हम प्वॉइंट्स टेबल में नजदीक पहुंचना चाहते हैं और मेरा मानना है कि हम इसके हकदार हैं। हां, हम दबाव में खेल रहे हैं और यह ठीक है। यह फुटबॉल का एक हिस्सा है।’’

हाइलाइट्स : मुंबई सिटी ने पिछली भिड़ंत में केरला ब्लास्टर्स को हराया था 

दूसरी तरफ, सीजन का पहला मैच जीतने के बाद केरला ब्लास्टर्स भी जीत को तरस रही है। टीम को अपने पिछले मैच में एफसी गोवा के खिलाफ ड्रॉ खेलना पड़ा था। उस मैच में राफेल मेसी बौली और बार्थाेलोमेव ओग्बेचे ने एकजुट होकर अच्छा प्रदर्शन किया था।

कोच एल्को शैटोरी को उम्मीद है कि ये दोनों खिलाड़ी मुंबई की डिफेंस को भेदने में सफल हो पाएंगे। उन्होंने कहा, ‘‘यह एक मामूली सच्चाई है और मैं स्कोर बोर्ड के आंकड़े से थोड़ा परेशान हूं। हमने अब तक छह मैच खेले हैं और हर बार मुझे एक कदम आगे बढ़ना था, लेकिन हमें दो कदम पीछे हटना पड़ा है।’’

शैटोरी ने कहा, ‘‘मैं अब भी सोचता हूं कि व्यक्तिगत रूप से खिलाड़ियों में काफी सुधार हुआ है। हमने अब भी बेंगलुरू और पिछले सप्ताह गोवा के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। उस मैच को नहीं जीतने के लिए हम केवल खुद को ही जिम्मेदार मान सकते हैं, जहां कि मैच के अंतिम समय में गोल हुआ था।’’

मैच का प्रसारण शाम 7:30 बजे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। आप इस मैच को हॉटस्टार और ​जीयो टीवी पर भी स्ट्रीम कर सकते हैं।