Khel Now logo
HomeSportsIPL 2024Live Score

फुटबॉल समाचार

सौरभ गांगुली : एटीके और मोहन बागान इंडियन फुटबॉल को आगे ले जाएंगे

Published at :January 17, 2020 at 9:04 PM
Modified at :January 17, 2020 at 9:04 PM
Post Featured Image

Gaurav Singh


प्रिंस ऑफ कोलकाता कहे जान वाले इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने इंडिया के दो सबसे बड़े क्लब मोहन बागान और एटीके के एक होने पर खुशाी जताई है।

[KH_ADWORDS type="3" align="center"][/KH_ADWORDS] इंडिया के दो सबसे बड़े क्लब मोहन बागान और एटीके ने गुरुवार को एक होने की घोषणा की। एटीके के मालिकाना हक वाली कंपनी आरपीएसजी ग्रुप ने मोहन बागान में मेजोरटी शेयर हासिल किए हैं। नए क्लब के नाम की घोषणा अभीतक नहीं की गई है, लेकिन यह बताया गया है कि इसमें दोनों क्लबों के ब्रैंड नेम का इस्तेमाल किया जाएगा। क्लब में आरपीएसजी ग्रुप के 80 परसेंट शेयर होंगे जबकि मोहन बागान के मालिकाना हक वाली कंपनी मोहन बागान फुटबॉल क्लब (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड के पास 20 परसेंट शेयर होंगे। [embed]https://www.youtube.com/watch?v=BEBfZgmM6-g[/embed] सौरभ गांगुली ने यह घोषणा होने के बाद ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया दी। सौरभ गांगुली ने लिखा, "बंगाल फुटबॉल के लिए यह एक बहुत बड़ी पार्टनरशिप है। मुझे कोई शक नहीं है कि एटीके और मोहन बागान इंडियन फुटबॉल को आगे ले जाएंगे।" एटीके 2014 में अस्तित्व में आया था और सौरभ गांगुली इसके सहमालिकों में से एक हैं। दूसरी ओर, मोहन बागान साल 1889 में बना था और दुनिया के सबसे पुराने क्लबों में से एक है। यह क्लब आई-लीग में खेलता और फिलहाल, टेबल के टॉप पर चल रहा है। [KH_ADWORDS type="4" align="center"][/KH_ADWORDS]

बाईचुंग भूटिया ने भी इस डील पर अपनी प्रतिक्रिया दी

सौरभ गांगुली के अलावा, इंडियन फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया ने भी इस डील का स्वागत किया। उन्होंने माना कि इस डील से इंडियन फुटबॉल को काफी फायदा होगा। भूटिया ने कहा, "यह बहुत अच्छी बात है कि मोहन बागान को एक बढ़िया खरीदार मिल रहा है, लेकिन टीम के रंग, नाम और लोगो को बनाए रखना चाहिए। क्लब का बहुत पुराना इतिहास है और यह अच्छा है कि आरपीएसजी उसे खरीद रहा है क्योंकि वह एक बहुत प्रोफेशनल कम्पनी है। मुझे उम्मीद है कि वे मोहन बागान के रंग, लोगो और जर्सी का उपयोग करेंगे।" [KH_RELATED_NEWS title="Related News|आर्टिकल नीचे जारी है"][/KH_RELATED_NEWS] "वैसे मैंने ही संजीन गोयनका को सलाह दी थी कि वे मोहन बागान को खरीदें और दोनों क्लबों को एकसाथ चलाएं। मैंने पहली बार उनसे यही कहा था, उस समय पैसों को लेकर कुछ दिक्कतें थी और एटीके को लगा यह बहुत ज्यादा है। हालांकि, अंत में हमें यह डील देखने को मिली।" नया क्लब इस साल जून में बनेगा और 2020-21 सीजन से आईएसएल और अन्य बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा लेगा।

Latest News


Advertisement
Advertisement

TRENDING TOPICS

IMPORTANT LINK

  • About Us
  • Home
  • Khel Now TV
  • Sitemap
  • Feed
Khel Icon

Download on the

App Store

GET IT ON

Google Play


2024 KhelNow.com Agnificent Platform Technologies Pte. Ltd.