Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने SummerSlam इवेंट में किया है अपना MITB कॉन्ट्रैक्ट कैश इन

Published at :August 2, 2023 at 3:55 PM
Modified at :January 13, 2024 at 4:50 PM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


इन सुपरस्टार्स ने WWE के दूसरे सबसे बड़े इवेंट SummerSlam में कैश इन करके इस इवेंट की प्रतिष्ठा और अधिक बढ़ा दी।

WWE कुछ रोमांचक मैचों और बड़ी चैंपियनशिप जीत के लिए जाना जाता है। कई सुपरस्टार्स के लिए चैंपियनशिप जीतना एक सपना जैसा होता है। लेकिन इस कंपनी के सबसे बड़े इवेंट में से एक में चैंपियनशिप जीतना एक सपना सच होने जैसा है। कई रेसलर्स ने ऐसे पल बनाए हैं, लेकिन कुछ ही यादगार रह गए हैं। वहीं SummerSlam जैसे भव्य मंच पर चैंपियनशिप जीतने के लिए मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट को कैश इन करने से ज्यादा यादगार और क्या हो सकता है। हालांकि अभी तक केवल दो ही सुपरस्टार्स ऐसे हैं जिन्होंने इस बड़े इवेंट में अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश इन किया है, लेकिन 2023 में इस सूची में दो और नाम जुड़ सकते हैं। 

आपकी जानकारी के लिए बता दे Damian Priest और IYO SKY वो सुपरस्टार्स हैं जिन्होंने इस साल मनी इन द बैंक ब्रीफकेस जीता था। इस समय अटकले ये हैं कि ये दोनों इस बड़े इवेंट में कैश इन करके इवेंट को और यादगार और रोमांचक बना सकते हैं। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं उन रेसलर्स के बारे में जिन्होंने गर्मियों के सबसे बड़े इवेंट SummerSlam में MITB में कैश इन किया था।

Also Read: WWE SummerSlam 2023 टॉप पांच प्रिडिक्शन

Alberto Del Rio, 2011

2011 अल्बर्टो डेल रियो (Alberto Del Rio) के लिए बहुत भाग्यशाली वर्ष था, क्योंकि उन्होंने पहली बार 40 मैन रॉयल रंबल जीता और WrestleMania में सुर्खियां बटोरीं। हालांकि वहां वह Edge से WWE चैंपियनशिप हासिल करने में असमर्थ रहे, लेकिन उन्होंने उसी साल एलेक्स रिले, इवान बॉर्न, जैक स्वैगर, कोफी किंग्स्टन, द मिज, आर-ट्रुथ और रे मिस्टेरियो को हराकर मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट जीता और WWE चैंपियन बनने की एक नई राह हासिल की। 

उन्होंने उसी रात कैश-इन करने का प्रयास किया, जब कहा जा रहा था है कि सीएम पंक WWE चैंपियनशिप के साथ WWE छोड़ देंगे, लेकिन उस रात उनका जीतना संभव नहीं हो पाया। जिसके बाद SummerSlam में, सीएम पंक द्वारा जॉन सीना को हराकर अनडिसप्यूटेड WWE चैंपियन बनने के बाद, डेल रियो रेफरी के साथ रिंग में पहुंचे और पहली बार WWE चैंपियन बनने के लिए अपने MITB अनुबंध को सफलतापूर्वक कैश इन कर लिया।

Randy Orton, 2013

2013 में, रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) और डेनियल ब्रायन के बीच लंबे समय से झगड़ा चल रहा थे और दोनों ने WWE चैंपियनशिप मैच के लिए मनी इन द बैंक इवेंट में हिस्सा लिया (वहां WWE चैंपियन और वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए दो अलग-अलग मनी इन द बैंक मैच थे)। जहां ऑर्टन ने मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट जीता। वहीं डेनियल ब्रायन ने लंबे समय तक संघर्ष करने के बाद जॉन सीना के खिलाफ WWE चैंपियनशिप का खिताब जीता।

विंस को ब्रायन में चैंपियन बनने का चेहरा नहीं दिख रहा था, जिस वजह से उन्हें एक लंबे समय तक इस टाइटल के लिए इंतजार करना पड़ा। लेकिन, ट्रिपल एच ने ब्रायन का समर्थन किया और उन्हें SummerSlam में एक मैच दिया और वह उस मैच के विशेष रेफरी थे।

SummerSlam में डेनियल ब्रायन जॉन सीना को हराकर WWE चैंपियन बने, उनके जश्न में ऑर्टन ने खलल डाला जो ब्रीफकेस लेकर बाहर रिंग के बाहर खड़े थे। ऑर्टन शुरू में पीछे हट गए, लेकिन ट्रिपल एच ने ब्रायन पर हमला कर दिया और ऑर्टन के लिए कैश इन करने का रास्ता आसान बना दिया। ट्रिपल एच की मदद से ऑर्टन ने आसानी से अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश इन कर लिया और WWE चैंपियन बन गए।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram and join our community on Telegram.

Advertisement