Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE ने एक साथ कई बड़े सुपरस्टार्स को कहा अलविदा, पूर्व चैंपियन समेत लिस्ट में कई चौकाने वाले नाम शामिल

Published at :September 22, 2023 at 8:59 PM
Modified at :September 22, 2023 at 9:02 PM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


कई रिलीज ने WWE फैंस को काफी हद तक हैरान कर दिया।

WWE और UFC दोनों कंपनी 12 सितंबर, 2023 को TKO ग्रुप में विलय हो गए, जिसके बाद संभावना थी कि हमें कंपनी में कई तरह के बदलाव देखने को मिलेंगे। क्योंकि इस विलय के बाद एंडेवर को 51% हिस्सेदारी मिल गई, जिस वजह से उसका कंपनी पर अधिक नियंत्रण स्थापित हो गया। वहीं WWE के शेयरधारकों का नियंत्रण पहले के मुकाबले काफी कम हो गया। बता दें उम्मीद जताई जा रही थी की इस विलय के बाद कई सुपरस्टार्स समेत कुछ टॉप मैनेजमेंट के ऑफिशियल्स की छंटनी होगी और अब WWE ने 21 सितंबर, 2023 को कई सुपरस्टार्स को रिलीज भी कर दिया है।

तो चलिए हम आपको उन सुपरस्टार्स के बारे में बताते हैं, जिन्हें विलय के बाद WWE से रिलीज कर दिया गया है। 

इन सुपरस्टार्स को WWE ने किया रिलीज

Mustafa Ali

2016 से WWE के लिए काम कर रहे मुस्तफा अली को कंपनी से बाहर कर दिया गया है। अली ने 2022 से पहले ही सार्वजनिक रूप से WWE से उन्हें बाहर करने का अनुरोध किया था, लेकिन तब WWE अध्यक्ष विंस मैकमैहन ने उनके अनुरोध को अस्वीकार कर दिया था। पिछले कुछ समय से अली ने NXT में रहते हुए शानदार प्रदर्शन किया, जिस वजह से 30 सितंबर को नो मर्सी में NXT नॉर्थ अमेरिकन चैंपियनशिप के लिए डोमिनिक मिस्टीरियो के साथ उनका मैच भी बुक किया गया था। लेकिन इस मैच से पहले ही उन्हें WWE द्वारा रिलीज कर दिया गया।

Dolph Ziggler

WWE से डॉल्फ जिगलर को निकाला जाना काफी चौकाने वाली बात थी, क्योंकि वो 15 बार के चैंपियन हैं और पिछले 19 सालों के लंबे करियर में उन्होंने न जाने कितने बढ़िया प्रदर्शन दिए हैं। बता दें जिगलर ने दो बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप, दो बार यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप, छह बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप, एक बार स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप, दो बार रॉ टैग टीम चैंपियनशिप और एक बार वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप जीती है। वहीं वो इस कंपनी के 22वें ट्रिपल क्राउन चैंपियन भी हैं।

वो इस कंपनी के लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक हैं, लेकिन पिछले कुछ समय से उन्हें WWE द्वारा नजरअंदाज किया जा रहा था और अब अंतत: उन्हें रिलीज कर दिया गया।

Emma

एम्मा (टेनिल एवेरिल डैशवुड) जो 2011 से 2017 तक WWE में रही हैं, उन्हें 2022 में WWE में एक बार फिर से साइन किया गया था। उन्होंने वापसी के बाद कई मैच लड़े, लेकिन हर मैच में उन्हें हार हाथ लगी। पिछले कुछ समय से वो टेलीविजन से दूर थीं और अब उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया गया है।

Rick Boogs

रिक बूग्स (एरिक बुगेनहेगन) जो 2017 से WWE के लिए काम कर रहे हैं, उन्हें भी रिलीज कर दिया गया है। वह कई बार WWE बैकस्टेज में नजर आए हैं।

Aliyah

पूर्व WWE महिला टैग टीम चैंपियन अलियाह, जो 2015 से WWE के साथ काम कर रही थी। पिछले साल पसली की चोट के बाद लंबे समय से बाहर थी और अब उनका कॉन्ट्रैक्ट भी समाप्त कर दिया गया है।

Elias

2014 से WWE के लिए काम कर रहे इलायस को उनके कॉन्ट्रैक्ट से मुक्त कर दिया गया है। वह अपने गाने के सैगमेंट और "वॉक विद एलियास" वाक्यांश के लिए जाने जाते थे। पिछले साल उन्होंने ईजेकील (इलियास के भाई) के रूप में WWE में वापसी की थी। लेकिन वो 2023 ड्राफ्ट के बाद से टेलीविजन से दूर थे और अब उन्हें रिलीज कर दिया गया।

Riddick Moss 

पूर्व 24/7 चैंपियन रिडिक मॉस को नौ साल बाद WWE से रिलीज कर दिया गया है। वह 2014 से WWE के लिए काम कर रहे हैं, इस दौरान उन्होंने कुछ चैंपियनशिप भी अपने नाम किया था। उन्हें स्मैकडाउन में बैरन कॉर्बिन के साथ गठबंधन के दौरान मैडकैप मॉस के रूप में जाना जाता था। मॉस ने रेसलमेनिया 38 में अपनी पहली बड़ी जीत दर्ज की, जहां उन्होंने आंद्रे द जाइंट बैटल रॉयल जीता।

Top Dolla

टॉप डल्ला (एजे फ्रांसिस) जो 2020 से WWE के लिए काम कर रहे हैं, उन्हें उनके कॉन्ट्रैक्ट से मुक्त कर दिया गया है। वह बी-फैब और यशायाह "स्वर्व" स्कॉट के साथ हिट रो के सदस्य थे।

Shelton Benjamin

तीन बार के पूर्व इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन और रेसलिंग उद्योग के दिग्गजों में से एक शेल्टन बेंजामिन को उनके कॉन्ट्रैक्ट से मुक्त कर दिया गया है। बेंजामिन ने 2000 से 2010 तक कंपनी के लिए काम किया और 2017 में उन्हें WWE में फिर से साइन किया गया। उन्होंने अपने दूसरे रन में चैड गेबल के साथ मिलकर एक सफल टैग टीम बनाया और स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप जीती। वहीं इसके बाद वो सेड्रिक अलेक्जेंडर के साथ मिलकर भी टैग टीम चैंपियन बने। लेकिन अब उन्हें भी रिलीज कर दिया गया।

Dana Brooke

पूर्व 24/7 चैंपियन डैना ब्रूक को 10 साल बाद WWE से रिलीज कर दिया गया। ब्रुक का कॉन्ट्रैक्ट कुछ महीनों में समाप्त होने वाला था, लेकिन कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होने से पहले ही उसे रिलीज कर दिया गया।

Mansoor और Mace

मंसूर और मेस, जो बतौर पुरुष मॉडल WWE के लिए काम कर रहे थे, उन्हें भी रिलीज कर दिया गया। मैक्सिन डुप्री के अल्फा अकादमी में शामिल होने के बाद से वो दोनों टेलीविजन से दूर हो गए थे।

इन सुपरस्टार्स के अलावा भी अन्य कुछ सुपरस्टार्स को रिलीज किया गया है:

क्विंसी इलियट

डब्बा-काटो

शैंकी

युलिसा लियोन

डेनियल मैकआर्थर

केविन वेंचुरा

एलेक्सिस ग्रे

इकेमेन जिरो

WWE द्वारा विलय के बाद इन उभरती हुई प्रतिभाओं को भी रिलीज कर दिया गया। आप किस हद तक इन सभी रिलीज से सहमत हैं, अपने विचार साझा करें।

Latest News
Advertisement