Khel Now logo
HomeSportsT20 WC 2024Live Score
Advertisement

AEW न्यूज

पूर्व WWE चैंपियन Edge ने AEW में डेब्यू करके मचाया तहलका, मेन इवेंट में अपने जिगरी दोस्त के खिलाफ छेड़ी जंग

Published at :October 2, 2023 at 5:49 PM
Modified at :October 2, 2023 at 5:49 PM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


'रेटेड आर सुपरस्टार' के AEW में डेब्यू करने के बाद फैंस के खुशी का ठिकाना नहीं रह गया है।

जैसा की आप जानते ही होंगे पिछले कई हफ्तों से ये खबरें सामने आ रही थी की, WWE के दिग्गज सुपरस्टार एज (Edge), बहुत जल्द AEW में डेब्यू करने वाले हैं। दरअसल, एज का कॉन्ट्रैक्ट WWE के साथ खत्म हो रहा था, इसलिए वो काफी समय से आकर्षण का केंद्र बने हुए थे। आखिरकार ये खबरें सच हुई, AEW WrestleDream के मेन इवेंट में एज ने जबरदस्त तरीके से डेब्यू करते हुए सभी को चौंका दिया और अपने जिगरी दोस्त पर आते ही हमला बोल दिया।

बता दें AEW WrestleDream के मेन इवेंट में क्रिश्चियन केज (Christian Cage) को डार्बी एलिन (Darby Allin) के खिलाफ अपनी TNT चैंपियनशिप को डिफेंड करना था। इस मैच के खत्म होने के बाद क्रिश्चियन अपने साथियों के साथ डार्बी और स्टिंग पर हमला कर रहे थे, लेकिन तभी पूर्व WWE चैंपियन एज (Edge) ने डेब्यू करके इवेंट को यादगार बना दिया।

डेब्यू कर Edge ने अपने जिगरी दोस्त के खिलाफ छेड़ी जंग

क्रिश्चियन और एलिन का 2 आउट ऑफ 3 फॉल्स मैच धमाकेदार रहा, इन दोनों ने एक-दूसरे को शानदार टक्कर दी। अंत में एलिन के साथी रहे निक वेन ने क्रिश्चियन को चैंपियनशिप डिफेंड करने में मदद की, और मैच के बाद उन्होंने डार्बी एलिन को धोखा देकर उनके ऊपर अटैक कर दिया, स्टिंग वहां डार्बी की मदद के लिए आए। लेकिन वो भी कुछ नहीं कर सके। इस बीच एज का म्यूजिक बज उठा और वो डार्बी एलिन और स्टिंग की मदद के लिए रिंग में आए।

जिन्हें नहीं पाता उन्हें बता दें, एज को AEW में उनके असली नाम एडम कोपलैंड के तहत जाना जाएगा। एज ने रिंग में आते ही स्टील चेयर से निक वेन पर अटैक किया, इसके बाद उन्होंने लूचासॉरस को भी आड़े हाथों लिया। यहीं नहीं उन्हें दिग्गज रेसलर स्टिंग के साथ हाथ मिलाते हुए देखा गया। इन सब चीजों से साफ-साफ पता चल रहा है कि एज (Edge) अपने जिगरी दोस्त क्रिश्चियन केज (Christian Cage) का साथ नहीं देंगे और उनके खिलाफ जाएंगे, क्रिश्चियन इस समय AEW में मौजूदा TNT चैंपियन हैं।

Edge ने अगस्त में लड़ा था WWE में आखिरी मैच

जैसा की आप जानते होंगे कई महीनों पहले खबरें सामने आने लगी थीं कि एज का WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होने वाला है, और अब वो कंपनी भी छोड़ने वाले हैं। लेकिन ऑफिशियल रूप से इस बात का ऐलान सितंबर महीने के अंत में हुआ, जब WWE ने भी ऐलान कर दिया की एज अब इस कंपनी का हिस्सा नहीं है। गौरतलब है, एज ने WWE में अपना आखिरी मैच अगस्त महीने के एक स्मैकडाउन एपिसोड में लड़ा था।

एज ने अपने आखिरी मैच में अपने रियल लाइफ दोस्त शेमस के खिलाफ लड़ने की इच्छा जाहिर की थी, शेमस ने भी उनका सम्मान करते हुए उनकी चुनौती स्वीकार की थी। जिसके बाद 18 अगस्त के स्मैकडाउन एपिसोड में एज और शेमस के बीच काफी जबरदस्त मैच हमें देखने को मिला। जहां अंत में रेटेड-आर सुपरस्टार की जीत हुई थी। उस मैच के बाद एज ने WWE फैंस को भावुक अंदाज में अलविदा कहा था।

Latest News
Advertisement
Advertisement