Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11 के ऑक्शन की तारीखों का हुआ ऐलान

Published at :July 25, 2024 at 4:02 PM
Modified at :July 25, 2024 at 4:02 PM
Post Featured Image

ADITYA RAJ


मशाल स्पोर्ट्स ने PKL 11 से पहले नए लोगो का अनावरण किया।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) 26 जुलाई, 2024 को अपनी 10वीं वर्षगांठ मनाने जा रही है और इस खास मौके पर लीग के आयोजक मशाल स्पोर्ट्स को मुंबई में होने वाली बहुप्रतीक्षित पीकेएल 11 के खिलाड़ियों की नीलामी की तारीख की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। मशाल स्पोर्ट्स के मुताबिक नए सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 15 और 16 अगस्त 2024 को होगी।

लीग का सफर एक दशक पहले मुंबई में यू मुंबा और जयपुर पिंक पैंथर्स टीमों के बीच हुए रोमांचक मुकाबले के साथ शुरू हुआ था। 2 दिसंबर 2023 से 1 मार्च 2024 तक प्रो कबड्डी लीग के दसवें सीजन का सफलतापूर्वक आयोजन करने के बाद, यह लीग 10 सीजन पूरे करने वाली भारत की दूसरी खेल लीग बन गई है।

इसके अलावा, मशाल स्पोर्ट्स ने प्रो कबड्डी लीग सीजन 11 (PKL 11) से पहले एक नया लोगो भी जारी किया है। लोगो में केसरिया और हरा रंग भारतीय तिरंगे का प्रतीक है और यह कबड्डी को देश के गौरवशाली खेल के रूप में दर्शाता है।

प्रो कबड्डी लीग के लीग कमिश्नर श्री अनुपम गोस्वामी ने कहा, “हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि प्रो कबड्डी सीजन ग्यारह के लिए खिलाड़ियों की नीलामी इस साल स्वतंत्रता दिवस पर हो रही है। कबड्डी कई सहस्राब्दियों से भारत का अनूठा और लोकप्रिय खेल रहा है और अब यह प्रो कबड्डी लीग के रूप में विश्व स्तरीय प्रतिस्पर्धी खेल के तौर पर अपना स्थान बनाता जा रहा है। यह प्रो कबड्डी के सभी हितधारकों के साथ-साथ एमेच्योर कबड्डी फेडरेशन ऑफ इंडिया (एकेएफआई) की देखरेख में देश के कबड्डी पारिस्थितिकी तंत्र के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। हम सीजन ग्यारह प्लेयर ऑक्शन में देशभक्ति के जोश के साथ इस उपलब्धि का जोरदार जश्न मनाएंगे।”

एमेच्योर कबड्डी फेडरेशन ऑफ इंडिया (एकेएफआई) के तत्वावधान और मंजूरी के तहत मशाल स्पोर्ट्स और डिज्नी स्टार ने प्रो कबड्डी लीग को भारत में सबसे सफल खेल लीगों में से एक बनाया है। प्रो कबड्डी लीग ने भारत के स्वदेशी खेल कबड्डी और उसके एथलीटों की छवि को राष्ट्रीय और साथ ही दुनिया भर में बदल दिया है।प्रो कबड्डी लीग में अपने कई खिलाड़ियों की भागीदारी देखने के बाद, कई कबड्डी खेलने वाले देशों ने भी अपने घरेलू कबड्डी प्रोग्राम को मजबूत किया है।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement