Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

पांच मौजूदा सबसे बढ़िया बेबीफेस WWE स्टार्स

Published at :September 4, 2024 at 7:22 PM
Modified at :September 4, 2024 at 7:23 PM
Post Featured Image

(Courtesy : WWE)

Subhajit Chakraborty


इस कंपनी में मौजूद सभी WWE स्टार्स का बढ़िया कैरेक्टर ही उन्हें सफलता दिलाता है।

WWE हमेशा से ही फेस रेसलर्स की जगह रही है, जबकि नए दौर में इसमें काफी बदलाव आया है। कंपनी में मौजूद लगभग हर रेसलर किसी न किसी तरह से हील है और कंपनी में एक बेबीफेस ढूंढना मुश्किल है। कुछ रेसलर एक बेबीफेस की तरह दिखते हैं लेकिन मूल रूप से एक हील होते हैं, जबकि कुछ रेसलर के कैरेक्टर का अंदाजा फैंस लगा ही नहीं पाते की आखिर वो हील है या फिर फेस।

हालांकि, इसके बावजूद WWE में अब भी कई ऐसे स्टार हैं, जो अपने कौशल के बल पर काम करते हैं और यही कारण है कि फैंस के बीच उनकी लोकप्रियता बहुत ज्यादा है। ऐसे में आइए इस आर्टिकल में हम आपको WWE के मौजूदा रोस्टर के टॉप पांच सबसे बढ़िया बेबीफेस सुपरस्टार्स के बारे में बताते हैं।

5. एलए नाइट

एलए नाइट को आधुनिक युग के सबसे लोकप्रिय और आकर्षक WWE सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है। उनका बढ़िया कैरेक्टर और माइक के साथ प्रोमो कट करने की शैली फैंस को बहुत पसंद आती है। स्मैकडाउन में इस समय वह सबसे पसंद किए जाने वाले स्टार्स में से एक हैं और यही कारण है कि फैंस अब उन्हें यूएस चैंपियन बनते हुए देखना चाहते हैं। इस लोकप्रियता के चलते ही नाइट ने बहुत ही कम समय में इतनी कामयाबी हासिल की है और ऐसा ही चलता रहा तो एक दिन वह वर्ल्ड चैंपियन भी जरुर बनेंगे।

4. सैथ रॉलिन्स

सैथ रॉलिन्स पिछले तीन वर्षों से हील रेसलर रहे हैं, और उन्हें शीर्ष बेबी चेहरों के खिलाफ झगड़ों से गुजरना पड़ा है। उनकी हील रन इतनी क्रूर थी कि उन्होंने एक बार रे की आंखों पर हमला किया था। हील होने के बावजूद रॉलिन्स की अपनी एक अलग फैन फॉलोइंग थी। लेकिन पिछले साल से WWE में उनकी हार का सिलसिला चल रहा था, मगर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने के बाद से सैथ को फैंस से बहुत प्यार मिलने लगा और वो फिर एक बार फैंस के पसंदीदा चैंपियन बन गए। जजमेंट डे के साथ उनकी लड़ाई ने उन्हें कंपनी का बेबीफेस बना दिया।

3. सैमी जेन

WWE मेन रोस्टर डेब्यू के बाद से सैमी जेन का करियर दिशाहीन था, लेकिन ब्लडलाइन के साथ उनका गठबंधन टूटने के बाद से, सैमी कंपनी के टॉप बेबीफेस रेसलर बन गए। उन्होंने ही ब्लडलाइन के पतन की शुरुआत की जिसके बाद कहानी बिल्कुल नए स्तर पर पहुंच गई।

रोमन को धोखा देने के बाद जैन की लोकप्रियता ने उन्हें बढ़ते प्रशंसक आधार और लोकप्रियता के साथ कंपनी का शीर्ष बेबीफेस रेसलर बना दिया है। वहीं जब से उन्होंने रेसलमेनिया 40 में गुंथर को हराकर IC टाइटल को अपने नाम किया है, तब से फैंस उन्हें पहले से भी ज्यादा पसंद करने लग गए हैं। अब वो जहां भी जाते हैं उन्हें बहुत प्यार मिलता है, साथ ही WWE यूनिवर्स उनकी एंट्री के लिए हमेशा उत्साहित रहता है।

2. जे उसो

मंडे नाइट रॉ में सबसे तेजी से उभरने वाला सितारा, जिसकी प्रसिद्धि और लोकप्रियता सप्ताह दर सप्ताह बढ़ती जा रही है, वह कोई और नहीं बल्कि जे उसो हैं। YEET चैंट की शुरुआत करने वाले जे, जब से टैग टीम छोड़कर सिंगल स्टार बने हैं, तब से फैंस ने उन्हें और उनके काम को बहुत ज्यादा पसंद किया है। उनके रिंग में आते ही पूरा का पूरा क्राउड झूम उठता है और खड़े होकर उनका स्वागत करने लग जाता है। इसी से उनकी लोकप्रियता का अंदाजा लगाया जा सकता है।

1. कोडी रोड्स

WrestleMania 38 में कंपनी में वापसी के बाद से कोडी रोड्स कंपनी के शीर्ष बेबीफेस रेसलर रहे हैं। उनकी वापसी पर उनका शानदार स्वागत हुआ था। रोड्स के वर्तमान बेबीफेस रन में उनका इस कंपनी के सर्वश्रेष्ठ रेसलर्स के साथ झगड़ा शामिल था, जिसमें सभी विश्व चैंपियन थे। रोड्स ने लगभग सभी को मात दी, लेकिन उनकी सबसे बड़ी जीत रेसलमेनिया 40 में आई जब उन्होंने रोमन रेंस को हराकर अनडिस्प्यूटेड टाइटल को अपने नाम किया। इस जीत से उनकी लोकप्रियता और भी ज्यादा बढ़ गई। अब उम्मीद है कि रोड्स लंबे समय तक कंपनी के शीर्ष बेबीफेस के रूप में बने रहेंगे।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement