Khel Now logo
HomeSportsT20 WC 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

IND vs PAK के बीच लाहौर में होगा घमासान! अगले साल होने वाले Champions Trophy 2025 के लिए बन चुका है प्लान

Published at :June 10, 2024 at 5:54 PM
Modified at :June 10, 2024 at 5:54 PM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


Advertisement

Champions Trophy 2025 को कराने के लिए ICC ने सही विंडो की तलाश कर ली है।

वेस्टइंडीज और यूएसए की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के बीच आईसीसी का एक और टूर्नामेंट की तारीख सामने आ गई है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में होने वाले इस टूर्नामेंट के विंडो को लेकर पिछले कईं दिनों से मंथन चल रहा था। क्रिकबज की रिपोर्ट की माने तो आईसीसी ने पाकिस्तान में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए एक विंडो की तलाश कर ली है।

आईसीसी ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए 19 दिन के विंडो को किया तय

रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि इस टूर्नामेंट की शुरुआत अगले साल 19 फरवरी को हो सकती है और Champions Trophy 2025 का फाइनल मैच 9 मार्च को खेला जा सकता है। क्रिकेट के व्यस्त शेड्यूल के बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने 19 दिन के इस विंडो को सामने रखा है। आपको बता दें कि चैंपियंस ट्रॉफी की एक बार फिर से करीब 8 साल बाद वापसी होने जा रही है। अंतिम बार इस टूर्नामेंट की मेजबानी 2017 में इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने की थी।

19 फरवरी 2025 से 9 मार्च तक खेला जा सकता है टूर्नामेंट

आईसीसी के सबसे बड़े इवेंट्स में से एक चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन इस बार पीसीबी की मेजबानी में होने जा रही है। मिनी वर्ल्ड कप के नाम से मशहूर इस टूर्नामेंट में 8 टीमें हिस्सा लेंगी। रिपोर्ट्स में अभी सिर्फ 19 दिन के विंडो की पहचान ही की गई है। मैचों के शेड्यूल को लेकर कुछ फाइनल नहीं हुआ है।

रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि टूर्नामेंट का फाइनल मैच रविवार को ही रखा जाएगा। इसी वजह से 9 मार्च, रविवार को फाइनल मैच होने की उम्मीद है। इस रिपोर्ट में आगे बताया कि पहले तो टूर्नामेंट की शुरुआत शुक्रवार से होकर रविवार को खत्म होना था, हालांकि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की जो विंडो सामने आई है, उसमें इस टूर्नामेंट की शुरुआत 19 फरवरी यानी बुधवार से होगी। लेकिन फाइनल रविवार को ही खेला जाएगा।

Champions Trophy 2025 में IND vs PAK मैच की मेजबानी लाहौर करेगा

गौरतलब हो कि, आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का अयोजन आखिरी बार 2017 में हुआ था, जिसमें सरफराज खान की कप्तानी में पाकिस्तान ने खिताब जीता था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के मैचों के लिए लाहौर को एकमात्र स्थान चुना है।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार, पीसीबी ने दो सप्ताह तक चलने वाली चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी के लिए तीन स्थानों कराची, लाहौर और रावलपिंडी को चुना है। भारत के ड्राफ्ट शेड्यूल के अनुसार उसे अपने सभी मैच लाहौर में खेलने हैं, जहां पर फाइनल मुकाबला भी खेला जाएगा। भारत बनाम पाकिस्तान मैच के अलावा लाहौर में और भी सात मुकाबले खेले जाएंगे।

ऐसा माना जा रहा है कि भारत के मैचों को एक ही जगह (लाहौर में) पर कराने का विचार इसलिए किया गया है, ताकि उनकी सुरक्षा सहित सभी इंतजाम अच्छी तरह से किए जा सकें और उन्हें कोई समस्या ना हो सके। इसके अलावा, लाहौर में मैच होने से भारतीय फैंस के लिए वहां पहुंचना आसान होगा, क्योंकि यह वाघा बॉर्डर के पास है।

For more updates, follow Khel Now Cricket for IPL 2024 Live Score & IPL Points Table,  on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement