Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

IPL 2024: CHE vs RR के मैच में इन खिलाड़ियों के बीच होगा घमासान

Published at :May 11, 2024 at 7:06 PM
Modified at :May 11, 2024 at 7:06 PM
Post Featured Image

Neetish Kumar Mishra


Advertisement

CHE vs RR का मैच रविवार दोपहर 3:30 बजे से एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

आईपीएल (IPL 2024) का 61वां मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स (CHE vs RR) के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए यह मुकाबला बेहद ही अहम है, क्योंकि यदि उन्हें प्लेऑफ तक का सफर तय करना है तो उन्हें यह मुकाबला किसी भी हाल में जीतना होगा, जबकि राजस्थान रॉयल्स इस मुकाबले में जीत हासिल करके अंक तालिका में टॉप 2 में अपनी जगह बरकार रखना चाहेगी।

चेन्नई सुपर किंग्स को अहमदाबाद में खेले गए पिछले मुकाबले में गुजरात टाइटंस के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी, लेकिन वह अपने घरेलू मैदान पर जीत हासिल करके वापसी करना चाहेंगे। इसके अलावा वर्तमान समय में अंक तालिका में दूसरे स्थान पर मौजूद राजस्थान रॉयल्स पिछले दो मुकाबले हारकर आ रहे हैं और वह भी इस मुकाबले में जीत हासिल करके दो अंक अर्जित करना चाहेंगे। इसीलिए, यह मुकाबला बेहद ही दिलचस्प रहेगा और इस मुकाबले में दोनों टीमों के कुछ खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी।

1. ऋतुराज गायकवाड़ बनाम ट्रेंट बोल्ट

कप्तान एवं सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड इस सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। वह पिछले मुकाबले में वह बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए थे, लेकिन चेन्नई में उनके आंकड़े बेहद ही शानदार हैं और वह इस मुकाबले में भी अच्छा प्रदर्शन करके अपनी टीम की जीत में महत्वपूर्ण योगदान देना चाहेंगे।

हालांकि, इस मुकाबले में उनका सामना राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट से होगा, जिनके आंकड़े गायकवाड़ के खिलाफ बेहद ही शानदार हैं। बोल्ट ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान के खिलाफ आईपीएल में 24 गेंद फेंकी है, जिसमें उन्होंने मात्र 22 रन खर्च किए हैं और 3 बार विकेट भी लिया है।

2. शिवम दुबे बनाम रविचंद्रन अश्विन

चेन्नई सुपर किंग्स के मध्यक्रम बल्लेबाज शिवम दुबे इस मैच में एक बड़े विकट होंगे, क्योंकि यदि यहां की धीमी होती है और स्पिनरों के लिए मददगार बनती है तो उनकी इस मैच में एक बड़ी भूमिका होगी। यदि वह एक बार क्रीज पर सेट हो गए तो निश्चित ही एक बड़ी एवं विस्फोटक पारी खेल सकते हैं। वह स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ हमेशा ही आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए दिखते हैं, लेकिन इस मुकाबले में अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन उनके लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं। अश्विन ने आईपीएल में दुबे को 17 गेंद में 28 रन खर्च करते हुए एक बार आउट किया है।

3. जोस बटलर बनाम शार्दुल ठाकुर

राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर पिछले कुछ मैचों में बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब नहीं रहे हैं, लेकिन वह किसी भी मैच में फार्म में वापस आ सकते हैं। बटलर ने इस सीजन 2 शतक भी लगाए हैं और इस मुकाबले में भी वह बड़ी पारी खेलना चाहेंगे। हालांकि, चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर उनके लिए मुसीबत बन सकते हैं, क्योंकि ठाकुर ने बटलर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीन बार आउट किया है। इसके अलावा आईपीएल में भी उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज को दो बार आउट किया है और 48 गेंद में 68 रन खर्च किए हैं।

4. संजू सैमसन बनाम रविंद्र जडेजा

जब भी राजस्थान रॉयल्स मुसीबत में होती है तो कप्तान संजू सैमसन उनके लिए बेहद ही खतरनाक बल्लेबाज साबित होते हैं। पिछले मुकाबले में भी उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शानदार पारी खेली थी, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट हो गए थे। वह इस मुकाबले में भी कुछ उसी प्रकार की पारी खेलना चाहेंगे।

हालांकि, इस मुकाबले में उनका सामना चेन्नई सुपर किंग्स के अनुभवी स्पिनर रविंद्र जडेजा से होगा, जो उनके खिलाफ आईपीएल में प्रभावित दिखे हैं। जडेजा ने सैमसन को आईपीएल में तीन बार आउट किया है, जबकि सैमसन ने उनके खिलाफ 52 गेंद पर 73 रन बनाए हैं।

5. यशस्वी जायसवाल बनाम तुषार देशपांडे

राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल भी मैच में एक बड़ा विकेट होंगे। मुंबई इंडियंस के खिलाफ शतक जड़ने के बाद से बाएं हाथ के बल्लेबाज पिछले कुछ मैचों में अच्छी फॉर्म में हैं। वह चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भी अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे, लेकिन नई गेंद से ऐसा करना थोड़ा मुश्किल होगा, क्योंकि सीएसके के तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे ने उनके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। देशपांडे ने उन्हें आईपीएल में दो बार आउट किया है और 9 गेंदों में मात्र 14 रन खर्च किए हैं।

For more updates, follow Khel Now Cricket for IPL 2024 Live Score & IPL Points Table,  on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement