Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

IPL 2024: DC vs LKN के मैच में इन खिलाड़ियों के बीच होगा घमासान

Published at :May 13, 2024 at 5:41 PM
Modified at :May 13, 2024 at 5:41 PM
Post Featured Image

Neetish Kumar Mishra


Advertisement

आईपीएल 2024 में DC vs LKN का मुकाबला मंगलवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा।

आईपीएल (IPL 2024) का प्लेऑफ स्टेज शुरू होने में अब कुछ ही दिन बाकी हैं। फिलहाल, अभी तक सिर्फ एक ही टीम (कोलकाता नाइट राइडर्स) आधिकारिक रूप से प्लेऑफ में जगह बना सकी है, जबकि अन्य तीन स्थानों के लिए कई टीमों के बीच लड़ाई चल रही है। दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स (DC vs LKN) अभी भी प्लेऑफ में जगह बनाने की रेस में बनी हुई हैं और मंगलवार को ये दोनों टीमें एक-दूसरे का सामना करेंगी।

दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच ‘करो या मरो’ मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला। यदि दिल्ली कैपिटल्स यह मैच हार जाता है, तो उसका अभियान यहीं समाप्त हो जाएगा, क्योंकि यह उसका आखिरी लीग मैच है। इसके अलावा, यदि लखनऊ सुपर जायंट्स यह मैच हार जाता है, तो भी उनके पास 14 अंक तक पहुंचने का मौका रहेगा और साथ ही साथ प्लेऑफ में पहुंचने का एक कठिन मौका रहेगा। यह मुकाबला बेहद ही दिलचस्प होने वाला है, क्योंकि दोनों ही टीमों में कई ऐसे शानदार खिलाड़ी मौजूद हैं जो इस मैच को रोमाचंक बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

1. केएल राहुल बनाम अक्षर पटेल

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल इस सीजन में शानदार फॉर्म में हैं, लेकिन वज पिछले दो मैचों में बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब नहीं रहे हैं, यही एक कारण है कि लखनऊ सुपर जायंट्स को पिछले दोनों मुकाबलों में एकतरफा हार झेलनी पड़ी थी। वह इस मुकाबले में अच्छी बल्लेबाजी करके अपनी टीम को जीत दिलाना चाहेंगे। दूसरी ओर, दिल्ली कैपिटल्स जल्द से जल्द उन्हें आउट करना चाहेगी और इसीलिए वह उनके खिलाफ अक्षर पटेल का इस्तेमाल करेगी। अक्षर ने आईपीएल में राहुल के खिलाफ 39 गेंदों में 30 रन खर्च किए हैं और उन्हें दो बार आउट किया है।

2. निकोलस पूरन बनाम कुलदीप यादव

आईपीएल 2024 के पहले भाग में विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरन अच्छी फॉर्म में थे, लेकिन उन्हें बीच के कुछ मैचों में उन्हें संघर्ष करना पड़ा था। हालांकि, उन्होंने पिछले मुकाबले में अच्छी बल्लेबाजी की थी और वह इस मुकाबले में उससे भी अच्छी बल्लेबाजी करना चाहेंगे, लेकिन उनके लिए ऐसा करना आसान नहीं होगा। वह इस सीजन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में कुलदीप यादव की गेंद पर गोल्डन डक भी हो गए थे और इस मुकाबले में भी अनुभवी स्पिनर उनके लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं। पिछले मैच में उन्हें शून्य पर आउट करने के अलावा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी कुलदीप यादव ने उन्हें 5 बार आउट किया है।

3. मार्कस स्टोइनिस बनाम खलील अहमद

कप्तान केएल राहुल के बाद मार्कस स्टोइनिस इस सीजन लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए दूसरे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से लखनऊ को मुश्किल मैचों में जीत भी दिलाई है। इसीलिए, जब वह दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बल्लेबाजी करेंगे तो एक बड़ा विकेट होंगे। स्टोइनिस नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हैं और आमतौर पर नई गेंद का सामना करते हैं। ऐसे में उनका सामना दिल्ली के बेहतरीन गेंदबाज खलील अहमद से हो सकता है, जो नई गेंद से अच्छी फॉर्म में हैं और गेंद को अच्छे से स्विंग करा रहे हैं। खलील ने आईपीएल में स्टोइनिस के खिलाफ 5 गेंदें फेंकी हैं और एक बार उन्हें आउट किया है।

4. ऋषभ पंत बनाम रवि बिश्नोई

पिछले मैच में धीमी ओवर गति के चलते सस्पेंड होने के चलते अनुपस्थित रहने के बाद ऋषभ पंत कप्तान के रूप में दिल्ली कैपिटल्स में वापस आएंगे। पंत इस सीजन अच्छी फॉर्म में हैं और बीच के ओवरों में तेजी से रन बना रहे हैं, जिसके चलते उनकी टीम बड़े स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो रही है।

दिल्ली के लिए यह मुकाबला जीतना जरूरी है, इसलिए हमें उम्मीद है कि कप्तान पंत बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करेंगे। हालांकि, लखनऊ सुपर जायंट्स के स्पिनर रवि बिश्नोई उनके लिए खतरा बन सकते हैं। बिश्नोई ने आईपीएल में पंत के खिलाफ 47 गेंदें फेंकी हैं और 54 रन खर्च करते हुए दो बार आउट भी किया है। पंत ने बिश्नोई के खिलाफ 21 डॉट गेंदें भी फेंकी है।

5. जैक फ्रेजर-मैकगर्क बनाम नवीन उल हक

इस मुकाबले में 22 वर्षीय युवा जैक फ्रेजर-मैकगर्क दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे महत्वपूर्ण बल्लेबाज होंगे, जो इस सीजन अद्भुत बल्लेबाजी कर रहे हैं। यदि वह एक बार सेट हो जाते हैं तो उनकी टीम को पॉवरप्ले में बड़ा स्कोर बनाती है, इसीलिए लखनऊ सुपर जायंट्स को उन्हें पावरप्ले में जल्दी आउट करना जरूरी है। यहीं पर नवीन-उल-हक अपनी धीमी गति की क्वालिटी वाली गेंदबाजी के साथ प्रभावी हो सकते हैं। उन्होंने आखिरी मैच में फ्रेजर-मैकगर्क के खिलाफ 5 गेंदों पर केवल 5 रन खर्च करते हुए उनका विकेट भी लिया था।

For more updates, follow Khel Now Cricket for IPL 2024 Live Score & IPL Points Table,  on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement