Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में Virat Kohli किस नंबर पर करेंगे बल्लेबाजी? सौरव गांगुली ने अपने बयान से कर दी गुत्थी हल

Published at :May 10, 2024 at 9:18 PM
Modified at :May 10, 2024 at 9:18 PM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


Advertisement

विराट कोहली ने भारत के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय में बतौर ओपनर अब तक सिर्फ नौ पारियां खेली हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष और भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने आगामी आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्लेबाजी ऑर्डर पर अपनी राय दी है। आप जानते ही होंगे अब से महज कुछ ही दिनों बाद टी20 वर्ल्ड कप का आगाज वेस्टइंडीज और यूएसए में होगा। लेकिन इस बड़े टूर्नामेंट से पहले गांगुली ने विराट को लेकर बड़ा बयान दिया है।

बता दें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली आईपीएल 2024 में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। कोहली ने अब तक खेले 12 मैचों में, 70.44 की औसत और 153.51 की शानदार स्ट्राइक रेट से 634 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके नाम एक शतक भी है और इस सीजन कोहली ने पिछले कई सीजन की तुलना ज्यादा स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए हैं।

सौरव गांगुली ने Virat Kohli के बल्लेबाजी ऑर्डर को लेकर दिया बड़ा बयान

आईपीएल में तो बतौर ओपनिंग बल्लेबाज विराट कोहली ने काफी सफलता अपने नाम की है। लेकिन टी20 अंतरराष्ट्रीय में कोहली ने अब तक बतौर ओपनर सिर्फ नौ पारियां खेली हैं। रन मशीन ने इस दौरान 57.14 की शानदार औसत और 161.29 की शानदार स्ट्राइक रेट से 400 रन बनाए हैं। यही नहीं टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत के लिए ओपनिंग करते हुए ‘किंग कोहली’ के नाम दो अर्धशतक और एक शतक भी है।

वहीं आईपीएल में कोहली ने बतौर ओपनर अब तक 110 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 46.14 की औसत से 4245 रन बनाए हैं। इसके अलावा आईपीएल में ओपनिंग करते हुए ही उन्होंने आठ शतक भी जड़े हैं। बता दें आईपीएल 2024 में, कोहली बतौर सलामी बल्लेबाज अपनी बल्लेबाजी से आग उगल रहे हैं। खासकर इस सीजन के 58वें मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ उन्होंने अपने आलोचकों को करारा जवाब देते हुए ताबड़तोड़ अंदाज में 92 रनों की बहुमूल्य पारी खेली।

एक सलामी बल्लेबाज के रूप में कोहली के कौशल और आक्रामकता को देखते हुए। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारतीय टीम प्रबंधन को आगामी आईसीसी टूर्नामेंट में विराट को बतौर सलामी बल्लेबाज के रूप में खिलाने की सलाह दी है।

गांगुली ने कहा, “विराट इस सीजन बहुत अच्छा खेल रहे हैं। जिस तरह से कोहली ने कल रात 92 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली, उस देखते हुए आपको उन्हें टी20 विश्व कप में सलामी बल्लेबाज के रूप में इस्तेमाल करने की जरूरत है। उन्हें ओपनिंग करना चाहिए, इसका सबूत उनकी पिछली कुछ आईपीएल पारियां हैं जो शानदार रही हैं।”

For more updates, follow Khel Now Cricket for IPL 2024 Live Score & IPL Points Table,  on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement