Khel Now logo
HomeSportsPKL 11Live Score

क्रिकेट न्यूज

IND vs AUS: रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा कारनामा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

Published at :June 24, 2024 at 9:39 PM
Modified at :June 24, 2024 at 9:39 PM
Post Featured Image

kalp kalal


IND vs AUS मैच में रोहित शर्मा ने सिर्फ 19 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया।

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में इतिहास रच दिया है। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा ने एक बड़ा कारनामा करने के साथ ही टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वो कमाल कर दिखाया, जो उनसे पहले कोई और बल्लेबाज नहीं कर सका।

रोहित शर्मा बने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 200 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज

ग्रॉस आइलेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे राउंड के आखिरी मैच में हिटमैन रोहित शर्मा ने छक्कों की बारिश करते हुए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 200 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित शर्मा इस मैच में एक अलग ही अंदाज में दिख रहे हैं, जहां उन्होंने अपनी पारी में 5वां छक्का लगाते ही टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में छक्को का दोहरा शतक पूरा करने वाले इकलौते बल्लेबाज बन गए।

पिछले कुछ सालों में वर्ल्ड क्रिकेट की सबसे बड़ी सिक्स हिटिंग मशीन बन चुके रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी कर रहे हैं, जिसमें उन्होंने खासकर मिचेल स्टार्क को खूब टारगेट किया और एक ही ओवर में 4 छक्के लगाए। टीम इंडिया के इस खतरनाक बल्लेबाज ने अपने 157वें टी20 इंटरनेशनल मैच की 149वीं पारी में 200 छक्के पूरे करने का कमाल कर दिखाया।

हिटमैन ने 149वीं पारी में 200 छक्कों के रिकॉर्ड को किया हासिल

वहीं टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में रोहित शर्मा के बाद सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज की बात करें तो दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के पूर्व तूफानी सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल का नाम है। उन्होंने 122 मैच में 173 छक्के लगाए। मौजूदा समय में खेल रहे बल्लेबाजों में रोहित शर्मा के बाद दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर का नाम है।

उन्होंने अब तक 123 मैचों में 137 छक्के लगाएं हैं, लेकिन वो रोहित शर्मा से कोसो दूर हैं, ऐसे में साफ है कि हाल-फिलहाल तो रोहित शर्मा के इस विश्व रिकॉर्ड के करीब पहुंचना उनके लिए आसान नहीं है। ऐसे में ये रिकॉर्ड इस वक्त तो उनके पास ही रहेगा।

For more updates, follow Khel Now Cricket for IPL 2024 Live Score & IPL Points Table,  on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement