Khel Now logo
HomeSportsT20 WC 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

IND vs BAN के मैच में इन खिलाड़ियों के बीच होगा घमासान, T20 World Cup 2024

Published at :June 21, 2024 at 7:22 PM
Modified at :June 21, 2024 at 7:22 PM
Post Featured Image

Neetish Kumar Mishra


Advertisement

IND vs BAN मैच 22 जून को एंटीगा में खेला जाएगा।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) के सुपर-8 में अफगानिस्तान के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद भारत को अपना अगला मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। हालांकि, टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत का पलड़ा बांग्लादेश के खिलाफ भारी रहा है, लेकिन यह टीम हमेशा उलटफेर करने के लिए जानी जाती है।

भारत और बांग्लादेश के बीच सुपर-8 का मुकाबला 22 जून को भारतीय समयानुसार रात 8:00 बजे से एंटीगा के नॉर्थ साउंड स्थित सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए बेहद ही अहम होगा। इस मुकाबले में हमें भारत और बांग्लादेश के खिलाड़ियों के बीच जबरदस्त घमासान देखने को मिलेगा।

1. रोहित शर्मा बनाम तंजीम हसन साकिब

भारत के कप्तान एवं सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने आयरलैंड के खिलाफ ग्रुप मैच में अर्धशतक लगाने के बाद से कुछ खास कमाल नहीं कर सके हैं। उन्हें इस मैच में बड़ी पारी खेलना होगा, क्योंकि बांग्लादेश के गेंदबाज कभी भी मैच का रुख बदल सकते हैं।

दूसरी ओर, बांग्लादेश के युवा तेज गेंदबाज तंजीम हसन साकिब लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। नेपाल के खिलाफ 4/7 के जबरदस्त गेंदबाजी प्रदर्शन के बाद वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिर्फ एक ओवर ही गेंदबाजी कर सके थे, लेकिन वह इस मैच में अपना कोटा जरूर पूरा करेंगे। इसीलिए, वह शुरुआती ओवरों में रोहित शर्मा के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं।

2. विराट कोहली बनाम मुस्तफिजुर रहमान

भारत के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली इस टी20 वर्ल्ड कप में कुछ खास कमाल नहीं कर सके हैं। हालांकि, पिछले मैच में उन्होंने 24 गेंदों पर 24 रनों की धीमी पारी खेली थी, जिससे यह लग रहा है कि वह इस मैच में बड़ा स्कोर बना सकते हैं।

हालांकि, विराट कोहली का प्रदर्शन बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के खिलाफ उतना अच्छा नहीं रहा है। ऐसे में बांग्लादेश के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान उनके खिलाफ सबसे अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। रहमान निश्चित ही इस मैच में कोहली का बड़ा विकेट लेने की कोशिश करेंगे।

3. सूर्यकुमार यादव बनाम रिशाद हुसैन

सूर्यकुमार यादव पिछले दो पारियों में जबरदस्त बल्लेबाजी करते दिखे हैं। उन्होंने अपनी पिछली दो पारियों में अर्धशतक लगाकर टीम को मुश्किल परिस्थितियों से निकाला और जीत भी दिलाई। इस मैच में भी वह कुछ वैसा ही प्रदर्शन करना चाहेंगे और टीम को जीत दिलाना चाहेंगे।

वैसे तो सूर्यकुमार स्पिन के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन बीच के ओवरों में बांग्लादेश के स्पिनर रिशाद हुसैन के सामने उनका प्रदर्शन देखने लायक रहेगा। रिशाद ने इस टूर्नामेंट में जबरदस्त प्रदर्शन किया है और 5 मैचों में 9 विकेट चटकाए हैं। इसीलिए, सूर्या को उनके खिलाफ संभलकर खेलना होगा।

4. लिटन दास बनाम जसप्रीत बुमराह

बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज लिटन दास उनकी टीम के सबसे अच्छे बल्लेबाजों में से एक हैं। इसीलिए वह इस मैच में एक बड़ा विकेट होंगे। हालांकि, लिटन ने इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है, लेकिन वह इस मैच में बड़ी पारी खेलना चाहेंगे। लेकिन पॉवरप्ले में उनका सामना जसप्रीत बुमराह से होगा, जो इस टी20 वर्ल्ड कप में एक अलग ही अंदाज में गेंदबाजी करते दिखाई दे रहे हैं। पॉवरप्ले में वह लिटन दास और अन्य बल्लेबाजों का विकेट लेने की पूरी कोशिश करेंगे।

5. नजमुल हुसैन शांतो बनाम कुलदीप यादव

बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 41 रनों की पारी खेली थी। बल्लेबाजी करते समय वह अच्छे लय में दिखाई दे रहे थे, लेकिन उन्हें स्पिनर एडम जम्पा ने अपना शिकार बनाया।

कप्तान शांतो इस मैच में बड़ी पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाने की कोशिश करेंगे, लेकिन कुलदीप यादव उनके खिलाफ बड़ा खतरा साबित होंगे। पिछले मैच में कुलदीप ने इस टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेला था और 2 विकेट चटकाए थे।

For more updates, follow Khel Now Cricket for IPL 2024 Live Score & IPL Points Table,  on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement