Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

IND vs PAK के मैच में इन खिलाड़ियों के बीच होगा घमासान, T20 World Cup 2024

Published at :June 8, 2024 at 2:53 PM
Modified at :June 8, 2024 at 2:53 PM
Post Featured Image

Neetish Kumar Mishra


Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में IND vs PAK का हाई-वोल्टेज मैच 9 जून को न्यूयॉर्क में खेला जाएगा।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) का 19वां मुकाबला क्रिकेट इतिहास की दो सबसे कट्टर प्रतिद्वंद्वी टीमों भारत और पाकिस्तान के बीच न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों देशों के फैंस इस रोमांचक मुकाबले का बेहद ही बेसब्री से इंतजार कर रहे थे और अब वह घड़ी लगभग आ चुकी है।

IND vs PAK के मैच में दोनों ही टीमें किसी भी हाल में जीत हासिल करना चाहती है और फैंस भी अपनी-अपनी टीमों से ऐसी ही उम्मीद रखते हैं। भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले में कई खिलाड़ियों के बीच सीधा घमासान देखने को मिलेगा, जो इस मैच को और भी अधिक रोमांचक बना देगा। आइए जानते हैं कि भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले में किन खिलाड़ियों के बीच घमासान देखने को मिल सकता है।

1. विराट कोहली बनाम मोहम्मद आमिर

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दोबारा वापसी की है। वह दुनिया के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक हैं और भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले में विराट कोहली और आमिर का आमना-सामना देखने लायक रहेगा।

हालांकि, आमिर टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक विराट कोहली को एक भी बार आउट नहीं कर सके हैं, लेकिन वनडे क्रिकेट में उन्होंने एक बार उन्हें जरूर आउट किया है। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल मुकाबले में भारत के खिलाफ मोहम्मद आमिर का खतरनाक स्पेल आज भी सबको याद होगा।

2. रोहित शर्मा बनाम शाहीन अफरीदी

भारतीय टीम के कप्तान एवं सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने आयरलैंड के खिलाफ शानदार अर्धशतक लगाया था। वह पाकिस्तान के खिलाफ न्यूयॉर्क की खतरनाक पिच पर भी बड़ी पारी खेलना चाहेंगे और आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व करना चाहेंगे। हालांकि, पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी उनके लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं, क्योंकि उन्होंने रोहित को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में काफी परेशान किया है। रोहित ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शाहीन के खिलाफ 4 गेंदों पर 6 रन बनाए हैं और 2 बार आउट हुए हैं, जिसमें टी20 वर्ल्ड कप 2021 में गोल्डन डक भी शामिल है।

3. सूर्यकुमार यादव बनाम हारिस रऊफ

वर्तमान समय में आईसीसी टी20 बैटिंग रैंकिंग में पहले स्थान पर मौजूद भारत के स्टाइलिश बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अब तक पाकिस्तान के खिलाफ किसी भी मैच में बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं रहे हैं। हालांकि, वह इस मुकाबले में पाकिस्तान के गेंदबाजों का तोड़ जरुर निकालना चाहेंगे। इस मुकाबले में उनका सामना पाकिस्तान के एक बेहतरीन तेज गेंदबाज हारिस रऊफ से होगा, जिन्होंने उन्हें आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में आउट किया था। हालांकि, सूर्यकुमार और नसीम शाह के बीच का घमासान भी देखने लायक होगा।

4. बाबर आजम बनाम अर्शदीप सिंह

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने यूएसए के खिलाफ डलास में खेले गए पिछले मैच में एक धीमी पारी खेली थी, जिसके चलते उनकी टीम को हार भी झेलनी पड़ी थी। वह इस मैच में थोड़ी तेज पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाना चाहेंगे, लेकिन उनके लिए ऐसा करना थोड़ा मुश्किल होगा।

ऐसा इसलिए क्योंकि पॉवरप्ले में उनका सामना भारत के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह से होगा, जो इस समय जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। अर्शदीप ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में बाबर को आउट भी किया था और वह इस मैच में भी पाकिस्तान की बड़ी मछली को अपने जाल में फंसाना चाहेंगे।

5. मोहम्मद रिजवान बनाम जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह के लिए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का टूर्नामेंट काफी यादगार होने वाला है। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ मैच विनिंग स्पेल फेंका था, जिसके चलते उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी मिला था। वह इस मैच में भी भारतीय टीम का तुरूप का इक्का होंगे।

दूसरी ओर पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान इस समय अच्छे फॉर्म में नहीं हैं और ऐसे में बुमराह के लिए यह सोने पे सुहागा साबित हो सकता है। बहरहाल, बुमराह ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रिजवान को अब तक एक भी बार आउट नहीं किया है, लेकिन शायद इस मैच में उन्हें रिजवान का विकेट मिल सकता है।

For more updates, follow Khel Now Cricket for IPL 2024 Live Score & IPL Points Table,  on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement