Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

IND vs SL: पांच बल्लेबाज जिन्हें Dream11 टीम में जरूर करे शामिल

Published at :July 24, 2024 at 7:58 PM
Modified at :July 24, 2024 at 7:59 PM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


IND vs SL टी20 सीरीज में इन बल्लेबाजों को अपनी फैंटसी टीम में शामिल करके आप बन सकते हैं Dream11 के विजेता।

भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के दौरे पर पहुंच चुकी है और अब भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। दोनों ही टीमों के बीच 27 जुलाई को सीरीज का पहला टी20 मैच खेला जाएगा। इसके बाद सीरीज का दूसरा मैच 28 जुलाई और तीसरा मैच 30 जुलाई को होगा। सभी मैच पल्लेकेले में खेले जाएंगे।

टी20 वर्ल्ड कप की चैंपियन टीम इंडिया को इस टी20 सीरीज का फेवरेट माना जा रहा है। जहां उनके जीतने की संभावना प्रबल हैं। भारतीय टीम सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में खेलेगी। जहां स्टार खिलाड़ी हार्दिक, अक्षर और अर्शदीप जैसे वापसी करने जा रहे हैं। यहां टीम इंडिया के ड्रीम-11 के लिए कुछ खिलाड़ियों पर खास नजरें रहने वाली हैं। तो चलिए यहां हम उन पांच बल्लेबाजों के बारे में आपको बताते हैं, जो IND vs SL टी20 सीरीज के दौरान आपकी Dream11 टीम का हिस्सा जरूर होने चाहिए।

5. पथुम निसांका

Pathum Nissanka 210
Pathum Nissanka. (Image Source: AFP)

पथुम निसांका पिछले एक साल से टी20 और वनडे क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने पिछले कुछ समय में अपनी पावर हिटिंग से हर किसी को प्रभावित किया है और आसानी से बड़े शॉट खेले हैं। वह LPL 2024 में चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। उनके मौजूदा फॉर्म को देखते हुए हमें लगता है कि वह श्रीलंका के लिए इस टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। यही कारण है कि वह आपकी ड्रीम11 टीम का हिस्सा होने चाहिए।

4. यशस्वी जायसवाल

Yashasvi Jaiswal
Yashasvi Jaiswal. (Image Source: BCCI)

टीम इंडिया के युवा सनसनी बन चुके यशस्वी जायसवाल के लिए पिछले कुछ महीनें काफी शानदार रहे हैं। भारतीय टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेट में कमाल का प्रदर्शन कर रहे यशस्वी जायसवाल श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया की पारी की शुरुआत करेंगे।

जायसवाल को भले ही टी20 वर्ल्ड कप में तो प्लेइंग-11 में मौका नहीं मिल सका, लेकिन हाल ही में जिम्बाब्वे के दौरे पर उन्होंने 93* रनों की तूफानी पारी से अपनी फॉर्म के संकेत दिए हैं। ऐसे में भारत-श्रीलंका टी20 सीरीज में वो Dream11 में सबसे प्रभावशाली खिलाड़ी हो सकते हैं और इसलिए आप उन्हें जरूर अपनी टीम में रखिए।

3. शुभमन गिल

Shubman Gill India T20I
Shubman Gill. (Image Source: Twitter)

जिम्बाब्वे के दौरे पर अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को 4-1 से जीत दिलाने के बाद युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल अब श्रीलंका के दौरे पर टीम के उपकप्तान होंगे। शुभमन गिल के लिए जिम्बाब्वे की सीरीज काफी शानदार रही थी, जहां उन्होंने सबसे ज्यादा 170 रन बनाकर प्लेयर ऑफ द सीरीज पर कब्जा किया था। अब गिल यहां नई भूमिका में होंगे, जहां उनसे काफी उम्मीदें हैं। ऐसे में आप उन्हें जरूर अपनी ड्रीम11 टीम का हिस्सा बनाए।

2. कुसल मेंडिस

Kusal Mendis
Kusal Mendis. (Image Source: Getty Images)

कुसल मेंडिस ने 2023 के बाद से श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय रन बनाए हैं। वह इस टीम के प्रमुख बल्लेबाज हैं जो लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हैं। वह LPL 2024 में पांचवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। मेंडिस ने जाफना किंग्स के लिए पूरे सीजन 150 के करीब स्ट्राइक रेट से 329 रन बनाए। इसके अलावा फाइनल में भी उन्होंने 72 रनों की अहम पारी खेली, इस पारी के चलते ही चौथी बार जाफना किंग्स LPL की चैंपियन बनी।

उन्होंने भारत के खिलाफ भी अच्छा प्रदर्शन किया है और छह टी20 मैचों में 226 रन बनाए हैं। उनके आंकड़ों को देखते हुए आपको उन्हें जरूर IND vs SL T20 सीरीज के दौरान अपनी ड्रीम11 टीम में रखना चाहिए।

1. सूर्यकुमार यादव

Suryakumar Yadav, Indian Cricket Team T20I
Suryakumar Yadav. (Image Source: ICC)

भारतीय क्रिकेट टीम के नए टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव इस फॉर्मेट में मौजूदा वक्त के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं। श्रीलंका के खिलाफ ये सीरीज सूर्यकुमार यादव के लिए काफी अहम होने जा रही है, क्योंकि वो टीम इंडिया के फुल-टाइम कप्तान बनने के सफर की शुरुआत कर रहे हैं।

भारत का ये दाएं हाथ का बल्लेबाज इस फॉर्मेट में एक अलग ही लेवल रखता है, ऐसे में उनका जलवा इस टी20 सीरीज में भी देखने को मिल सकता है। टी20 रैंकिंग में नंबर-2 बल्लेबाज सूर्या ने टी20 वर्ल्ड कप में भी कमाल किया था। ऐसे में आप उन्हें न सिर्फ अपनी टीम में रखे, बल्कि अपनी ड्रीम11 टीम का कप्तान बनाने से भी पीछे नहीं हटे।

For more updates, follow Khel Now Cricket for IPL 2024 Live Score & IPL Points Table,  on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement