Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

IND vs SL: पांच गेंदबाज जिन्हें Dream11 टीम में जरूर करे शामिल

Published at :July 25, 2024 at 1:51 PM
Modified at :July 25, 2024 at 1:51 PM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


IND vs SL टी20 सीरीज में इन गेंदबाजों को अपनी फैंटसी टीम में शामिल करके आप बन सकते हैं Dream11 के विजेता।

भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के दौरे पर पहुंच चुकी है और अब भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। दोनों ही टीमों के बीच 27 जुलाई को सीरीज का पहला टी20 मैच खेला जाएगा। इसके बाद सीरीज का दूसरा मैच 28 जुलाई और तीसरा मैच 30 जुलाई को होगा। सभी मैच पल्लेकेले में खेले जाएंगे।

टी20 वर्ल्ड कप की चैंपियन टीम इंडिया को इस टी20 सीरीज का फेवरेट माना जा रहा है। जहां उनके जीतने की संभावना प्रबल हैं। भारतीय टीम सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में खेलेगी। जहां स्टार खिलाड़ी हार्दिक, अक्षर और अर्शदीप जैसे वापसी करने जा रहे हैं। इस समय हर किसी की नजरें ड्रीम11 टीम बनाने के लिए टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों पर हैं। तो चलिए ऐसे में यहां हम उन पांच गेंदबाजों के बारे में आपको बताते हैं, जो IND vs SL टी20 सीरीज के दौरान आपकी Dream11 टीम का हिस्सा जरूर होने चाहिए।

5. महेश थीक्षाना

Maheesh Theekshana
Maheesh Theekshana. (Image Source: AFP)

महेश थीक्षाना श्रीलंका के प्रमुख फिंगर-स्पिनर्स में से एक हैं और वर्तमान में ICC टी20 मेंस गेंदबाजी रैंकिंग में नौवें स्थान पर हैं। आप जानते ही होंगे थीक्षाना को हाथ से पड़ना बहुत मुश्किल है, खासकर उन बल्लेबाजों के लिए जिन्होंने अभी तक उनका सामना नहीं किया है। वहीं स्पिन ट्रैक पर थीक्षाना और भी ज्यादा घातक बन जाते हैं और बल्लेबाज उनके जाल में फंस जाते हैं। ऐसे में भारत-श्रीलंका टी20 सीरीज में वो Dream11 में सबसे प्रभावशाली खिलाड़ी हो सकते हैं और इसलिए आप उन्हें जरूर अपनी टीम में रखिए।

4. वॉशिंगटन सुंदर

Washington Sundar.
Washington Sundar. (Image Source: AP)

वॉशिंगटन सुंदर ने अभी हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए टी20 सीरीज में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट लिए थे और उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया था। वॉशिंगटन काफी चालाक गेंदबाज है और उन्हें भली-भांती इस बात का पता होता है कि, किस जगह गेंद डालकर बल्लेबाज को फंसाना है। बता दें गेंद को ज्यादा घुमाए बिना, वह अपनी गति और लंबाई से बल्लेबाज को फंसाना जानते हैं, उनकी ये चीज श्रीलंकाई बल्लेबाजों को परेशान कर सकती है। वहीं उनके मौजूदा फॉर्म को देखते हुए आपको उन्हें जरूर अपनी ड्रीम11 टीम का हिस्सा बनाना चाहिए।

3. मोहम्मद सिराज

Mohammed Siraj. (Image Source: Getty Images)

मोहम्मद सिराज के सामने जब भी श्रीलंकाई टीम आती है, तब-तब उनका एक अलग ही रूप देखने को मिलता है। आप जानते ही होंगे, एशिया कप 2023 और वर्ल्ड कप 2023 में उन्होंने अकेले दम पर श्रीलंका को ढ़ेर कर दिया था। इस टीम के खिलाफ सीराज ने अब तक 8 मैचों में 21 विकेट चटकाए हैं और यही कारण है कि आपको उन्हें जरूर अपनी फैंटसी टीम का हिस्सा बनाना चाहिए।

2. अर्शदीप सिंह

Arshdeep Singh
Arshdeep Singh. (Image Source: Twitter)

भारत को वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीताने में अर्शदीप सिंह का बड़ा हाथ था, उन्होंने नई और पुरानी दोनों गेंदों से कमाल का प्रदर्शन किया था। गेंदबाजी में उनका सही मिश्रण उन्हें इस प्रारूप में और भी ज्यादा घातक बना देती है, साथ ही इस समय उनका लय भी काफी बढ़िया है। यही कारण है कि वह श्रीलंका के खिलाफ भी शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं, ऐसे में आपको उन्हें अपनी ड्रीम11 टीम में जरूर शामिल करना चाहिए।

1. वानिंदु हसरंगा

Wanindu Hasaranga
Wanindu Hasaranga. Image-Getty

वानिंदु हसरंगा, वर्तमान में ICC टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में नंबर-3 पर हैं। हसरंगा का इस प्रारूप में कोई मुकाबला नहीं है, वह अपनी फिरकी के जाल में बड़े से बड़े बल्लेबाज को आसानी से फंसा सकते हैं। पिच को पढ़ने और बल्लेबाजों को आउट करने की उनकी क्षमता के कारण देखते ही देखते उनका कद काफी ज्यादा बढ़ गया है। इस सीरीज में भी श्रीलंका को अपने धुरंधर स्पिनर से काफी उम्मीदें होंगी।

बता दें हसरंगा ने LPL 2024 में अच्छा प्रदर्शन करते हुए 10 मैचों में 15 विकेट लिए। इस समय उनका फॉर्म बहुत अच्छा है और ऐसे में आपको उन्हें अपनी फैंटसी टीम में जरूर शामिल करना चाहिए।

For more updates, follow Khel Now Cricket for IPL 2024 Live Score & IPL Points Table,  on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement