Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

T20 World Cup 2024: पांच भारतीय खिलाड़ी जिन्हें Dream11 टीम में जरूर करे शामिल

Published at :June 4, 2024 at 12:07 AM
Modified at :June 4, 2024 at 12:07 AM
Post Featured Image

Neetish Kumar Mishra


Advertisement

इन खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करके आप फैंटसी टीम के विजेता बन सकते हैं।

आईपीएल 2024 समाप्त होने के बाद क्रिकेट प्रेमियों का पूरा ध्यान अब आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) है। यह आईसीसी इवेंट कुछ ही दिनों में शुरू होने वाला है और इसमें कुल 20 टीमें हिस्सा लेंगी। भारत भी ग्रुप ए में शामिल टीमों में से एक होगा। इस ग्रुप में पाकिस्तान, आयरलैंड, अमेरिका और कनाडा अन्य चार टीमें भी मौजूद हैं।

इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा एक बार फिर भारत की अगुआई करेंगे और वे अपना पहला मैच 5 जून को न्यूयॉर्क में आयरलैंड के खिलाफ खेलेंगे। भारत अपनी पूरी ताकत वाली टीम के साथ उतरा है और टीम में सभी बड़े नाम मौजूद हैं। यहां हम उन पांच भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे जिन्हें आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए आपकी Dream11 टीमों में अवश्य होना चाहिए।

T20 World Cup 2024: इन खिलाड़ियों को आप अपनी ड्रीम टीम में जरूर रखिए

5. रविंद्र जडेजा

Ravindra Jadeja in ICC Cricket World Cup 2023
Ravindra Jadeja. (Image Source: ICC)

रविंद्र जडेजा अपनी बल्लेबाजी की क्षमता के कारण टीम में भारत के पहले पसंद के स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर हो सकते हैं। जडेजा इस समय अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं और उन्होंने आईपीएल 2024 में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभागों में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने इस टूर्नामेंट 267 रन बनाए और आठ विकेट भी लिए। यूएसए और वेस्टइंडीज की पिचें उनकी गेंदबाजी के अनुकूल होंगी और वह बेहतरीन विकल्प साबित होंगे। दोनों विभागों में योगदान देने की उनकी क्षमता के कारण आप उन्हें अपनी ड्रीम11 टीम में रख सकते हैं।

4. जसप्रीत बुमराह

Jasprit Bumrah
Jasprit Bumrah. (Image Source: Twitter)

जब भी आप भारत के किसी मैच में ड्रीम11 टीम बना रहे हों तो जसप्रीत बुमराह उसमें एक मुख्य खिलाड़ी होंगे। हालांकि, उन्होंने एसोसिएट देशों के खिलाड़ियों के साथ नहीं खेल सके हैं, लेकिन वह गेंद से उन्हें परेशान कर सकते हैं। टूर्नामेंट में वह नई और पुरानी गेंदों से विकेट ले सकते हैं, यही वजह है कि वह किसी भी ड्रीम 11 टीम में एक अहम खिलाड़ी होंगे।

3. सूर्यकुमार यादव

Suryakumar Yadav
Suryakumar Yadav. (Image Source: BCCI)

सूर्यकुमार यादव पिछले काफी समय से आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज हैं। इस फॉर्मेट में वह लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं और वह आपको बहुत सारे चौके और छक्के लगाकर तेजी से रन बनाने में मदद करते हैं। पिछले सीजन में भी वह भारत के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।

सूर्यकुमार ने आईपीएल 2024 में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया था और वह आने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में धीमी पिचों पर काफी प्रभावी हो सकते हैं। इसीलिए अगर आप ड्रीम11 टीम बना रहे हैं, तो आपको उसमें सूर्यकुमार को रखने की जरूरत होगी। वह भारत के मैचों में आपकी ड्रीम11 टीम के उप-कप्तान भी हो सकते हैं।

2. रोहित शर्मा

India T20I captain Rohit Sharma
Rohit Sharma. (Image Source: BCCI)

इस साल भारत के वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा शायद अपना आखिरी टी20 विश्व कप खेल रहें हैं। वह इस टूर्नामेंट में उसी तरह का आक्रामक रुख अपनाएंगे जैसा उन्होंने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 में दिखाया था। इससे उन्हें अधिक फैंटेसी प्वॉइंट्स हासिल करने के कई मौके मिलेंगे। यही कारण है कि आप उन्हें आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के दौरान भारत के मैचों में अपनी ड्रीम 11 टीम के कप्तान के रूप में भी चुन सकते हैं।

1. विराट कोहली

Virat Kohli, India, T20I 2024
Virat Kohli. (Image Source: BCCI)

विराट कोहली निश्चित रूप से आगामी आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत के सभी मैचों में ड्रीम11 टीम के कप्तान होंगे। उनकी लगातार रन बनाने की क्षमता के चलते वह कप्तान के रूप में पहली पसंद होंगे। वह पिछले दो आईसीसी व्हाइट-बॉल टूर्नामेंट में भारत के लिए सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं।

आप उनसे लगभग हर मैच में रन बनाने की उम्मीद कर सकते हैं, ठीक वैसे ही जैसे उन्होंने आईपीएल 2024 में किया था और ऑरेंज कैप जीती थी। अगर आप फैंटेसी क्रिकेट प्लेटफ़ॉर्म पर नए हैं, तो भारत के हर मैचों में विराट कोहली को अपना कप्तान जरूर चुनें।

For more updates, follow Khel Now Cricket for IPL 2024 Live Score & IPL Points Table,  on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement