Khel Now logo
HomeSportsIPL 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

James Anderson कब लेंगे संन्यास? इस मैदान पर खेलेंगे टेस्ट क्रिकेट का आखिरी मैच

Published at :May 11, 2024 at 8:16 PM
Modified at :May 11, 2024 at 8:16 PM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


Advertisement

जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में 700 विकेट लेने वाले एकमात्र तेज गेंदबाज हैं।

इंग्लैंड के महान तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला कर लिया है। एंडरसन ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए बताया है कि इस समर में होने वाला पहला टेस्ट जो लॉर्ड्स पर खेला जाएगा वो उनके टेस्ट करियर का आखिरी मैच होगा। बता दें जेम्स को टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए लगभग 20 साल हो चुके हैं, उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 2003 में की थी। 

वेस्टइंडीज की टीम इसी साल इंग्लैंड का दौरा करेगी और तीन टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। इस सीरीज का पहला मैच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेले जाएगा जो एंडरसन के करियर का आखिरी मैच होगा। 

ऐसा करने वाले पहले तेज गेंदबाज

बाएं हाथ का ये महान तेज गेंदबाज क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप यानी की टेस्ट में 700 विकेट लेने वाला पहला तेज गेंदबाज है। एंडरसन ने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के भारत दौरे के दौरान यह ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल अपने नाम की थी। 

टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में एंडरसन से आगे महज दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वॉर्न (708 विकेट) और श्रीलंका के महान ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन (800 विकेट) हैं। दो दशक से लंबे टेस्ट करियर के दौरान इंग्लिश सीमर ने अब तक 187 मैचों में 700 विकेट चटकाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में किसी भी तेज गेंदबाज द्वारा लिए गए ये सबसे ज्यादा विकेट हैं।

James Anderson ने शेयर किया एक भावनात्मक पोस्ट

एंडरसन ने अपनी पोस्ट में लिखा, “मैं आप सभी को ये बताना चाहता हूं कि इस समर में लॉर्ड्स मैदान पर जो टेस्ट मैच खेला जाएगा वो मेरा आखिरी टेस्ट होगा।” 20 साल तक इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व करना शानदार रहा। मैंने बचपन से उस खेल को खेला जिसे मैं प्यार करता हूं। मैं इंग्लैंड के लिए मैदान पर उतरने वाले एहसास को मिस करूंगा। लेकिन मुझे पता है कि ये संन्यास लेने और दूसरों को मौका देने का बिल्कुल सही समय है, ताकि वह भी अपने सपने को जी सकें जिस तरह से मैंने अभी तक जिया।”

एंडरसन ने आगे लिखा, “डेनिएला, लोला, रूबी और मेरे माता-पिता के प्यार और समर्थन के बिना मैं यह नहीं कर पाता। उन्हें बहुत बहुत धन्यवाद, साथ ही, उन खिलाड़ियों और कोचों को भी धन्यवाद जो मेरे सफर का हिस्सा रहे और मेरे करियर के बेहतरीन पलों का हिस्सा बने।” 

“मैं आगे आने वाली नई चुनौतियों के लिए उत्साहित हूं, साथ ही अपने दिनों को और भी अधिक गोल्फ से भरने के लिए उत्साहित हूं। उन सभी को धन्यवाद जिन्होंने वर्षों से मेरा समर्थन किया है, यह हमेशा से मेरे लिए बहुत मायने रखता है। भले ही अक्सर मेरे चेहरे पर यह दिखाई न दे। टेस्ट में मिलते हैं, सब अच्छे से रहिए।”

For more updates, follow Khel Now Cricket for IPL 2024 Live Score & IPL Points Table,  on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement