Khel Now logo
HomeSportsPKL 11Live Score

क्रिकेट न्यूज

भारतीय क्रिकेट टीम में जोंटी रोड्स को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी! गौतम गंभीर की पसंद पर मिल सकता है खास पद

Published at :June 17, 2024 at 10:23 PM
Modified at :June 17, 2024 at 10:23 PM
Post Featured Image

kalp kalal


जोंटी रोड्स 2019 में भारत के फील्डिंग कोच बनने से चूक गए थे।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 खत्म होने के साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म होने वाला है। राहुल द्रविड़ के बाद बीसीसीआई पिछले कुछ दिनों से लगातार नए कोच की तलाश कर रही हैं। राहुल द्रविड़ का स्थान लेने के लिए गौतम गंभीर का नाम रेस में सबसे आगे चल रहा है। टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर को भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच बनाने की तैयारी कर ली गई है।

जोंटी रोड्स को बनाया जा सकता है टीम इंडिया का फील्डिंग कोच

वर्ल्ड कप के बाद ना सिर्फ भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच में बदलाव होगा बल्कि मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो टीम के सपोर्टिंग स्टाफ में भी बदलाव होने के संकेत मिल रहे हैं। जून के आखिर तक भारतीय टीम के नए कोचिंग स्टाफ का ऐलान किया जा सकता है, जिसमें दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज फील्डर रहे जोंटी रोड्स को टीम इंडिया में फील्डिंग कोच की जिम्मेदारी दी जा सकती है।

गौतम गंभीर की पसंद पर जोंटी रोड्स हो सकते हैं फील्डिंग कोच

आईपीएल के 17वें सीजन में अपने मार्गदर्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स को चैंपियन बनवाने वाले गौतम गंभीर का टीम इंडिया का अगला हेड कोच बनना तय है। तो वहीं रेव स्पोर्ट्स की एक रिपोर्ट की माने तो बोर्ड ने जोंटी रोड्स को ऑफिशियली अब तक फील्डिंग कोच के लिए कोई प्रस्ताव नहीं दिया है, लेकिन आमतौर पर देखा जाता है कि टीम के हेड कोच को अपने सपोर्टिंग स्टाफ को चुनने का अधिकार मिलता है, ऐसे में जब गौतम गंभीर टीम के हेड कोच बनते हैं, तो फील्डिंग कोच के लिए जोंटी रोड्स के नाम पर विचार किया जाना तय है।

जोंटी रोड्स भी टीम इंडिया के फील्डिंग कोच बनने की रखते हैं इच्छा

गौतम गंभीर और जोंटी रोड्स एक साथ आईपीएल की टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए काम कर चुके हैं, ऐसे में दोनों के बीच अच्छी जुगलबंदी है। खुद जोंटी रोड्स भी पहले टीम इंडिया के साथ काम करने की इच्छा जता चुके हैं। जिसमें 2019 में उन्होंने फील्डिंग कोच के लिए आवेदन भी किया था।

रोड्स ने तब कहा था कि, “हां मैंने टीम इंडिया के फील्डिंग कोच पद के लिए आवेदन किया है। मैं और मेरी वाइफ इस देश से प्यार करते हैं और हमें इस देश ने बहुत कुछ दिया है। हमारे दो बच्चे भी भारत में ही पैदा हुए हैं।”

For more updates, follow Khel Now Cricket for IPL 2024 Live Score & IPL Points Table,  on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement