Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WrestleMania 40 के बाद WWE के मौजूदा चैंपियंस की लिस्ट

Published at :April 11, 2024 at 12:56 PM
Modified at :April 11, 2024 at 12:56 PM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


रेसलमेनिया 40 में कुल छह टाइटल चेंज देखने को मिले।

WWE रेसलमेनिया (WrestleMania 40) को रेसलिंग इतिहास में सबसे सफल और ऐतिहासिक पे-पर-व्यू में से एक के रूप में याद किया जाएगा। यह इवेंट दो रातों यानी की 7 अप्रैल (रविवार) और 8 (सोमवार), 2024 को फिलाडेल्फिया, पेंसिल्वेनिया में लिंकन फाइनेंशियल फील्ड में आयोजित किया गया था।

बता दें मौजूदा समय में WWE और NXT को मिलाकर कंपनी के पास कुल 14 चैंपियनशिप हैं। जिसमें मेंस रोस्टर में दो वर्ल्ड चैंपियनशिप, विमेंस रोस्टर में दो वर्ल्ड चैंपियनशिप, दो सेकेंडरी चैंपियनशिप और मेन रोस्टर के दो टैग टीम चैंपियनशिप शामिल हैं। इसके अलावा NXT में भी कुल पांच चैंपियनशिप हैं। तो चलिए इस आर्टिकल में हम RAW, SmackDown और NXT के उन WWE सुपरस्टार्स के ऊपर एक नजर डालते हैं, जिनका मौजूदा समय में कंपनी के चैंपियनशिप पर कब्जा है।

रेसलमेनिया 40 के बाद RAW और SmackDown के मौजूद चैंपियंस की लिस्ट:

चैंपियंसचैंपियनशिप
काबुकी वारियर्स (असुका और कैरी सेन)WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप
ऑसम ट्रुथ (द मिज और आर-ट्रुथ)रॉ टैग टीम चैंपियनशिप
ए-टाउन-डाउन-अंडर (ऑस्टिन थ्योरी और ग्रेसन वालर)स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप
लोगन पॉलयूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप
सैमी जेनइंटरकॉन्टिनेंटल चैम्पियनशिप
बेलीWWE विमेंस चैंपियनशिप
रिया रिप्लेविमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप
डेमियन प्रीस्टवर्ल्ड हैविवेट चैंपियनशिप
कोडी रोड्सअनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप

बता दें इस साल के रेसलमेनिया में जो सबसे खास चीज रही वो ये है कि हमें कुल 6 नए चैंपियन मिले, जिसके चलते ये इवेंट और भी ज्यादा खास और यादगार बन गया। इसके अलावा RAW और SmackDown के टैग टाइटल्स का विभाजन भी लंबे समय बाद देखने को मिला। बता दें रेसलमेनिया में ऑस्टिन थ्योरी और ग्रेसन वालर ने स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप, वहीं आर-ट्रुथ और द मिज ने रॉ टैग टीम चैंपियनशिप हासिल की।

इसके अलावा डेमियन प्रीस्ट ने रेसलमेनिया 40 में नए वर्ल्ड हैविवेट चैंपियन बने ड्रू मैकइंटायर पर अपने मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट को कैश इन करके वर्ल्ड चैंपियनशिप के टाइटल को पहली बार अपने नाम किया। वहीं मेंस और विमेंस दोनों रॉयल रंबल 2024 के विजेताओं ने वर्ल्ड चैंपियन बनने के मौका का सही से फायदा उठाया। जहां बेली ने WWE विमेंस चैंपियनशिप जीता, तो वहीं कोडी रोड्स ने अपनी कहानी को खत्म करते हुए आखिरकार अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप का खिताब जीता।

WWE NXT के मौजूदा चैंपियंस की लिस्ट:

चैंपियंसचैंपियनशिप
रौक्सैन पेरेजNXT विमेंस चैंपियनशिप
ओबा फेमीNXT नॉर्थ अमेरिकन चैंपियनशिप
एक्सिओम और नाथन फ्रेजरNXT टैग टीम चैंपियनशिप
चार्ली डेम्पसेNXT हेरिटेज कप
इल्जा ड्रैगुनोवNXT चैंपियनशिप

रेसलमेनिया 40 से ठीक पहले NXT ने स्टैंड एंड डिलीवर की मेजबानी की, जहां NXT हेरिटेज कप को छोड़कर सभी चैंपियनशिप को डिफेंड किया गया। बता दें इस इवेंट में सिर्फ एक नया चैंपियन मिला, जबकि बाकी सुपरस्टार्स ने अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया। रौक्सैन पेरेज इस इवेंट में नई (NXT विमेंस चैंपियन) बनी। इसके अलावा एक्सिओम और नाथन फ्रेजर ने स्टैंड एंड डिलीवर फॉल-आउट एपिसोड में हुए उनके रिमैच में NXT टैग टीम चैंपियनशिप का खिताब जीता।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement