Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

IPL 2024 के विजेता का नाम आया सामने, ये आठ चीजें कर रही हैं बड़ा इशारा

Published at :May 21, 2024 at 2:54 PM
Modified at :May 21, 2024 at 2:54 PM
Post Featured Image

Neetish Kumar Mishra


Advertisement

आईपीएल 2016 और 2024 के सीजन में SRH के लिए कई समानताएं हैं, जिसे देखते हुए उनके विजेता बनने की संभावनाएं बढ़ गई हैं।

आईपीएल (IPL 2024) के सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद ने एक अलग ही स्तर का क्रिकेट खेला है। उन्होंने इस सीजन कई बड़े-बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए और कई पुराने रिकॉर्ड धवस्त किए। SRH के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि उनके पास आईपीएल 2024 का चैंपियन बनने की पूरी क्षमता है, क्योंकि उनका बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभाग बेहद ही मजबूत है।

बता दें कि, सनराइजर्स हैदराबाद ने 2013 में पहली बार आईपीएल में हिस्सा लिया था और 2016 में आईपीएल का खिताब भी जीता था। आईपीएल 2024 के सीजन कई ऐसी चीजें देखने को मिली है, जो आईपीएल 2016 के सीजन में समान थीं। इसीलिए, यह कयास लगाए जा रहे हैं कि सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2024 में चैंपियन बन सकती है। यहां हम आपको उन 8 चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 2016 और 2024 में समान हैं।

ये 8 चीजें कर रही हैं IPL 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद के चैंपियन बनने की तरफ इशारा:

1. विराट कोहली का ऑरेंज कैप होल्डर बनना:

विराट कोहली आईपीएल 2016 में सबसे ज्यादा रनों के साथ ऑरेंज कैप होल्डर थे। उन्होंने उस सीजन 973 रन बनाकर एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। इस सीजन भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के विराट कोहली ऑरेंज कैप होल्डर हैं। उन्होंने इस सीजन 14 मैचों में 708 रन बनाए हैं।

2. KKR, RCB और SRH का प्लेऑफ में क्वालीफाई होना

आईपीएल 2016 के सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद प्लेऑफ में पहुंची थीं, जबकि इस सीजन भी ये तीनों टीमें प्लेऑफ में पहुंची हैं। इसीलिए, यह लगता है कि सनराइजर्स हैदराबाद इस सीजन ट्रॉफी जीत सकती है।

3. सनराइजर्स हैदराबाद का कप्तान ऑस्ट्रेलियाई होना:

आईपीएल 2016 में एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी सनराइजर्स हैदराबाद का कप्तान था, जबकि इस सीजन भी एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ही इस टीम का कप्तान है। बता दें कि, 2016 के सीजन में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड वॉर्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद को कप्तानी की थी, जबकि इस सीजन पैट कमिंस इस टीम की कप्तानी कर रही है।

4. मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स का प्लेऑफ में ना पहुंचना:

आईपीएल 2016 में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं किया था, जबकि इस सीजन भी ये दोनों टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी हैं। बता दें कि, आईपीएल 2016 में KKR, SRH और RCB के अलावा गुजरात लायंस (GL) ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है, जबकि इस सीजन KKR, SRH और RCB के अलावा राजस्थान रॉयल्स (RR) ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है।

5. सनराइजर्स हैदराबाद के दोनों ओपनर का लेफ्ट हैंडर होना:

आईपीएल 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद के दोनों ओपनर लेफ्ट हैंडर थे और आईपीएल 2024 में भी इस टीम के दोनों ओपनर लेफ्ट हैंडर थे। 2016 के सीजन में डेविड वॉर्नर और शिखर धवन ओपनर थे, जबकि इस सीजन में ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा इस टीम के ओपनर हैं।

6. ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज और भारतीय सलामी बल्लेबाज:

आईपीएल 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद टीम में ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाड़ी सलामी बल्लेबाज थर। उस सीजन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन सलामी बल्लेबाज थे, जबकि इस सीजन ट्रैविस हेड ऑस्ट्रेलियाई हैं, जबकि अभिषेक शर्मा भारतीय हैं। ये दोनों जोड़ी इस सीजन खूब धमाल मचा रही है।

7. ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज SRH का टॉप स्कोरर:

आईपीएल 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद के बाएं हाथ के ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर अपनी टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे, जबकि आईपीएल 2024 में भी बाएं हाथ के ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड इस टीम के टॉप स्कोरर हैं।

8. फेयरप्ले अवॉर्ड विजेता:

सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2016 में फेयरप्ले अवॉर्ड विजेता थी। इस साल भी अब तक के फेयरप्ले अवॉर्ड लिस्ट में सनराइजर्स हैदराबाद पहले स्थान पर है और ऐसा संभव है कि वह इस सीजन भी फेयरप्ले अवार्ड जीत सकती है।

For more updates, follow Khel Now Cricket for IPL 2024 Live Score & IPL Points Table,  on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement