Khel Now logo
HomeSportsIPL 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

IPL 2024: PBKS vs RCB के मैच में इन खिलाड़ियों के बीच होगा घमासान

Published at :May 8, 2024 at 6:11 PM
Modified at :May 8, 2024 at 6:11 PM
Post Featured Image

Neetish Kumar Mishra


Advertisement

आईपीएल 2024 का 58वां मैच PBKS vs RCB के बीच गुरुवार को धर्मशाला में खेला जाएगा।

आईपीएल (IPL 2024) का 58वां मुकाबले पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (PBKS vs RCB) के बीच धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में खेला जाएगा। धर्मशाला में खेले गए पिछले मुकाबले में मेजबान पंजाब किंग्स को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी लेकिन इस मुकाबले में वह किसी भी हाल में जीत हासिल करना चाहेगी। यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए बेहद ही अहम है, क्योंकि यदि उन्हें प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीदें कायम रखनी है तो फिर उन्हें यह मुकाबला किसी भी हाल में जीतना होगा। इस मुकाबले में हारने वाली टीम आधिकारिक रूप से आईपीएल 2024 के प्लेऑफ से बाहर हो जाएगी।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और पंजाब किंग्स दोनों टीमों ने आईपीएल 2024 में अब तक 11-11 मुकाबले खेले हैं और 8 अंकों के साथ क्रमशः सातवें और आठवें स्थान पर हैं। आरसीबी ने इस सीजन काफी खराब शुरुआत की थी, लेकिन उन्होंने अपने पिछले तीनों मुकाबलों में अच्छी जीत हासिल करके अपना नेट रन रेट अंक तालिका में तीसरे, चौथे और 5वें स्थान पर मौजूद टीमों से बेहतर कर लिया है। पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले में वह एक अच्छी जीत की तलाश में रहेंगे। इस मुकाबले में दोनों टीमों के कुछ खिलाड़ियों के बीच छोटी-छोटी टक्कर देखने को मिल सकती है, जो इस मुकाबले को और भी रोमांचक बनाएगी।

1. विराट कोहली बनाम कगिसो रबाडा

पंजाब किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु मुकाबले में विराट कोहली और कगिसो रबाडा के बीच सीधी टक्कर देखने को मिलेगी। दोनों ही खिलाड़ी अपने-अपने देशों के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं। कोहली इस सीजन काफी अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं और ऑरेंज कैप होल्डर भी हैं, लेकिन अगले मुकाबले में पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती होंगे। रबाडा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोहली को 8 बार आउट किया है। इसके अलावा, आईपीएल में कोहली ने उनके खिलाफ 32 गेंदों पर 36 रन बनाए हैं और 3 बार आउट हुए हैं।

2. फाफ डु प्लेसी बनाम हर्षल पटेल:

फाफ डु प्लेसी ने पिछले मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ 19 गेंदों में अर्धशतक लगाया था। वह पिछले कुछ मैचों से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और वह पावरप्ले में पंजाब किंग्स के गेंदबाजों को दबाव में डाल सकते हैं। हालांकि, अगले मुकाबले में उनका सामना उनके पूर्व साथी खिलाड़ी हर्षल पटेल से होगा। हर्षल पिछले सीजन में डु प्लेसी के नेतृत्व में आरसीबी के लिए खेले थे, लेकिन यहां वह उनके खिलाफ गेंदबाजी करेंगे। हर्षल ने आईपीएल में डु प्लेसी को 17 गेंदों में 2 बार आउट किया है और सिर्फ 11 रन खर्च किए हैं।

3. रजत पाटीदार बनाम राहुल चाहर

विराट और डु प्लेसी के बाद रजत पाटीदार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए सबसे महत्वपूर्ण बल्लेबाज होंगे, जो इस मैच में बड़ी पारी खेलना चाहेंगे। पाटीदार इस समय अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं और उन्होंने पिछली तीन पारियों में दो तेजतर्रार अर्धशतक बनाए हैं। वह स्पिनरों के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी करते हैं और उनके खिलाफ आक्रामक रुख अपनाते दिखते हैं। हालांकि, पंजाब किंग्स के स्पिनर राहुल चाहर का उनके खिलाफ प्रदर्शन अच्छा रहा है। लेग स्पिनर ने आईपीएल में पाटीदार को 9 गेंदों में 16 रन खर्च करते हुए 2 बार आउट किया है।

4. जॉनी बेयरस्टो बनाम मोहम्मद सिराज

जॉनी बेयरस्टो ने आईपीएल में आरसीबी के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है और वह इस टीम के खिलाफ रन बनाना पसंद करते हैं। बेयरस्टो ने पिछले तीन मैचों में एक शतक और एक अर्धशतक लगाया है और इस मैच में भी वह बड़ी पारी खेलना चाहेंगे। हालांकि, इस मुकाबले में अच्छे फॉर्म में चल रहे आरसीबी के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और जॉनी बेयरस्टो का आमना-सामना देखने लायक रहेगा। सिराज ने बेयरस्टो को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 5 बार और आईपीएल में एक बार आउट किया है। हालांकि, बेयरस्टो ने आईपीएल में सिराज के खिलाफ 25 गेंदों पर 54 रन बनाए हैं।

5. सैम करन बनाम यश दयाल:

पंजाब किंग्स के कार्यवाहक कप्तान सैम करन की इस मुकाबले में गेंद एवं बल्ले दोनों से जिम्मेदारी निभाने की आवश्यकता होगी। उन्होंने इस सीजन में अच्छी गेंदबाजी की है, लेकिन बल्ले से उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। करन की सबसे बड़ी खासियत यह है कि वह किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी कर सकते हैं, लेकिन उन्हें इस मुकाबले में खुद आगे आकर जिम्मेदारी के साथ खेलना होगा।

वहीं दूसरी ओर, आरसीबी के तेज गेंदबाज यश दयाल इस सीजन अपनी टीम के लिए सबसे अच्छे गेंदबाज रहे हैं और वह पॉवरप्ले, बीच के ओवरों और डेथ ओवरों में भी गेंदबाजी करते हुए दिखते हैं। वह अच्छी यॉर्कर और विविधताओं वाली गेंदबाजी करते हैं, जो निश्चित रूप से करन के लिए मुश्किल खड़ी कर सकती है। दयाल ने पिछले मुकाबले में करन को आउट भी किया था, इसीलिए आरसीबी उन्हें जरूर उनके खिलाफ गेंदबाजी करने के लिए भेजेगी।

For more updates, follow Khel Now Cricket for IPL 2024 Live Score & IPL Points Table,  on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Advertisement
Advertisement