Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

Rahul Dravid हेड कोच पद के लिए नहीं करेंगे दोबारा अप्लाई, बताया बड़ा कारण

Published at :June 4, 2024 at 1:53 PM
Modified at :June 4, 2024 at 1:53 PM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


Advertisement

राहुल द्रविड़ की कोचिंग में भारत ने महज एशिया कप 2023 जीता था।

दिग्गज क्रिकेटर राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid), जो मौजूदा समय में भारतीय मेंस क्रिकेट टीम के हेड कोट हैं, उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ भारत के मैच से पहले एक बड़ा खुलासा किया है। द्रविड़ ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम के सफर की शुरुआत होने से ठीक पहले ये साफ कर दिया है कि हेड कोच के रूप में ये उनका आखिरी कार्यकाल है। वह इसके बाद दोबारा इस पद के लिए अप्लाई नहीं करेंगे, इससे लंबे समय से चल रहे सस्पेंस से पर्दा उठ गया है।

जैसा की आप जानते ही होंगे पिछले महीने, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया का नया हेड कोच चुनने के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए थे। इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 मई थी। बता दें अब राहुल द्रविड़ के बाद जो भी नया हेड कोच बनेगा, उसके पास अगले तीन साल तक भारतीय टीम के हर प्रारूप में कोच बने रहने का कॉन्ट्रैक्ट रहेगा। ये कॉन्ट्रैक्ट वनडे विश्व कप 2027 के खत्म होने तक चलेगा। बता दें इससे पहले भी, कई रिपोर्टें सामने आई थीं कि द्रविड़ हेड कोच पद के लिए दोबारा आवेदन नहीं करेंगे और उनके बाद गौतम गंभीर यह जिम्मेदारी संभालते हुए नजर आएंगे।

Rahul Dravid ने अपने कार्यकाल को लेकर दिए बड़े जवाब

आयरलैंड मुकाबले से पहले, टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने पुष्टि की है कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 उनका आखिरी असाइनमेंट होगा और वह इस पद के लिए दोबारा आवेदन नहीं करेंगे।

राहुल द्रविड़ ने कहा, “यह आखिरी बार होगा जब मैं इस टीम के साथ नजर आउंगा। हां, दुर्भाग्य से, इस टीम के साथ जिस तरह का सफर मेरा रहा है साथ ही आगे का जैसा शेड्यूल है और अपने जीवन के इस पड़ाव को देखते हुए, मुझे लगता नहीं है कि मैं दोबारा आवेदन कर पाऊंगा। तो हां, जाहिर है यह मेरा आखिरी असाइनमेंट होगा टीम इंडिया के लिए। लेकिन ऐसा कहने के बाद, मेरे लिए इस (टूर्नामेंट का महत्व) कुछ अलग नहीं है।”

राहुल द्रविड़ से जब पूछा गया कि यह टूर्नामेंट क्या आपके लिए बहुत खास है? क्योंकि ये आपका आखिरी असाइनमेंट है टीम इंडिया के लिए, इस पर उन्होंने बहुत खास जवाब दिया।

द्रविड़ ने आगे कहा। “मुझे काम करना पसंद है। मुझे सच में टीम इंडिया को कोचिंग करने में अच्छा लगा है और मुझे लगता है कि यह सच में एक खास काम है, और मुझे इस टीम के साथ काम करने में आनंद आया। इस टीम के हर एक खिलाड़ी के साथ काम करके मुझे अच्छा लगा और मैं अपने इस सफर से बहुत खुश हूं।”

For more updates, follow Khel Now Cricket for IPL 2024 Live Score & IPL Points Table,  on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement