Khel Now logo
HomeSportsT20 WC 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

IPL 2024: RCB vs CHE के मैच में इन खिलाड़ियों के बीच होगा घमासान

Published at :May 17, 2024 at 7:21 PM
Modified at :May 17, 2024 at 7:21 PM
Post Featured Image

Neetish Kumar Mishra


Advertisement

आईपीएल 2024 में RCB vs CHE की भिड़ंत शनिवार को बेंगलुरु में होगी।

आईपीएल (IPL 2024) का 68वां मुकाबला शनिवार को प्लेऑफ के दो दावेदारों रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच (RCB vs CHE) बेंगलुरु के एम० चिन्नास्वामी स्टेडियम खेला जाएगा। यह मैच दोनों टीमों के लिए ‘करो या मरो’ वाला है, क्योंकि इस मुकाबले में जीत हासिल करने वाली टीम को प्लेऑफ में जाने का मौका मिलेगा।

हालांकि, यदि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को प्लेऑफ में क्वालीफाई करना है तो उसे यह मुकाबला 18 रनों से या 18.1 ओवरों में जीतना होगा। इसके अलावा, यदि आरसीबी इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स इतने अंतर से नहीं हरा पाती है तो फिर वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकेगी, क्योंकि अब प्लेऑफ के लिए सिर्फ एक ही जगह बचा हुआ है। इसीलिए, यह मुकाबला बेहद ही दिलचस्प होने वाला है और इसमें कुछ खिलाड़ियों के बीच छोटी-छोटी घमासान देखने को मिल सकती है।

1. विराट कोहली बनाम रविंद्र जडेजा

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के इस मुकाबले में भारत के दो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी एक-दूसरे के खिलाफ होंगे। विराट कोहली इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और वह लगभग हर मैच में रन बना रहे हैं। उन्होंने अकेले अपने दम पर अपनी टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचाया है और इस समय ऑरेंज कैप होल्डर हैं।

लेकिन इस मुकाबले में उनका सामना सीएसके के अनुभवी स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर जडेजा से होगा, जो सीएसके के मौजूदा खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। जडेजा ने आईपीएल में विराट के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है और उन्हें तीन बार आउट भी किया है। इस बीच विराट ने उनके खिलाफ 138 गेंदों पर 104.3 की स्ट्राइक रेट से 144 रन बनाए हैं।

2. फाफ डु प्लेसी बनाम मोईन अली

इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसी की बड़ी भूमिका होगी। उन्हें इस मुकाबले में आक्रामक बल्लेबाजी करनी पड़ेगी। वह भी अच्छी फॉर्म में हैं और अपनी टीम के लिए गेम-चेंजर साबित हो सकते हैं। दूसरी ओर, सीएसके के पास कम अनुभवी तेज गेंदबाज हैं और डु प्लेसी इसका फायदा उठा सकते हैं, लेकिन मोईन अली के खिलाफ उनके आंकड़े खराब हैं। मोईन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्हें तीन बार आउट किया है। इसके अलावा, आईपीएल में मोईन ने आरसीबी के कप्तान को महज 11 गेंदों में दो बार आउट किया है।

3. रजत पाटीदार बनाम तुषार देशपांडे

रजत पाटीदार आईपीएल 2024 के दूसरे हाफ में लगतार ताबड़तोड़ पारियां खेल रहे हैं। वह पिछली सात पारियों में पांच अर्धशतक लगा चुके हैं। इस जरूरी मुकाबले में उनकी बहुत ही बड़ी भूमिका होगी, इसीलिए सीएसके को उन्हें आउट करना जरूरी है और ऐसी स्थिति में तुषार देशपांडे उनके खिलाफ प्रभावी साबित हो सकते हैं। देशपांडे इस सीजन में सीएसके के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने आईपीएल में चार गेंदों में पाटीदार को एक बार आउट भी किया है।

4. शिवम दुबे बनाम लोकी फर्ग्युसन

सीएसके के मध्य क्रम बल्लेबाज शिवम दुबे पिछले कुछ मैचों में असफल रहे हैं, लेकिन वह बेहद ही खतरनाक बल्लेबाज हैं और किसी भी वक्त मैच का रूख बदल सकते हैं। बेंगलुरु का एम० चिन्नास्वामी स्टेडियम उनके लिए कोई बड़ा मैदान नहीं है। आरसीबी के खिलाफ उनका औसत 113 और स्ट्राइक रेट 170 रन से ज्यादा भी है। स्पिन के खिलाफ मजबूत शिवम दुबे के खिलाफ आरसीबी लोकी फर्ग्युसन का इस्तेमाल कर सकती है। वह तेज गेंदबाजी करते हैं और उतनी ही अच्छी स्लोअर फेंकते हैं, इसीलिए वह दुबे के खिलाफ प्रभावी हो सकते हैं।

5. ऋतुराज गायकवाड़ बनाम यश दयाल

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ अपनी टीम के लिए सबसे महत्वपूर्ण बल्लेबाज हैं। वह इस सीजन बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं और लगभग हर मैच में रन बना रहे हैं। इसीलिए, आरसीबी उन्हें जल्द से जल्द आउट करना चाहेगी, इसीलिए वह उनके खिलाफ यश दयाल का इस्तेमाल कर सकती है। वह अच्छी फॉर्म में हैं और अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वह अच्छी गति से गेंद को स्विंग कराते हैं और अच्छा यॉर्कर भी फेंकते हैं। उन्होंने आईपीएल में गायकवाड़ को 32 गेंदों में दो बार आउट भी किया है।

For more updates, follow Khel Now Cricket for IPL 2024 Live Score & IPL Points Table,  on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement