Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

तीन बड़े कारण क्यों पाकिस्तान दे सकती है भारत को T20 World Cup 2024 में मात

Published at :June 8, 2024 at 3:36 PM
Modified at :June 8, 2024 at 3:36 PM
Post Featured Image

kalp kalal


Advertisement

भारत ने अगर पाकिस्तान को हरा दिया तो PAK सुपर-8 की रेस से लगभग बाहर हो जाएगा।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) में जिस पल का इंतजार था वो अब कुछ ही घंटे दूर है। बता दें ये इंतजार है भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) की टक्कर का…. वर्ल्ड क्रिकेट के दो सबसे बड़े चिर प्रतिद्दंवी टीमें भारत और पाकिस्तान की जंग रविवार, 9 जून को होने जा रही है। यूएसए के नासाऊ इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इस ब्लॉक बस्टर मैच पर दुनिया भर के क्रिकेट फैंस की नजरें टिकी हैं।

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले इस हाई वॉल्टेज मैच में वैसे तो टीम इंडिया का पलड़ा एक तरफा भारी माना जा रहा है। पाकिस्तान को यूएसए के खिलाफ मिले सेटबैक के बाद तो रोहित शर्मा एंड कंपनी के सामने बाबर की सेना पूरी तरह कमजोर दिख रही है, लेकिन इस मैच में पाकिस्तान की टीम भारत को हराने का माद्दा रखती है।

पाकिस्तान में वो बात है, जो टीम इंडिया को मात दे सके। तो चलिए इस आर्टिकल में आपको बताते हैं आखिर क्यों और कैसे पाकिस्तान की टीम में है T20 World Cup 2024 में भारत को मात देने की काबिलियत।

T20 World Cup में न्यूयॉर्क की पिच का पेच

इस टी20 वर्ल्ड कप का सह मेजबान यूएसए के न्यूयॉर्क शहर में नया स्टेडियम बना। नासाऊ इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला होने जा रहा है। भारत और पाकिस्तान के बीच इस मैच में सबसे ज्यादा पिच के पेंच पर नजरें हैं। यहां की पिच अपने शुरुआती मैचों में ही सवालों के घेरे में आ गई है। यहां की पिच पर असमान उछाल ने बल्लेबाजों को परेशान किया है। भारत और आयरलैंड के मैच में भी कईं खिलाड़ियों को गेंद शरीर पर हिट होते देखा गया है।

ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पास खतरनाक पेस अटैक है, जिसमें मोहम्मद आमिर, शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह और हारिस राउफ जैसे गेंदबाज हैं। ये ऐसे गेंदबाज हैं, जो अपनी रफ्तार से चौंका सकते हैं। अगर ये पेस बैटरी चल पड़ तो भारतीय टीम की बल्लेबाजी को बड़ा डेंट दे सकते हैं। इसी वजह से पाकिस्तान को कम नहीं आंका जा सकता है।

शाहीन अफरीदी और मोहम्मद आमिर का भारत के खिलाफ दबदबा

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजों को अक्सर ही बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों से खतरा रहा है। ऐसा बहुत बार देखने को मिला है, जब टीम इंडिया के बल्लेबाज बाएं हाथ के गेंदबाजों के आगे धराशायी हो जाते हैं। पाकिस्तान की टीम में शाहीन शाह अफरीदी और मोहम्मद आमिर जैसे 2 बड़े खतरनाक बाएं हाथ के गेंदबाज हैं। शाहीन और आमिर पहले भी टीम इंडिया को परेशान कर चुके हैं। ऐसे में इन दो गेंदबाजों से टीम इंडिया को बचना होगा।

शाहीन शाह अफरीदी का वो स्पेल कभी नहीं भुलाया जा सकता है, जब उन्होंने 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में अपने शुरुआती ओवर्स में ही टीम इंडिया को बैकफुट पर धकेल दिया था, तो वहीं मोहम्मद आमिर का 2016 के एशिया कप का मैच कभी नहीं भूल सकते, जब इस लेफ्ट आर्मर पेसर ने टीम इंडिया की इनिंग को झकझोर दिया था। ऐसे में पाकिस्तान के जीत की वजह ये दोनों बन सकते हैं।

पाकिस्तान में है भारत को हराने का माद्दा

पाकिस्तान वर्ल्ड क्रिकेट की वो टीम है, जो अक्सर ही आईसीसी इवेंट की शुरुआत में मात खा जाती है, लेकिन इसके बाद जोरदार वापसी करती है। इस टीम ने ऐसा कईं बार दिखाया है। पाकिस्तान यूएसए के खिलाफ तो हार गई, लेकिन इन्हें कमतर नहीं माना जा सकता है। साल 2017 के चैंपियन ट्रॉफी में पाकिस्तान को भारत से शुरुआत में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन इसके बाद वो खिताब जीतने में सफल रहे। इतना ही नहीं 2022 के टी20 वर्ल्ड कप में भी उन्हें टीम इंडिया ने ग्रुप दौर में हराया, फिर भी वो फाइनल तक का सफर तय करने में सफल रहे।

इसके बाद जब इतिहास की तरफ जाए तो 1992 में पाकिस्तान वर्ल्ड चैंपियन बना था, तब भी शुरुआत के मैचों में उनका प्रदर्शन खास नहीं रहा था। यानी ये वो टीम है, जो शुरुआत के मैच हार जाए, लेकिन इसके बाद इनके पास वापसी करने और फाइनल तक पहुंचने का माद्दा है। ऐसे में भारत के खिलाफ पाकिस्तान को कमजोर नहीं माना जा सकता है।

For more updates, follow Khel Now Cricket for IPL 2024 Live Score & IPL Points Table,  on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement