Khel Now logo
HomeSportsT20 WC 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

Rishabh Pant नंबर तीन पर ही करते रहेंगे बल्लेबाजी? टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बीच बल्लेबाजी कोच ने किया बड़ा खुलासा

Published at :June 6, 2024 at 6:32 PM
Modified at :June 6, 2024 at 6:33 PM
Post Featured Image

kalp kalal


Advertisement

Rishabh Pant ने 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए 36* रन बनाए।

भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की जबरदस्त शुरुआत की है। टीम इंडिया ने अपने पहले मैच में आयरलैंड को 8 विकेट से मात दी। इस मैच के बाद टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के आयरलैंड के खिलाफ नंबर-3 पर बैटिंग करने को लेकर बड़ा बयान दिया है। विक्रम राठौड़ ने साफ किया है कि अभी विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ही आने वाले मैचों में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते रहेंगे।

आयरलैंड के खिलाफ Rishabh Pant ने की तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी

टीम इंडिया के लिए इस वर्ल्ड कप में कप्तान रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल को मुख्य ओपनर बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल किया गया है, लेकिन आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में टीम इंडिया मैंनेजमेंट ने रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली को ओपनिंग के लिए भेजा, हर किसी को लग रहा था कि तीसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव को भेजा जा सकता है।

लेकिन तीसरे नंबर पर ऋषभ पंत को प्रमोट किया। और उन्होंने टीम इंडिया के लिए शानदार बल्लेबाजी भी की। इसे लेकर टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने आयरलैंड के खिलाफ खेले गए मैच के बाद बड़ा बयान दिया।

बैटिंग कोच ने ऋषभ पंत के बल्लेबाजी पोजीशन को लेकर दिया बड़ा बयान

भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने आयरलैंड के खिलाफ मैच के बाद पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऋषभ पंत के बल्लेबाजी क्रम को लेकर कहा कि, “पंत (ऋषभ पंत) शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। दोनों मैचों में उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की। इस समय हमारे लिए तीसरे नंबर का बल्लेबाज वही है और उसके लेफ्ट हैंडर बैटर होने से फायदा मिल रहा है।“

प्रैक्टिस मैच के बाद आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में भी ऋषभ पंत ने दिखाया दम

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत करीब 17 महीनों बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने उतरे हैं। साल 2022 में दिसंबर में कार एक्सीडेंट के बाद से ही वो टीम इंडिया से दूर थे। इसके बाद उन्होंने पिछले ही महीनों आईपीएल में वापसी की और आईपीएल के दमदार प्रदर्शन के दम पर पंत ने टीम इंडिया में भी कमबैक कर लिया।

पंत को बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म अप मैच में भी नंबर-3 पर बल्लेबाजी के लिए उतारा था, जहां उन्होंने बेहतरीन 53 रन की पारी खेली थी, तो वहीं आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में 26 गेंद में 36 रन बनाकर टीम इंडिया को जीत तक पहुंचाया।

For more updates, follow Khel Now Cricket for IPL 2024 Live Score & IPL Points Table,  on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement