Khel Now logo
HomeSportsIPL 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE WrestleMania इतिहास के पांच सबसे छोटे मैच

Published at :April 4, 2024 at 1:10 PM
Modified at :April 4, 2024 at 1:10 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


रेसलमेनिया में हुआ सबसे छोटा मैच महज 6 सेकेंड का था।

WWE WrestleMania का हिस्सा बनना भला किस रेसलर का सपना नहीं होता। रेसलमेनिया में ऐसे कई मैच रहे हैं, जिनमें रेसलर्स आधे घंटे से भी ज्यादा समय तक रिंग में एक-दूसरे का बुरा हाल करते रहे थे और ऐसे यादगार मैचों में जीत किसी रेसलर के लिए सपने के सच होने के समान है। मगर कुछ मैच ऐसे भी रहे हैं, जो शुरू होने के चंद सेकेंड बाद ही समाप्त हो गए थे। इसलिए इस आर्टिकल में आइए WWE WrestleMania इतिहास के सबसे छोटे मुकाबलों के बारे में जानते हैं।

ये हैं WrestleMania में हुए सबसे छोटे मैच:

5. रे मिस्टीरियो vs JBL – WWE WrestleMania 25 (20 सेकेंड)

WrestleMania 25 से कुछ दिन पहले ही JBL ने सीएम पंक को हराकर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीती थी, लेकिन उसके कुछ समय बाद ही रे मिस्टीरियो ने उन्हें टाइटल के लिए चैलेंज किया। WrestleMania 25 में उनके मैच के शुरू होने से पहले ही JBL ने मिस्टीरियो पर अटैक कर दिया था, लेकिन जैसे ही रेफरी ने मैच शुरू हुआ तभी मिस्टीरियो ने JBL को चौंकाते हुए अटैक किया और जल्द ही अपना फिनिशिंग मूव 619 लगाकर पिन के जरिए जीत दर्ज की थी। उनका ये मैच केवल 20 सेकेंड में खत्म हो गया था।

4. द हार्ट फाउंडेशन vs द बोल्शेविक्स – WrestleMania 6 (19 सेकेंड)

द बोल्शेविक्स मैच शुरू होने से पहले गाना गा रहे थे, लेकिन इससे तंग आकर द हार्ट फाउंडेशन के मेंबर्स ने उनपर अटैक कर दिया था। इस ब्रॉल के बीच रेफरी ने मैच शुरू किया और मात्र 19 सेकेंड बाद ही ब्रेट हार्ट और जिम नीडहार्ट ने एकसाथ अपना फिनिशर लगाकर बेहद आसान जीत दर्ज की थी।

3. शेमस vs डेनियल ब्रायन – WrestleMania 28 (18 सेकेंड)

WrestleMania 28 में डेनियल ब्रायन को शेमस के खिलाफ अपनी वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को डिफेंड करना था। ब्रायन का उस समय एजे ली के साथ रिलेशनशिप का एंगल चल रहा था, जो मैच शुरू होने से पहले ब्रायन के साथ रिंगसाइड पर मौजूद थीं। मैच शुरू हो चुका था, लेकिन शेमस से भिड़ने से पहले उन्होंने एजे ली के साथ गुडलक किस किया, लेकिन द केल्टिक वॉरियर पहले से उनके लिए तैयार थे। शेमस ने ब्रोग किक लगाकर ब्रायन को मात्र 18 सेकेंड में पिन करते हुए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीत ली थी।

2. केन vs चावो गुरेरो – WrestleMania 24 (11 सेकेंड)

साल 2008 की शुरुआत में चावो गुरेरो नए ECW चैंपियन बने थे और WrestleMania 24 में उन्हें केन के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड करना था। केन ने इसी इवेंट के प्री-शो में बैटल रॉयल जीतकर टाइटल शॉट प्राप्त किया था। केन डिफेंडिंग चैंपियन गुरेरो की तुलना में बहुत ताकतवर थे, जिन्होंने मैच शुरू होने के बाद पीछे से गुरेरो पर अटैक किया और अगले ही पल उन्हें चोकस्लैम लगाने के बाद पिन कर दिया।

1. द रॉक vs एरिक रोवन – WrestleMania 32 (6 सेकेंड)

द रॉक ने WrestleMania 32 में रिंग में एंट्री लेकर बताया था कि रेसलमेनिया ने ऑल-टाइम अटेंडेंस रिकॉर्ड तोड़ दिया है। तभी उन्हें वायट फैमिली के मेंबर्स ने घेर लिया था। हालांकि द रॉक का पहले से मैच बुक नहीं किया गया था, लेकिन इसी सैगमेंट के दौरान एरिक रोवन के साथ उनका मैच तय किया गया। जैसे ही मैच शुरू हुआ तभी द रॉक ने रोवन को रॉक बॉटम लगाते ही पिन कर दिया। ये मैच केवल 6 सेकेंड तक चल पाया था।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News


Advertisement
Advertisement

TRENDING TOPICS

IMPORTANT LINK

  • About Us
  • Home
  • Khel Now TV
  • Sitemap
  • Feed
Khel Icon

Download on the

App Store

GET IT ON

Google Play


2024 KhelNow.com Agnificent Platform Technologies Pte. Ltd.